Weather Update

Weather Update: आंधी-तूफान की चेतावनी सुन मचा हाहाकार,अगले 2-3 घंटों तक यहां भारी बारिश,पढ़ लें मौसम की भविष्यवाणी

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों बारिश होने से मौसम काफी सुहावना हो गया था, लेकिन बीते 2 दिनों से बारिश न होने के चलते उमस भरी गर्मी लोगों को काफी ज्यादा परेशान कर रही है। आसमान पर बादल तो हैं लेकिन, बारिश नहीं हो रही है। दिल्ली में आज यानी 28 अगस्त से सुबह से ही तेज धूप देखने को मिल रही है। जुलाई के महीने में दिल्ली और एनसीआर में खूब झमाझम बरसात देखने को मिली थी। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली के आसपास के इलाके में इस हफ्ते बारिश नहीं होगी।

चिपचिपाती गर्मी ने सुबह और दोपहर के समय में काफी ज्यादा परेशानी हो रही है। वहीं, दूसरी तरफ IMD ने उत्तरपूर्वी, पूर्वी और दक्षिणी क्षेत्रों में गुरुवार तक भारी बारिश होने की संभावना जताई है। 28 से 31 अगस्त के बीच असम और मेघालय के कुछ इलाके में भारी बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा, मिजोरम और अंडमान और निकोबार द्वीप के कुछ जिलों में 28-31 अगस्त तक भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

इन राज्यों में होगी बारिश:-

मौसम विभाग की मानें तो अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। कुछ जगहों पर बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। 28 अगस्त, 2023 को अलग-अलग जगहों पर भारी बरसात होने की बात कहीं जा रही है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्वीप के कुछ जगहों पर 28, 29 अगस्त, 2023 को बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़े :-  पेट्रोल डीजल व घरेलू गैस सिलेंडर का दाम हुआ सस्ता आज, यहां से जाने आज का ताजा भाव

चंडीगढ़ में कैसा रहेगा मौसम 

चंडीगढ़ में पिछले 2-3 दिनों से कड़कती धूप की वजह से लोगों का जीना बेहाल हो गया था। जबकि, आज यानी सोमवार को मौसम ने एक बार करवट ले ली है। मौसम विभाग की मानें तो चंडीगढ़ में अगले 2-3 घंटों के लिए भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *