Sahara India Pariwar News 2023

Sahara India Pariwar News 2023 : सहारा इंडिया भुगतान निर्देश को लेकर 1 महीने हुए पूरे, अब तक क्या हुआ, कब मिलेगा सहारा इंडिया का पैसा।

Sahara India Pariwar News 2023 : सहारा इंडिया कैसी कंपनी है जिसमें लगभग सभी मध्यवर्गीय लोगों का पैसा फंसा हुआ है। और कुछ ही दिन पहले सुप्रीम कोर्ट के द्वारा यह बताया गया कि निवेशकों के ₹5000 का भुगतान किया जाएगा। इसको लेकर निवेशक चिंतित है कि उनका भुगतान कब और किस तरह से होगा। तो चलिए जानते हैं पूरी खबर को कि आखिर भुगतान कब तक हो पाएगा। और किन-किन लोगों का भुगतान हो पाएगा। Sahara India Pariwar News 2023

जैसा कि आप लोग जानते हैं कि कुछ दिन पहले निवेशकों का भुगतान को लेकर के पैसे को जारी कर दिया गया था। और निवेशक चिंतित है कि उनका भुगतान कब और किस प्रकार से हो पाएगा। तो चलिए जानते हैं पूरी खबर इसलिए आप इस खबर पर विस्तारपूर्वक से अंत तक जरूर पढ़ें।

2023 Sahara India News

सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश के बाद सहारा इंडिया निवेशक यहां आस लगाए हुए हैं कि हम लोगों का पैसा जल्द से जल्द वापस मिलेगा और इस को लेकर सुप्रीम कोर्ट का निर्देश जारी किए हुए 1 महीने से ऊपर हो चुका है। आइए जानते हैं अब तक क्या हुआ है और निवेशकों का पैसा मिला है कि नहीं सभी खबर विस्तार से जानेंगे जाने के लिए आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

ये भी पढ़े :-  sahara india ka paisa ka milega 2023: अब सहारा इंडिया निवेशकों के लिए बड़ी, वापस होने लगा पैसा यहां से करे चेक

सहारा इंडिया क्रेडिट सोसायटी सहारा इंडिया कोऑपरेटिव सोसाइटी के निर्देश के लिए आज से करीब 1 महीने पहले सेंट्रल रजिस्टार ऑफ कोऑपरेटिव सोसायटी द्वारा लगाई गई सुप्रीम कोर्ट में याचिका पर मंजूरी दे दी गई थी। जहां पर सहारा सेबी खाते में से सुप्रीम कोर्ट के द्वारा यह निर्देश दिया गया कि सरकार को भुगतान के लिए 5000 करोड़ रुपए की मंजूरी दे दी जाए। परंतु आज की तारीख तक सहारा इंडिया के एक भी निवेशकों को पैसा वापस नहीं मिला है। वही सहारा इंडिया का निवेशक सेंट्रल रजिस्टार की ऑपरेटिव पर जाकर जमकर क्लीन कर रहे हैं।

Sahara India News Today

सहारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी में फंसे निवेशकों के पैसे को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया जिसमें सहारा सेबी रिफंड खाते में से 5000 की राशि निवेशकों के लिए रिफंड जारी कर दी। परंतु निवेशकों को उनका पैसा आज तक एक भी निवेशकों का पैसा नहीं मिल सकी है। वही सहारा इंडिया के पीड़ित निवेशक लगातार गुस्सा देखा जा रहा है

पीड़ित निवेशक ने सहारा इंडिया ऑफिस में जाकर अपने पैसे जमा किए थे। तो कानूनी रूप से देखा जाए तो भुगतान सहारा इंडिया के ऑफिस के द्वारा ही करवाई जानी चाहिए। परंतु इस बात पर भी सरकार बिल्कुल चुप है। वही सरकार इस तरफ से अभी तक किसी प्रकार की कोई भुगतान से जुड़ी रोड मैप को जारी नहीं किया गया है।

सहारा इंडिया में जुड़े मनी रिफंड पर माननीय सहकारिता मंत्री अमित शाह जी के द्वारा अपने चुनावी रैली में से कहा गया था कि सहारा के पीड़ित निवेशक अगर अपने पैसे कलीम लेना चाहते हैं तो वह सेंट्रल रजिस्टार ऑफ कोऑपरेटिव सोसाइटी के पास अपना आवेदन प्रेषित कर सकते हैं।

ये भी पढ़े :-  Sell 786 Notes : 786 नंबर का यह नोट यहाँ पर बेचे और मिनटों में पाएं लाखों रुपया जानिए कैसे ?

News Sahara India

जिसके बाद लगातार निवेशक सेंटर रजिस्ट्रार के पास अपनी शिकायत प्रेषित कर सकते हैं परंतु एक महीना होने को आ रहा है लेकिन आज तक एक भी निवेशक का पैसा वापस नहीं मिला है। और इसको देखते हुए निवेशकों में काफी गुस्सा देखा जा रहा है। अब देखना यह बाकी है कि कब तक सहारा निवेशकों से झूला भुगतान का रोडमैप तैयार करती है और कब तक निवेशकों के पैसे वापस उनके खाते में डालती है।

 

 

Sahara India  Click here
Helpline Number  Click here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *