T20 WC 2022 Semi Final

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, बिना मैच खेले ही फाइनल में पहुंच सकती है टीम इंडिया

T20 WC 2022 Semi Final: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया बिना सेमीफाइनल मैच खेले भी फाइनल में जगह बना सकती है. ऐसा आईसीसी के नए नियमों के चलते देखने को मिल सकता है.

India vs England, T20 WC 2022 Semi Final: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया के अलावा इंग्लैंड, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमों ने जगह बनाई है. पहला सेमीफाइनल मैच न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच 9 नवंबर को खेला जाएगा, वहीं भारत का सामना 10 नंवबर को इंग्लैंड से होगा. इन मुकाबलों में जीत दर्ज करने वाली टीम 13 नवंबर को फाइनल मैच खेलेगी. लेकिन टीम इंडिया के पास बिना सेमीफाइनल मैच खेले भी फाइनल में जगह बनाने का मौका है, लेकिन ऐसा कैसे होगा ये हम इस खबर में आपको बताएंगे.

Join Telegram Group

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

सेमीफाइनल और फाइनल के लिए खास नियम

भारत और इंग्लैंड के बीच ये मैच एडिलेड ओवल में खेला जाएगा. इस बार सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है. यानी अगर बारिश के कारण निर्धारित दिन में मैच का नतीजा नहीं निकलता है तो अगले दिन मैच पूरा किया जा सकेगा. वहीं, डकवर्थ-लुईस नियम का इस्तेमाल तभी किया जाएगा जब दोनों टीमों ने कम से कम 10-10 ओवर खेले होंगे. लेकिन ये मैच बारिश की वजह से दोनों ही दिन नहीं खेला जाता है तो अपने ग्रुप में टॉप पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि टीम इंडिया अपने ग्रुप में टॉप पर रही थी, ऐसे में वह सीधा फाइनल में जगह बना लेगी.

ये भी पढ़े :-  Petrol Diesel Price: आज सस्‍ता हुआ पेट्रोल और डीजल, इन राज्यों में घटे दाम, फटाफट देखें अपने शहर का ताजा रेट

एडिलेड ओवल में बारिश की संभावना

भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को एडिलेड में भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 1.30 बजे से मैच खेला जाएगा. इस दिन मौसम की बात करें तो बारिश की आशंका महज 4 फीसदी ही है. हालांकि मैच के दिन एडिलेड में बादल छाए रहेंगे. ऐसे में फैंस के लिए यह बहुत बड़ी खुशखबरी है, क्योंकि फैंस को पूरा मैच देखने को मिलेगा. वहीं, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान वाले मैच की बात की जाए तो इस मैच वाले दिन 50 फीसदी से ज्यादा बारिश की आशंका है. अगर ये मैच नहीं खेला जाता है तो न्यूजीलैंड की टीम फाइनल में पहुंच जाएगी.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय खिलाड़ी- शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की टीम

जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, एलेक्स हेल्स, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉप्ली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

स्टैंडबाय खिलाड़ी- टायमल मिल्स, लियाम डॉसन और रिचर्ड ग्लीसन.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *