RRB Group D Result 2022

RRB Group D Result 2022: रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट की तारीख! जानिए क्या कह रहा है रेलवे बोर्ड

RRB Group D Result 2022: रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट की तारीख! जानिए क्या कह रहा है रेलवे बोर्ड

 

RRB Group D Result 2022 : नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022 के बारे में तो दोस्तों आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट से संबंधित जानकारी के लिए आप हमारे आज के लेख को ध्यानपूर्वक अंत तक पढ़ें ताकि आपको आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट के बारे में पता चले। कि जब रिजल्ट जारी होगा तो पूरी जानकारी के लिए आप हमारे पेज को अंत तक अवश्य पढ़ें

Join Telegram Group

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

तो दोस्तों बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज शाम तक रिजल्ट जारी होने की संभावना है तो दोस्तों नीचे दी गई जानकारी को अंत तक जरूर पढ़ें RRB Group D Result 2022

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के कटऑफ की बात करें तो आधिकारिक नोटिफिकेशन में साफ-साफ लिखा है कि जनरल कैटेगरी के लिए मिनिमम नंबर होंगे, पेपर के कुल नंबर के 40 प्रतिशत।

रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के बाद छात्र अब रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर हैशटैग ट्रेंड कराए जा रहे हैं। हालांकि, इन सब के बावजूद अभी तक इस परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं हो पाया है। छात्रों की मांग है कि लेटलतीफी पर रेलवे बोर्ड कोई बयान दे। हालांकि, अब तक इस पर बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। जो भी छात्र इस परीक्षा से जुड़ी लेटेस्ट जानकारी चाहते हैं वह रेलवे ग्रुप की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर अपनी नजर बनाए रखें।

रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट कहां चेक करें RRB Group D Result 2022

रेलवे भर्ती बोर्ड यानि RRB की ओर से जारी होने वाले रेलवे ग्रुप डी के रिजल्ट को चेक करने के लिए आपको सबसे पहले रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर RRB ग्रुप डी रिजल्ट 2022 के लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा,

ये भी पढ़े :-  Bihar Board Exam 2022-24: बिहार बोर्ड 11वीं ने डमी एडमिट कार्ड किए रिलीज, जानें कैसे करना है डाउनलोड?

यहां मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी आपको भरनी होंगी और फिर सबमिट बटन पर क्लिक कर देना होगा। यहां से अभ्यर्थी रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट चेक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।

क्या है अनुमानित कटऑफ RRB Group D Result 2022

RRB Group D परीक्षा में पास होने के लिए कटऑफ की बात करें तो यह आधिकारिक नोटिफिकेशन में साफ-साफ लिखा है कि जनरल कैटेगरी के लिए न्यूनतम नंबर होंगे, पेपर के कुल नंबरों का 40 फीसदी। वहीं EWS कैटेगरी के लिए भी न्यूनतम नंबर होंगे, पेपर के कुल नंबरों का 40 फीसदी। जबकि,  OBC कैटेगरी के लिए न्यूनतम नंबर होंगे,

पेपर के कुल अंकों का 30 फीसदी। वहीं SC और ST कैटेगरी के लिए न्यूनतम नंबर होंगे, पेपर के कुल नंबरों का 30 फीसदी। जबकि इस नौकरी में मिलने वाली सैलरी की बात करें तो इसमें सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 7वें सीपीसी पे मैट्रिक्स के आधार पर लगभग 18,000 रुपये हर महीने होगा।

RRB Group D Result 2022

join teligram

रेलवे भर्ती बोर्ड यानि RRB की ओर से जारी होने वाले रेलवे ग्रुप डी के रिजल्ट को चेक करने के लिए आपको सबसे पहले रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाना होगा।

रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट का इंतजार कर रहे लाखों छात्रों के लिए खुशखबरी है। खबर आ रही है कि रेलवे बोर्ड जल्द ही ग्रुप डी परीक्षा का रिजल्ट जारी कर देगा। हालांकि, आज हम आपको यहां बताएंगे कि जब आरआरबी का रिजल्ट आ जाए तो आप उसे कैसे चेक कर सकते हैं। Railway Group D Result को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन जल्द ही इसे लेकर  rrbcdg.gov.in पर ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा।

ऐसे करें रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट चेक RRB Group D Result 2022

ये भी पढ़े :-  Edbile Oil: खुशखबरी सरसो तेल में भारी गिरावट 83 रुपये लीटर खरीदें

रेलवे भर्ती बोर्ड यानि RRB की ओर से जारी होने वाले रेलवे ग्रुप डी के रिजल्ट को चेक करने के लिए आपको सबसे पहले रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022 के लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा, यहां मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी आपको भरनी होंगी और फिर सबमिट बटन पर क्लिक कर देना होगा। यहां से अभ्यर्थी रेलवे ग्रुप डी का रिजल्ट चेक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।

रेलवे ग्रुप डी की सैलरी RRB Group D Result 2022

इस परीक्षा में पास होने के लिए कटऑफ की बात करें तो यह आधिकारिक नोटिफिकेशन में साफ-साफ लिखा है कि जनरल कैटेगरी के लिए न्यूनतम नंबर होंगे, पेपर के कुल नंबरों का 40 फीसदी। वहीं EWS कैटेगरी के लिए भी न्यूनतम नंबर होंगे, पेपर के कुल नंबरों का 40 फीसदी। जबकि,  OBC कैटेगरी के लिए न्यूनतम नंबर होंगे,

पेपर के कुल अंकों का 30 फीसदी। वहीं SC और ST कैटेगरी के लिए न्यूनतम नंबर होंगे, पेपर के कुल नंबरों का 30 फीसदी। जबकि इस नौकरी में मिलने वाली सैलरी की बात करें तो इसमें सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 7वें सीपीसी पे मैट्रिक्स के आधार पर लगभग 18,000 रुपये हर महीने होगा।

Update: सरकारी नौकरी की राह देख रहे करीब सवा करोड़ उम्मीदवारों का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है. रेलवे रेक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) जल्द ही ग्रुप डी सीबीटी एग्जाम के नतीजे घोषित कर सकता है. रिजल्ट चेक करने के लिए वेबसाइट्स की लिस्ट नीचे देख सकते हैं. RRB Group D Result 2022

RRB Group D Result 2022, Sarkari Result Latest Update: आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022 का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) जल्द ही आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022 जारी कर सरका है. कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (RRB Group D CBT) एग्जाम में उपस्थित हुए थे, वे रिजल्ट जारी होने के बाद आरआरबी की क्षेत्रीय वेबसाइट्स पर जाकर अपना रिजल्ट और कट ऑफ (RRB Group D Cut Off) चेक और डाउनलोड कर सकेंगे.

ये भी पढ़े :-  Notes Sell : पुराने नोट सिक्का बेचें फटाफट इस तरह ,केवल फोटो भेजें इस नंबर पर 885563..# जाने पूरी खबर ।

दरअसल, आरआरबी ने हाल ही में एनटीपीसी लेवल-5 डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए रिजल्ट और कट-ऑफ जारी की थी. इसके अलावा लेवल-5 और लेवल-6 डीवी राउंड आयोजित किए जा रहे हैं. इसलिए माना जा रहा है कि बोर्ड (RRB) अब ग्रुप डी का रिजल्ट जारी करने वाला है. रिजल्ट इस सप्ताह में जारी हो सकता है. RRB Group D Result 2022

हालांकि, आरआरबी ने अभी ग्रुप डी रिजल्ट की तारीख और समय को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ताजा जानकारी के लिए रीजनल वेबसाइट्स पर नजर बनाए रखें. वेबसाइट्स की लिस्ट नीचे देख सकते हैं.

रीजनल वेबसाइट की लिस्‍ट यहां चेक करें- RRB Group D Result 2022

आरआरबी गुवाहाटी (www.rrbguwahati.gov.in)
आरआरबी जम्मू (www.rrbjammu.nic.in)
कोलकाता (www.rrbkolkata.gov.in)
मालदा (www.rrbmalda.gov.in)
मुंबई (www.rrbmumbai.gov.in)
मुजफ्फरपुर (www.rrbmuzaffarpur.gov.in)
पटना (www.rrbpatna.gov.in)
रांची (www.rrbranchi.gov.in)
सिकंदराबाद (www.rrbsecunabad.nic.in)
अहमदाबाद (www.rrbahmedabad.gov.in)
अजमेर (www.rrbajmer.gov.in)

RRB Group D Result 2022
इलाहाबाद (www.rrbald.gov.in)
बैंगलोर (www.rrbbnc.gov.in)
भोपाल (www.rrbbplpl.nic.in)
भुवनेश्वर (www.rrbbbs.gov.in)
बिलासपुर (www.rrbbilaspur.gov.in)

चंडीगढ़ (www.rrbcdg.gov.in)
चेन्नई (www.rrbchennai.gov.in)
गोरखपुर (www.rrbgorakhpur.gov.in)
सिलीगुड़ी (www.rrbsiliguri.org)
तिरुवनंतपुरम (www.rrbthiruvananthpuram.gov.in)

रिजल्ट जारी होने के बाद अगले फेज के लिए रहें तैयार RRB Group D Result 2022

जो उम्मीदवार आरआरबी ग्रुप डी भर्ती की लिखित परीक्षा में सफल होंगे उन्हें शारीरिक दक्षता परीक्षा (शारीरिक दक्षता परीक्षा) और आगे की चयन प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा। अंतिम रूप से रेलवे में सरकारी नौकरी के लिए चुने गए उम्मीदवार को 7वें केंद्रीय वेतन आयोग के आधार पर प्रति माह 18000 रुपये वेतन मिलेगा।

बता दें कि अरब ग्रुप डी रिक्रूटमेंट कैंपेन के जरिए कुल 1 लाख 03 हजार 769 खाली पोस्ट अफगान पहुंचेंगे। इनमें से 20,734 पद यानी 20 प्रतिशत पद अप्रेंटिस के हैं। इस भर्ती के लिए लगभग सवा करोड़ भाषा ने आवेदन किया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *