T20 World Cup 2022: विराट कोहली का video हुआ वायरल साथ ही चोटिल होकर T20 वर्ल्ड कप से बाहर हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी, क्रिकेट फैंस में छाई मायूसी

Afghanistan Team: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बीच में ही अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी हजरतुल्लाह जजई चोटिल हो गए हैं. इससे अफगान टीम को तगड़ा झटका लगा है. जजई की जगह एक प्लेयर की अफगानिस्तान टीम में एंट्री हुई है.

Hazratullah Zazai Injured: टी20 वर्ल्ड कप बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है. दर्शकों को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के बीच ही अफगानिस्तान टीम को तगड़ा झटका लगा है. उसके स्टार बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई चोटिल होकर टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह टीम में अचानक एक स्टार खिलाड़ी को जगह मिली है.

Join Telegram Group

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

चोटिल हुआ ये स्टार खिलाड़ी

चोटिल सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई की जगह ली है. इस बारे में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सोमवार को पुष्टि की. 2019 में देहरादून में आयरलैंड के खिलाफ नाबाद 162 रनों के लिए टी20 क्रिकेट के इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड रखने वाले हार्ड-हिटिंग सलामी बल्लेबाज जजई के चोटिल होने के बाद बाकी टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है. उनकी जगह गुलबदीन नायब को शामिल किया गया है

ICC ने दिया ये बयान 

ICC ने एक बयान में कहा, ‘ICC टी20 विश्व कप 2022 की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने गुलबदीन नायब को अफगानिस्तान टीम में हजरतुल्लाह जजई की जगह लेने की मंजूरी दे दी है.’ नायब ऑस्ट्रेलिया में एक  रिजर्व है और जिसे जाजई की जगह नामित किया गया था, उनको लगभग एक साल बाद इस टूर्नामेंट में अपना पहला टी20 खेलने का मौका मिलेगा.

ये भी पढ़े :-  Gold Price Today, December 2022: सोने-चांदी के दाम में बड़ी गिरावट, दिल्ली-मुंबई-लखनऊ-इंदौर तक ये है रेट

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए करना होगा ये काम 

 

अफगानिस्तान मंगलवार को ब्रिस्बेन में श्रीलंका से भिड़ेगा और वहां जीत की जरूरत है और शुक्रवार को एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट के अपने अंतिम मैच से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने का कोई मौका है. मोहम्मद नबी की टीम अभी तक ऑस्ट्रेलिया में जीत दर्ज करने वाली एकमात्र टीम है, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि उन्होंने दो मैचों में भाग लिया है जो बारिश के कारण बिना गेंद फेंके रद्द हो गए हैं.

अफगानिस्तान टीम: मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, रहमानुल्ला गुरबाज, अजमतुल्लाह ओमरजई, दरवेश रसूली, फरीद अहमद मलिक, फजल हक फारूकी, इब्राहिम जादरान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, कैस अहमद, राशिद खान, सलीम सफी, गुलबदीन नायब और उस्मान गनी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *