School Closed

School Closed: इस राज्य में 26 दिसंबर से बंद रहेंगे स्कूल, ठंड और कोहरे के बीच शिक्षा विभाग का आदेश

School Closed in Bihar: सर्दी को देखते हुए बिहार शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी सरकारी स्कूलों को 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक बंद करने का आदेश दिया है. बिहार शिक्षा विभाग की ओर से शुक्रवार 23 दिसंबर 2022 को आदेश जारी किया है, जो राज्य के सभी सरकारी स्कूलों पर लागू होगा.

Bihar School Closed: बिहार में पिछले कुछ दिनों से तापमान में गिरावट आने के साथ ठंड बढ़ रही है. सर्दी को देखते हुए शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी सरकारी स्कूलों को 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक बंद करने का आदेश दिया है. बिहार शिक्षा विभाग की ओर से शुक्रवार 23 दिसंबर 2022 को आदेश जारी किया है, जो राज्य के सभी सरकारी स्कूलों पर लागू होगा.

Join Telegram Group

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

आदेश के अनुसार, शीतलहर (Cold Wave) के मद्देनजर बिहार में 26 से 31 दिसंबर 2022 तक सभी सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. वहीं, मौसम की स्थिति को देखते हुए स्कूल बंद की अवधि को आगे भी बढ़ाया जा सकता है. बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में आज (शनिवार) न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक बना रहने का अनुमान है. वहीं, अगले 2 दिन में कोहरे और शीतलहर की स्थिति बनी रह सकती है.

2023 में 121 दिन बंद रहेंगे बिहार में स्कूल

हाल ही में बिहार सरकार ने साल 2023 में स्कूलों की छुट्टियों की लिस्ट भी जारी की है. Bihar School Holiday Calendar 2023 के अनुसार, अगले साल 365 दिन में 121 दिन स्कूल बंद रहने वाले हैं. इसमें त्योहारों की छुट्टियां, गर्मी की छुट्टी और सर्दी की छुट्टियां भी शामिल हैं.

ये भी पढ़े :-  T20 World Cup 2022 : भारत बनाम पाकिस्तान होगा टी20 विश्व कप फाइनल! जानिए सारे समीकरण

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *