T20 World Cup 2022: सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुआ पाकिस्तान, टीम इंडिया दूसरी नंबर पे पॉइन्ट टेबल क्या बता रहा है देखे यहां

Pakistan Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दो मैच हार चुकी है पाकिस्तान. सेमीफाइनल में जाने के लिए लगातार तीन जीत के साथ ही भाग्य का भी मिलना चाहिए साथ.

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक कुछ भी सही नहीं हुआ है. भारत के खिलाफ पहला मुकाबला गंवाने के बाद पाकिस्तान को जिम्बाब्वे के खिलाफ भी हार झेलनी पड़ी है. लगातार दो मैच हारने के बाद पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है. सेमीफाइनल में जाने के लिए पाकिस्तान को अब अच्छे प्रदर्शन के साथ ही भाग्य का भी साथ लेना होगा. जिम्बाब्वे ने उन्हें एक रन से हराते हुए उनकी मुश्किलें काफी बढ़ा दी हैं.

पाकिस्तान जिस ग्रुप में है उस ग्रुप से भारत का सेमीफाइनल में जाना सबसे आसान दिखाई दे रहा है. भारत ने अब तक खेले अपने दोनों मुकाबले जीते हैं और अब सेमीफाइनल में जाने के लिए उन्हें अगले तीन में से दो मैच जीतने की जरूरत होगी. दक्षिण अफ्रीका के पास भी दो मैचों में तीन प्वाइंट है और वे भी यदि अगले तीन मुकाबलों में जीत हासिल कर लें तो सेमीफाइनल में आराम से पहुंच जाएंगे. पाकिस्तान को अब सेमीफाइनल में जाने के लिए आखिरी तीन मुकाबले जीतने होंगे और साथ ही उन्हें यह भी उम्मीद करनी होगी कि अन्य टीमों के परिणाम उनके पक्ष में रहे

Join Telegram Group

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

किस तरह सेमीफाइनल में जा सकती है पाकिस्तान?

ये भी पढ़े :-  Lpg Gas Petrol New Price: एलपीजी गैस सिलेंडर और पेट्रोल डीजल का नया रेट जारी

 

यदि पाकिस्तान की टीम दक्षिण अफ्रीका, नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ अपने मैच जीत भी लेती है तो भी उनका फाइनल का टिकट पक्का नहीं होगा. उन्हें तीनों मैच लगातार जीतने के साथ ही यह भी उम्मीद करनी होगी कि अब दक्षिण अफ्रीका तीन में से दो मैच हार जाए. यदि दक्षिण अफ्रीका ने दो मैच भी जीत लिए तो फिर पाकिस्तान तीन मैच जीतने के बावजूद उनसे एक प्वाइंट पीछे रह जाएगा.

दक्षिण अफ्रीका को भारत, पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ मैच खेलने हैं. ऐसे में पाकिस्तान के फैंस ये उम्मीद कर सकते हैं कि दक्षिण अफ्रीका अभी दो मैच हार सकती है. फिलहाल पाकिस्तान के लिए आगे का सफर काफी कठिन हो चुका है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *