Sarso Ka Tel Ka Rate

Sarso Ka Tel Ka Rate: 7वें आसमान से गिरे सरसों के तेल का भाव, जानिए आज का ताजा रेट

Sarso Ka Tel Ka Rate: होली खत्म होते ही सरसों के तेल में बहुत बड़ा बदलाव किया गया है जहां आपको बता दें कि जहां एक तरफ पहले हम सभी सरसों का तेल प्रति लीटर 200 के आसपास में खरीदते थे वहीं अब सरसों तेल का दाम बहुत ज्यादा मात्रा में गिर गया है और हमारे देश में महंगाई के बीच यह एक अच्छी खबर आ गई है कि सरसों के तेल का दामाद है मुंह गिर गया है जहां एक तरफ महंगाई की मार से हम लोग परेशान है ही और लगातार सवालों के दामों में वृद्धि होती चली गयी वहीं दूसरी तरफ अब सरसों के तेल के दाम में बहुत बड़ा कटौती किया गया है

जानकारी के लिए आप सभी को बताते चलें कि कोई भी त्यौहार होती है उस समय खाहा सामग्री का दाम बढ़ता ही जाता है और और उसके बाद त्यौहार खत्म होने के बाद आज ही दिए उसका दाम कम होने लगता है

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

सरसों तेज का आज का रेट

 

होली के त्योहार के बाद जैसे ही मार्केट में मंदी का दौर आया और डिमांड में कमी हुई वैसे ही सरसों के तेल के रेट भी गिरावट की ओर जाते हुए नजर आ रहे हैं और कीमत में कटौती साफ तौर पर देखी जा रही है.

भारत देश के आबादी के लिहाज से सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सरसों तेल की कीमतों (mustard oil price today) में काफी उतार चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है। यूपी के जिला मुरादाबाद में सरसों का तेल बीते तीन साल में अब सबसे सस्ता बिक रहा है, जिसकी खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं।

अब यहां सरसों का तेल 160 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। यह कीमत उच्चतम स्तर से करीब 50 रुपये प्रति लीटर कम है। बीते कुछ महीने पहले पिछले साल यहां सरसों का तेल 210 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया था। इसके साथ ही यूपी के बिजनौर में भी सरसों का तेल बहुत सस्ते में बिक रहा है।

यहां सरसों तेल उच्चतम स्तर से 60 से 65 रुपये प्रति किलो कम के हिसाब से बिक रहा है, जिसकी आप तुरंत खरीदारी कर सकते हैं। यहां तेल के दाम 155-60 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए जा रहे हैं।
ये भी पढ़े :-  Dream 11 Mein Team Kaise Lagaen: Dream11 आज का ये Tim करोड़ों रुपए देगा , 3 तरीके से #01 Rank

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *