Scholarship Payment 2023 :-छात्रवृत्ति के लिए छात्रों को करना होगा ये काम, वरना नहीं मिलेगा योजना का लाभ

छात्रवृत्ति के लिए छात्रों को करना होगा ये काम, वरना नहीं मिलेगा योजना का लाभ

प्री मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए अब छात्रों के बैंक खाते को आधार से जोड़ना जरूरी है। ऐसा नहीं होने पर छात्रवृत्ति की राशि उनके बैंक खातों में नहीं भेजी जाएगी।
प्री मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए अब छात्रों के बैंक खाते को आधार से जोड़ना जरूरी है। ऐसा नहीं होने पर छात्रवृत्ति की राशि उनके बैंक खातों में नहीं भेजी जाएगी। राज्यभर में नौवीं और दसवीं के तीन लाख विद्यार्थी चिह्नित हुए हैं, जिनका बैंक खाता आधार से लिंक नहीं है।

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

बता दें कि हर साल शिक्षा विभाग प्री मैट्रिक छात्रवृत्ति राज्य के नौवीं और
के विद्यार्थियों को देता है। इस बार भी छात्रवृत्ति देने की घोषणा हुई है। सभी जिला शिक्षा कार्यालय को इन छात्रों के बैंक खाता को आधार नंबर से लिंक कराने का निर्देश दिया गया है। आधार से जोड़ने के बाद ही इन छात्रों को अब योजना का लाभ मिलेगा।

बैंक का चक्कर लगा रहे छात्रअब नौवीं और दसवीं के छात्र बैंक का चक्कर लगा रहे हैं, क्योंकि जब तक बैंक खाते से आधार लिंक नहीं होगा तब तक योजना की राशि उनके खाते में नहीं जाएगी। बता दें कि इसके तहत सात से दस हजार की राशि छात्रवृत्ति के तौर पर दी जाती है। पटना जिला की बात करें तो 30 हजार 234 छात्र-छात्राओं के बैंक खाते आधार से लिंक नहीं हैं। पटना जिला शिक्षा कार्यालय ने सभी स्कूलों को छात्रों का नाम चिह्नित कर जल्द से जल्द खाता को लिंक करने को कहा है।

ये भी पढ़े :-  चेक करो सभी! Ekalyan scholarship का पैसा हुआ जारी! Ekalyan ka paisa kab aayega 2021

सैकड़ों छात्र हैं जिनके खाते आधार से जुड़े नहीं है। जब तक आधार से बैंक खाता नहीं जुड़ेगा, योजना का लाभ नहीं मिलेगा। इसके कारण वर्तमान में काफी संख्या में छात्रों की प्री मैट्रिक छात्रवृति रुक गयी है। -अमित कुमार, डीईओ पटना

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *