Bihar Board Matric Result : 31 मार्च को शिक्षा मंत्री जारी करेंगे मैट्रिक परीक्षा का परिणाम, घोषित करेंगे टॉपर

Bihar Board Matric Result Date : बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा (10वीं) का परिणाम 31 मार्च को देगा। बोर्ड अध्यक्ष ने 31 मार्च तक रिजल्ट देने की बात कही थी। अमर उजाला से बातचीत में शिक्षा मंत्री ने 31 मार्च ही रिजल्ट की तारीख बताई है।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar Board) की ओर से मैट्रिक परीक्षा का परिणाम तैयार कर लिया गया है। बुधवार को यह परिणाम जारी हो भी सकता था, लेकिन टाल दिया गया। गुरुवार को रामनवमी के दिन भी परिणाम जारी नहीं होगा। बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर की ओर से दी गई मियाद के अंतिम दिन, यानी शुक्रवार 31 मार्च को रिजल्ट जरूर जारी हो जाएगा। इंटर परीक्षा की तरह ही मैट्रिक का परिणाम भी शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर जारी करेंगे।

शिक्षा मंत्री निकले क्षेत्र, आकर देंगे रिजल्ट
शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर बुधवार शाम करीब चार बजे अपने विधानसभा क्षेत्र मधेपुरा रवाना हुए। वहां वह शुक्रवार को सुबह पटना लौटेंगे। इसके बाद बिहार बोर्ड की सहूलियत को देखते हुए शुक्रवार को रिजल्ट जारी किया जाएगा। दोपहर बाद तीन बजे की जगह परिणाम देने का समय थोड़ा पहले का भी हो सकता है। शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने मधेपुरा निकलने से पहले इस बात की पुष्टि की कि 31 मार्च को परिणाम जारी हो जाएगा। दोबारा मधेपुरा जाना पड़ा तो जाएंगे, लेकिन परिणाम जारी करने के लिए वह 31 मार्च को मधेपुरा से पटना जरूर आ जाएंगे।

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

बोर्ड कर चुका है टॉपर्स वेरीफिकेशन
परीक्षा परिणाम जारी करने से पहले की अंतिम प्रक्रिया बिहार बोर्ड रविवार को पूरा कर चुका है। पिछले हफ्ते के अंतिम तीन दिनों में टॉपर्स वेरीफिेकेशन की प्रक्रिया पूरी की गई। ‘अमर उजाला’ ने एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में बताया था कि टॉपर्स कौन होंगे। लगभग ढाई सौ परीक्षार्थियों को वेरीफिकेशन के लिए बुलाकर 100 सवालों में से औसतन 10 सवाल कहीं से पूछे गए थे। इससे पहले परीक्षार्थियों की पहचान उनके रिकॉर्ड से मिलाने की भी प्रक्रिया हुई और हैंडराइटिंग का भौतिक सत्यापन उनकी उत्तर पुस्तिकाओं से भी किया गया था। बिहार बोर्ड ने रिकॉर्ड पांचवी बार सबसे पहले इंटर परीक्षा का रिजल्ट इस बार जारी किया था। उसी दिन बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने ‘अमर उजाला’ से विशेष बातचीत में कहा था कि 31 मार्च तक मैट्रिक परीक्षा परिणाम भी जारी करने का लक्ष्य है।

ये भी पढ़े :-  Bihar board 10th result check 2022! मैट्रिक का रिजल्ट हुआ अभी - अभी जारी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *