T20 World Cup 2022 : इस खिलाड़ी का आखिरी मैच क्या आज ये आखिरी मैच खेलेंगे?

India vs Zimbabwe: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप-2022 में एक खिलाड़ी को बार-बार मौका दे रहे हैं लेकिन वह इसे भुनाने में कामयाब नहीं हो सका है. ऐसे में प्लेइंग-XI में उसके लिए अपनी जगह बचाए रखना भी बड़ी चुनौती है.

T20 World Cup-2022, Axar Patel stats: धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के मौजूदा एडिशन (T20 World Cup-2022) में शानदार प्रदर्शन कर रही है. इस टीम ने सुपर-12 राउंड के अपने चार में से तीन मैचों में जीत दर्ज की है और अब उसकी नजरें सेमीफाइनल के लिए जगह पक्की करने पर है. भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान, नीदरलैंड्स और बांग्लादेश को मात दी जबकि एकमात्र हार उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली. इस बीच एक खिलाड़ी बार-बार अपने मौके को भुना नहीं पा रहा है. ऐसे में प्लेइंग-XI में उसके लिए अपनी जगह बचाए रखना भी बड़ी चुनौती है.

Join Telegram Group

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

भारत की अब जिम्बाब्वे से भिड़ंत

भारतीय टीम अब 6 नवंबर यानी रविवार को जिम्बाब्वे से भिड़ेगी. टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 राउंड के ग्रुप-2 का यह मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेला जाएगा. मेलबर्न के इसी मैदान पर भारत ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराया था, तब विराट कोहली ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की थी. ऐसे में भारत को जीत की उम्मीद है. एक जीत से टीम इंडिया सीधे सेमीफाइनल का टिकट भी कटा लेगी, जो फिलहाल ग्रुप में 6 अंकों के साथ टॉप पर है. दक्षिण अफ्रीका दूसरे पायदान पर है जिसके 5 अंक हैं.

ये भी पढ़े :-  PM Kisan 13th Installment: पीएम किसान की 13वीं किस्त पर अहम अपडेट, इस दिन जारी होगा सम्मान निधि का पैसा

अक्षर पटेल का निराशाजनक प्रदर्शन

इस बीच ऑलराउंडर अक्षर पटेल पर सभी की नजरें रहेंगी. कप्तान रोहित शर्मा ने इस वैश्विक टूर्नामेंट में लगातार मौके दिए. गुजरात के रहने वाले 28 साल के अक्षर को टी20 वर्ल्ड कप-2022 में केवल एक ही मैच से ड्रॉप किया गया. तब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में रोहित ने दीपक हुड्डा को मौका दिया लेकिन फिर से बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अक्षर की वापसी हो गई. अक्षर हालांकि अभी तक खुद को टी20 वर्ल्ड कप में प्रभावित करने में कामयाबी हासिल नहीं कर पाए हैं.

3 मैच में सिर्फ 2 विकेट

अक्षर को अभी तक मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में केवल दो ही विकेट मिले हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 21 रन दिए और कोई विकेट नहीं मिला. फिर नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में उन्होंने 18 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से उन्हें बाहर रखा गया था. फिर एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ भी उनका खाता नहीं खुला और उन्हें कोई विकेट नहीं मिल सका. उनके ओवरऑल क्रिकेट करियर की बात करें तो अक्षर ने अभी तक 35 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें 33 विकेट झटके हैं. उन्होंने टेस्ट में 39 और वनडे में 53 विकेट झटके हैं.

अभी नहीं तो आगे मुश्किलें

अक्षर पटेल को अगर 6 नवंबर को जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में मौका नहीं मिलता है तो जाहिर सी बात है कि आगे उनकी दिक्कतें बढ़ सकती हैं. दरअसल, भारत अगर सेमीफाइनल में पहुंचता है तो रोहित किसी तरह के प्रयोग करने से बचेंगे. वहीं, अगर जिम्बाब्वे से हार जाता है तो टीम के हर खिलाड़ी के प्रदर्शन का ‘एक्स-रे’ किया जाएगा. ऐसे में अक्षर के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए उन पर सवाल उठना भी लाजिमी है.

ये भी पढ़े :-  PM Kisan Update: किसानों के लिए खुशखबरी, इस दिन मिलेगी 13वीं किस्त, PM मोदी ने ट्वीट कर कही बड़ी बात

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *