Indian Railway: ट्रेन टिकट के साथ ही मुफ्त मिलती है ये महंगी चीज, बहुत ही कम लोगों को है जानकारी

Train Ticket: रेलवे के जरिए जब भी सफर किया जाता है तो टिकट जरूर लेना पड़ता है. बिना टिकट के रेलवे से यात्रा करने पर पकड़ने जाने पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है. वहीं बिना टिकट के रेलवे प्लेटफॉर्म पर जाने पर भी जुर्माना लग सकता है.

Train Timing: रेलवे में यात्रा करना लोगों को काफी पसंद आता है. लंबी दूरी और बजट के अनुसार यात्रा करने के लिए लोग ट्रेन में यात्रा करना काफी पसंद करते हैं. वहीं देश में लगभग हर बड़े शहरों से रेल नेटवर्क कनेक्टेड है. देश में हर रोज सैकड़ों ट्रेनों के जरिए लाखों किलोमीटर की दूरी तय की जाती है. वहीं हर रोज ट्रेन से यात्रा करने वालों में लाखों लोग शामिल रहते हैं. रेलवे लोगों को लंबी दूरी की यात्रा सस्ते दाम में करने का भी मौका देती है. वहीं रेलवे की ओर से लोगों को एक ऐसी सुविधा भी दी जा रही है, जिसकी जानकारी बहुत ही कम लोगों को है.

Join Telegram Group

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

Train Ticket
रेलवे के जरिए जब भी सफर किया जाता है तो टिकट जरूर लेना पड़ता है. बिना टिकट के रेलवे से यात्रा करने पर पकड़ने जाने पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है. वहीं बिना टिकट के रेलवे प्लेटफॉर्म पर जाने पर भी जुर्माना लग सकता है. हालांकि कई बार ऐसा होता है कि ट्रेन टिकट होने के बाद जब रेलवे स्टेशन जाया जाता है तो पता चलता है कि ट्रेन के आने में अभी वक्त है.

ये भी पढ़े :-  ‘गेंद है या रॉकेट’ हवा में कांटा बदलकर सीधे स्टंप में घुसी Mitchell Stark की बॉल, हिल भी नहीं पाए मलान! देखें वीडियो

दी जाती है कई सुविधा
ट्रेन के आने में देरी होने के कारण लोगों को रेलवे स्टेशन पर ही अपना टाइम काटना पड़ता है और ट्रेन के आने का इंतजार करना पड़ता है. इसी इंतजार की घड़ी को कम करने और लोगों को रेलवे स्टेशन पर बेहतर अनुभव प्रदान के लिए रेलवे की ओर से लोगों को कई सुविधा भी दी जाती है.

फ्री मिलती है सुविधा
इसी सुविधा में से एक सुविधा फ्री वाई-फाई की सुविधा भी शामिल है. रेलवे की ओर से कई रेलवे स्टेशन पर Free WiFi की सुविधा प्रदान की जाती है. लोग रेलवे स्टेशन पर फ्री वाई-फाई की सुविधा का आनंद ले सकते हैं. हालांकि अभी भी बहुत से ऐसे लोग हैं, जिन्हें रेलवे स्टेशन पर मिलने वाले फ्री वाई-फाई की सुविधा की जानकारी नहीं है. अगर घर में वाई-फाई लगाया जाए तो काफी महंगा पड़ता है लेकिन रेलवे स्टेशन पर वाई-फाई फ्री में मिलता है.

Free WiFi
रेलवे की ओर से फिलहाल सभी स्टेशन पर फ्री वाई-फाई की सुविधा पहुंचाने का काम किया जा रहा है. वहीं रेलवे नेटवर्क में मौजूद हजारों स्टेशनों पर रेलवे की ओर से फ्री वाई-फाई की सुविधा पहुंचाई भी जा चुकी है. अगर अब आप रेल से यात्रा करें और रेलवे स्टेशन पर इंतजार करना पड़े तो फ्री वाई-फाई की सुविधा का भी आनंद ले सकते हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *