UP TET 2023 : यूपी टीईटी के लिए आवेदन शुरू, आवेदन प्रक्रिया क्या है जाने पूरी जानकारी

UP TET 2023 : यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे लाखों अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो गया है। बता दें कि नए आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती के लिए यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) हेतु आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की सूचना आ रही है। जहां जैसे ही ये खबर अभ्यर्थियों को पता चली, तो अभ्यर्थी भी काफी खुश नजर आए। दरअसल अभ्यर्थी करीब डेढ़ साल से यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। जहां इस खबर से अब अभ्यर्थियों ने राहत की सांस ली है। आइए जानते हैं आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर क्या है पूरी खबर…
28 मई से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (Application process will start from May 28) –
अगर यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की बात करें, तो ये 28 मई से शुरू होने वाली है। हालांकि ये दावा सोशल मीडिया पर किया जा रहा है। दरअसल पिछले 3 दिनों से सोशल मीडिया पर यूपी टीईटी को लेकर एक खबर वायरल हो रही है। जिस वायरल खबर में बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) के द्वारा यूपी टीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 मई से शुरू होने जा रही है। इस खबर से अभ्यर्थी काफी खुश हैं, कि आखिर उनका इंतजार अब खत्म हो गया है।
वायरल खबर को लेकर नहीं कोई स्पष्टीकरण (No explanation regarding viral news) –
सोशल मीडिया पर यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर वायरल हो रही खबर का कोई स्पष्ट प्रमाण नहीं मिला है। बता दें कि हमारी टीम ने इस वायरल खबर को लेकर जब जांच पड़ताल की, तो इस खबर की सत्यता के कोई प्रमाण नहीं मिले। इसके लिए हमने आधिकारिक वेबसाइट पर भी विजिट किया, परंतु वहां पर भी आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर कोई भी जानकारी नहीं मिली। फिलहाल बिना आधिकारिक सूचना के यह कहना मुश्किल होगा कि आवेदन प्रक्रिया 28 मई से शुरू होगी।
 
इस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (Application process will start from this date) –
उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया को लेकर निकाय चुनाव के बाद बड़ी जानकारी आई है। जिसके मुताबिक खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस भर्ती पर जानकारी मांगी है। वहीं जल्द से जल्द नए आयोग के गठन की बात की है। जैसे ही नए आयोग का गठन हो जायेगा वैसे ही उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी। सूत्रों की मानें तो जून के शुरुआत में ही यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है।
हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें – 
आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
ये भी पढ़े :-  Post maitric scholarship bihar! Post maitric scholarship 2020-21! pmsonline.bih.nic.in का पैसा जारी! छात्रों को इस दिन से मिलेगा पैसा

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *