SSC MTS Result 2022: Today जारी होंगे एसएससी एमटीएस टियर 1 के परिणाम, ssc.nic.in पर करें चेक

SSC MTS Tier 1 Result 2022 on ssc.nic.in: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन इसी सप्ताह के अंत तक MTS टियर 1 परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया जा सकता है है। लेकिन आपको बता दें कि इस संबंध में आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। रिजल्ट जारी होते ही आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। इस बार एसएससी एमटीएस टियर 1 की परीक्षा 5 जुलाई से 22 जुलाई के बीच आयोजित की गई थी।
मुख्य बातें
  • 5 जुलाई से 22 जुलाई के बीच परिक्षा का सफलतापूर्वक आयोजित किया गया था ।
  • CBT में पास होने वाले उम्मीदवारों के लिए डिस्क्रिप्टिव एग्जाम अनिवार्य।
  • इन विभागों में ग्रुप सी के पदों पर की जाएगी भर्ती।
SSC MTS Result 2022
SSC MTS Result 2022

SSC MTS Tier 1 Result 2022 Date, Time:

एसएससी एमटीएस टियर-1 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) जल्द ही mts टियर 1 परीक्षा का रिजल्ट घोषित करने वाला है। उम्मीद की जा रही है कि, इसी सप्ताह मे MST का रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे। हालांकि इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। रिजल्ट जारी होते ही आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। बता दें इस बार एमटीएस और हवलदार टियर-1 की परीक्षाएं 5 जुलाई से 22 जुलाई 2022 के बीच आयोजित की गई थी। वहीं आयोग ने 2 अगस्त 2022 को प्रोविजनल आंसर की जारी किया था, यहां आपत्ति दर्ज करवाने के लिए उम्मीदवारों को 07 अगस्त 2022 तक का समय दिया गया था। उम्मीद की जा रही है कि, अब फाइनल आंसर की के साथ रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

Join Telegram Group

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

बता दें टियर 1 की परीक्षा सीबीटी मोड पर आयोजित की गई थी,  इसके लिए लाखों की संख्या में अभ्यर्थियों ने अपना पंजीकरण करवाया था। इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए डिस्क्रिप्टिव पेपर आयोजित किया जाएगा। इसे क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों का चयन राज्य व केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों व विभागों, कार्यालयों व संघ राज्य क्षेत्रों में ग्रुप सी के 3 हजार 698 रिक्तियों को भरा जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद, अभ्यर्थी नीचे दिए आसान स्टेप के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

ये भी पढ़े :-  Bank Of Baroda Se E Mudra Loan Kaise Le: BOB बैंक दे रही है 5 मिनट मे 50,000 तक का लोन, यहां से करें आवेदन

SSC MTS Tier 1 Result 2022, यहां करें चेक

  • SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर SSC MTS Result 2022 लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां अपना पंजीकरण संख्या व पासवर्ड दर्ज करें।
  • क्वालीफाइड उम्मीदवारों की लिस्ट आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी।
  • नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर इसे डेक्सटॉप पर सेव कर लें।

सीबीटी का रिजल्ट जारी होने के बाद डिस्क्रिप्टिव एग्जाम का शेड्यूल जारी किया जाएगा। एसएससी एमटीएस टियर 1 परीक्षा के संभावित कटऑफ की बात करें, तो इस बार पिछली बार से अधिक कटऑफ रह सकती है, क्योंकि इस बार पिछले वर्ष की तुलना में अधिक उम्मीदवारों ने अपना आवेदन किया है।

Important Links

Download SSC MTS Result 2022 Link Active Soon
Download SSC MTS Paper I Answer Key 2022 Click Here
Download Paper II Exam Notice Click Here
Download Paper 1 Answer Key Notice Click Here
Join Our Telegram Channel Click Here
SSC Official Website Click Here

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *