Sahara India Pariwar News

Sahara Pariwar : इंतजार की घड़ी समाप्त निवेशकों का भुगतान शुरू,इस तरह निकालें पैसा ।।

जो भी लोग सहारा इंडिया में पैसे को लेकर परेशान हैं उन सभी लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी निकल के आ रही है सूत्रों से मिली खबर के अनुसार निवेशको जो लगातार परेशान हैं उन सभी को भुगतान की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है अब कोई इस तरह से इसका लाभ उठाना होगा नीचे बताए गए प्रक्रिया को अगर अपना असर अपना पैसा को निकाल सकते हैं लाखों लोगों ने यही मुख्य चरण को अपनाकर अपना पैसा को निकाल रहे हैं और यह भी बताया जा रहा है कि सभी का पैसा ब्याज सहित लौटा या जा रहा है सर यह जानते हैं पूरी खबर और कैसे पैसा को निकालना है

Sahara India News Today

जैसा की आप सभी को पता होगा ही की लखनऊ के कोतवाली पुलिस ने सुब्रत के लखनऊ में इस्थित बंगले पर दबिश डाली थी। लेकिन पुलिस आने की भनक पहले से ही सहारा इंडिया के मालिक सुब्रत रॉय को लग गई थी। जिसके कारन सुब्रत रॉय अपने बंगले पर नहीं मिले। और इसके बाद अभी तक सुब्रत रॉय का कोई आता पता नहीं है। लेकिन सवाल यह उठता है की आखिर सुब्रत रॉय कहा फरार हो गए।

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

जिसके बाद सहारा के मालिक सुब्रत रॉय को सात दिनों का समय दिया गया जिसके कारन निवेशकों का भुगतान सही तरीका से कर सके ।

ये भी पढ़े :-  Petrol Diesel Lpg Price: 7वें आसमान से पेट्रोल-डीजल गैस के दाम में भारी गिरावट ।।

सभी निवेशकों का पैसा कैसे मिलेगा।

सहारा इंडिया की अलग-अलग चरण के माध्यम से सहारा इंडिया निवेशकों का भुगतान अलग-अलग राज्यों में किया जा रहा है। अपने नजदीकी जिला पदाधिकारी की सहायता की मदद से आप ₹100000 के नीचे अपने पैसे निकाल सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि ज्यादातर पैसे बड़े लोगों को निकाले जा रहे हैं जैसे कि जिनकी सरकारी लोगों से ज्यादा जान पहचान है या फिर वैसे लोग जो डॉक्टर कोई बड़ा अधिकारी हैं या फिर अन्य लोगों को पैसा भुगतान किया जा रहा है।

गरीब लोगों का भुगतान अभी तक एक भी नहीं हुआ है सबसे ज्यादा बेहतर सबसे अच्छा माध्यम है अपने नजदीकी डीएम जिला पदाधिकारी से मिलकर अपने पैसे क्यों भुगतान करवा सकते हैं। ऐसे में कहीं जगह देखा गया है कि पैसे निवेशकों को नहीं मिल पा रहे हैं जिसके चलते जिम्मेदार उस जिले के जिलाधिकारी है जिन्हें पैसे देने की जिम्मेदारी दी गई है।

सहारा इंडिया की ताजा दिल्ली हाई कोर्ट न्यूज़

दिल्ली हाईकोर्ट में उक्त मामले की सुनवाई दिनांक 3 नवंबर 2022 को सुनवाई हुई थी। जिसमें दोनों पक्षों की सहमति मुझसे सूचीबद्ध किया गया। आगे आपको बता दें कि माननीय दिल्ली हाईकोर्ट को बताया गया कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिनांक 9 सितंबर 2022 द्वारा s.l.p. डायरी संख्या 29485/2021 ने मामले में स्टे देने का आदेश पारित किया गया है एक और आदेश दिनांक 2 नवंबर 2022 को माननीय सर्वोच्च न्यायालय के द्वारा अवमानना मैं पारित किया गया। माननीय न्यायालय के संज्ञान में लाया गया कि माननीय न्यायालय और सर्वोच्च न्यायालय ने अगले हफ्ते सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया है जिससे बाद के आलोक में प्रकरण की सुनवाई स्थगित की गई। जिसके बाद इसकी अगली सुनवाई 27 दिसंबर 2022 को तय की गई है।

ये भी पढ़े :-  PM Kisan Update: किसानों के लिए खुशखबरी, इस दिन मिलेगी 13वीं किस्त, PM मोदी ने ट्वीट कर कही बड़ी बात

10 करोड़ का चेक बाउंस हो चुका है।

निवेशकों के रकम वापसी में जिला प्रशासन की लापरवाही भी सामने आई है। सहारा के चार डायरेक्टर्स को जब गिरफ्तार किया गया, तब उन्होंने कोर्ट में 15 करोड़ रुपए वापस देने की बात कही थी। इसी शर्त पर उन्हें कोर्ट से जमानत दी गई थी। तब डायरेक्टर्स ने जिला प्रशासन को 10 करोड़ का चेक दिया था। लेकिन प्रशासन ने चेक को लंबे समय बाद क्लीयरेंस के लिए नही लगाया। जिससे 10 करोड़ का चेक बाउंस हो गया।

इस तरह निकालना होगा निवेशकों का पैसा

अगर आप सहारा इंडिया परिवार से अपना फसा हुआ पैसा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको सहारा इंडिया के ऑफिस में जाकर शाखा प्रबंधक से संपर्क करना होगा अगर वह पैसा देने से मना करते हैं तो फिर आपको आगे की कार्यवाही करनी होगी |

आपका पैसा आपको सहारा इंडिया परिवार द्वारा रिफंड नहीं किया जाता है तो आपको कंजूमर कोर्ट में जाकर इसके लिए केस दर्ज कर देना है वहां पर मामूली शुल्क में आपका केस दर्ज किया जाएगा उसके बाद जल्द ही उसका निर्णय आने के बाद आपका पैसा सहारा इंडिया परिवार द्वारा रिफंड कर दिया जाएगा | Sahara Pariwar

निष्कर्ष – सहारा इंडिया में जो भी लोग का पैसा फसा हुआ है उन सभी लोगों को कई चरणों के माध्यम से पैसों को भुगतान किया गया है इस पोस्ट में बतलाया गया प्रक्रिया को अपनाकर आसानी से अपना पैसा को निकलवा सकते हैं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *