भारत के खिलाफ मैच में विवादित अंपायरिंग की शिकायत कोहली पर लगा ये बड़ा आरोप Virat कोहली होगे वर्ल्ड कप से बाहर??

Virat kohli T20 World Cup 2022 : भारत के खिलाफ अंपायरिंग को लेकर बांग्लादेश की टीम नाराज है. इसे लेकर लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है.

Bangladesh Cricket Board: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि वे भारत के खिलाफ खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मुकाबले के अंपायरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएंगे. बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन ने आरोप लगाया था कि विराट कोहली ने फेक फील्डिंग की थी और इस मामले पर अंपायरों ने ध्यान नहीं दिया था.

बीसीबी के मुताबिक, “हमने इसके बारे में बात की है. आपने भी इसे टीवी में देखा है और सबकुछ आपके सामने हुआ है. फेक थ्रो का मामला था जिसके बारे में हमने अंपायर्स को बताया, लेकिन उन्होंने कहा कि उनका ध्यान इस पर नहीं गया और इसीलिए वह रीव्यू नहीं ले सके. शाकिब ने अंपायर से काफी बात की थी और मैच के बाद भी उनसे बात की थी. शाकिब ने अंपायरों से मैच को शुरू कराने के लिए थोड़ा और समय लेने के लिए कहा था, लेकिन अंपायर का फैसला अंतिम होता है.”

Join Telegram Group

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

नुरुल ने क्या आरोप लगाया था?

मैच समाप्त होने के बाद नुरुल ने कहा था कि कोहली ने फेक फील्डिंग की थी. यह बात तो सही है कि कोहली ने हाथ में गेंद नहीं होने के बावजूद थ्रो करने का एक्शन किया था. इस चीज पर मैदानी बल्लेबाजों का ध्यान नहीं गया और अंपायरों ने भी इस पर ध्यान नहीं दिया. नियमों के मुताबिक यदि फील्डर की किसी हरकत से बल्लेबाजों को भटकाया जाता है तो बल्लेबाजी वाली टीम को पेनल्टी के पांच रन मिलते हैं. नुरुल यही बात दोहरा रहे थे कि अंपायरों ने अगर इस घटना पर ध्यान दिया होता तो शायद बांग्लादेश को वे रन मिलते और उनकी टीम मैच जीती होती.

ये भी पढ़े :-  Petrol Diesel New Price 2023 : गैस सिलेंडर और पेट्रोल डीजल के दाम हुआ सस्ता।।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *