T20 Wold Cup 2022

T20 Wold Cup 2022 ICC टॉप-10 में लौटे किंग कोहली:तीन महीने पहले 35वीं रैंक पर थे, अब 9 पर

रविवार को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन की धमाकेदार पारी खेलने वाले विराट कोहली टी-20 रैंकिंग में 635 पॉइंट के साथ 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। सूर्यकुमार यादव को एक पायदान का घाटा हुआ। वो अब दूसरे से तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

बात तीन महीने पहले की है। उस वक्त एशिया कप शुरू होने वाला था और विराट की रैंकिंग 35 थी। इसके बाद किंग कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाया और 15वें स्थान पर पहुंच गए। अब टॉप 10 में आ गए हैं। 2019 के बाद विराट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगाया था। इसके बाद एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ उनका ओवरऑल 71वां शतक आया। खबर में आगे बढ़ने से पहले पोल में हिस्सा लें…

Join Telegram Group

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

 हिस्सा लें…

पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक पारी
वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया। कोहली ने 82 रन की नाबाद पारी खेली। 31 रन पर 4 विकेट खो चुकी टीम इंडिया को संभाला। हार्दिक के साथ 113 की पार्टनरशिप की। आखिरी ओवर में जब 16 रन चाहिए थे, तब कोहली ने ही नो बॉल पर सिक्स लगाकर टीम को जीत का रास्ता दिखाया। कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

विराट की यह विराट पारी ऐतिहासिक थी। बहुत साधारण से आंकड़े पर गौर कीजिए। केएल राहुल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन। ये तमाम बैटर मिलकर महज 67 रन ही बना सके। दूसरी तरफ, अकेले विराट के बल्ले से 82 रन निकले। इससे भी ज्यादा अहम ये कि हार के मुहाने पर पहुंच चुकी टीम को वो जीत दिला गए।

बाबर को नुकसान
भारत के खिलाफ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम गोल्डन डक का शिकार हुए थे। इसका खामियाजा उन्हें रैंकिंग में भी उठाना पड़ा। बाबर अब चौथे पायदान पर खिसक गए हैं। टॉप-10 में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ही दो भारतीय बल्लेबाज हैं।

ये भी पढ़े :-  Sone Ka Bhav : पूरे देशभर में आज से सस्ता हुआ सोना, चेक करें 14, 18, 22 और 24 कैरेट के ताजा रेट

पांचवें नंबर पर साउथ अफ्रीका के एडन मार्करम हैं, जबकि छठवें पायदान पर इंग्लैंड के डेविड मलान हैं। सातवें नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच और आठवें पायदान पर श्रीलंका के पथुम निसांका हैं। 10वें नंबर पर UAE के मोहम्मद वसीम हैं।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा रैंकिंग में 16वें जबकि केएल राहुल 18वें पायदान पर हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *