LIC Policy of 50 Lakh

LIC Policy of 50 Lakh : LIC की इस पॉलिसी में मिलेंगे पूरे 50 लाख रुपए, देखें पूरी जानकारी

LIC Policy of 50 Lakh : भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation ) हम सभी जानते हैं कि एलआईसी एक भारत की बहुत बड़ी कंपनी है और यह एक सरकारी कंपनियां आपको बता दें कि एक एलआईसी के माध्यम से ऐसी तरह तरह के जीवन बीमा पॉलिसी लाया जाता है जिससे लोग ज्यादा पसंद करते हैं आपको बताते चलें कि LIC की भी ऐसी ही पॉलिसी (एलआईसी पॉलिसी) बीमा रत्न पॉलिसी है। आज हम बीमा रत्न नीति के बारे में जानेंगे। यह एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल सेविंग लाइफ इंश्योरेंस प्लान है जो गारंटीड बोनस प्रदान करता है। इस  एलआईसी बीमा रत्न पॉलिसी ( LIC Bima Ratna Policy ) में 5 लाख रुपये तक का निवेश कर आप मैच्योरिटी पर 50 लाख रुपये तक पा सकते हैं, जो शुरुआती जमा राशि का दस गुना है ।

LIC Policy of 50 Lakh

 

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

इस भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation ) पॉलिसी की सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक यह है कि इसके लिए कम प्रीमियम भुगतान अवधि की आवश्यकता होती है, और LIC निवेशकों को परिपक्वता पर बोनस प्राप्त करने की गारंटी दी जाती है। एलआईसी बीमा रत्न पॉलिसी ( LIC Bima Ratna Policy ) धारक के पास न्यूनतम बीमा राशि 5 लाख रुपये होनी चाहिए। इस योजना में निवेश करने की न्यूनतम आयु 90 दिन है, जबकि अधिकतम आयु 55 वर्ष है। निवेशक अपनी सुविधा के अनुसार मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक या वार्षिक आधार पर अपने प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं।

Life Insurance Corporation की प्रीमियम का भुगतान कैसे करें

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation ) पॉलिसीधारक के पास न्यूनतम बीमा राशि 5 लाख रुपये होनी चाहिए, और इस योजना में निवेश करने के लिए न्यूनतम आयु 90 दिन है, जबकि अधिकतम आयु 55 वर्ष है । एलआईसी बीमा रत्न पॉलिसी ( LIC Bima Ratna Policy ) निवेशक अपनी सुविधा के अनुसार मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक या वार्षिक आधार पर अपने प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं।

ये भी पढ़े :-  Sahara India Paisa Refund: आज से भुगतान सुरु? , फटा फट करे ये काम

पॉलिसी की अवधि 15, 20 और 25 वर्ष के विकल्पों में उपलब्ध है, जिसमें प्रीमियम का भुगतान भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation ) में चयनित अवधि के आधार पर छोटी अवधि के लिए किया जाता है। उदाहरण के लिए, 15 वर्ष की अवधि का विकल्प चुनने वाले LIC निवेशकों को 11 वर्ष तक प्रीमियम का भुगतान करना होगा, जबकि 20 वर्ष की अवधि का विकल्प चुनने वालों को 16 वर्ष तक एलआईसी बीमा रत्न पॉलिसी ( LIC Bima Ratna Policy ) प्रीमियम का भुगतान करना होगा और 25 वर्ष की अवधि का विकल्प चुनने वालों को प्रीमियम का भुगतान करना होगा। 21 साल के लिए।

LIC Bima Ratna Policy : 166 रुपये से 9 लाख कमाएं  :LIC Policy of 50 Lakh

इस एलआईसी बीमा रत्न पॉलिसी ( LIC Bima Ratna Policy ) में निवेश करने पर पर्याप्त लाभ मिल सकता है, क्योंकि 15 वर्षों के लिए निवेश किए गए न्यूनतम 5 लाख रुपये के LIC बीमा राशि से लगभग 9,00,000 रुपये कमाए जा सकते हैं । भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation ) पॉलिसी में निवेशकों को 5,000 रुपये का न्यूनतम मासिक प्रीमियम देना होगा, जो प्रति दिन लगभग 166 रुपये की बचत के बराबर है।

Life Insurance Corporation : निवेशक खुद हिसाब लगा सकते हैं

एलआईसी बीमा रत्न पॉलिसी ( LIC Bima Ratna Policy ) उन लोगों के लिए एक बेहतर निवेश विकल्प है जो गारंटीशुदा बोनस और निवेश पर अच्छा रिटर्न चाहते हैं। इसकी छोटी प्रीमियम भुगतान अवधि के साथ, निवेशक परिपक्वता पर मिलने वाले LIC बोनस की आसानी से गणना कर सकते हैं, जिससे यह बचत और निवेश के लिए एक सुविधाजनक और सुरक्षित विकल्प बन जाता है। यह भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation ) की सबसे अच्छी नीतियों में से एक है !

ये भी पढ़े :-  Cheaper and Costlier Things: 1 अप्रैल से ये चीजें हो जाएंगी महंगी, सस्‍ते दाम पर अभी खरीद लें; देख‍िए पूरी ल‍िस्‍ट

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *