RRB Group D Exam Date & City 2022 Out : आरआरबी ग्रुप डी ने जारी की परीक्षा तिथि और एग्जाम सिटी , चेक करे -Direct Link

RRB Group D Exam Date & City 2022 out : रेलवे ग्रुप डी (RRB-group D) के एग्जाम डेट 2022 को लेकर रेलवे की तरफ से 4 अगस्त 2022 को नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके अंदर एग्जाम डेट और एग्जाम सिटी घोषित की गई है।अभ्यर्थी आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.rrbcdg.gov.in/ पर जाकर परीक्षा संबंधित पूरी डिटेल्स चेक कर सकते हैं।

आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का पहला चरण 17 अगस्त 2022 से 25 अगस्त 2022 तक आयोजित किया जाएगा। परीक्षार्थियों को उनके परीक्षा शहर और तिथि ( RRB Group D Exam City Date Details ) की जानकारी 9 अगस्त को मिलेगी। सुबह 10 बजे सभी आरआरबी वेबसाइट्स पर एग्जाम सिटी व डेट चेक करने का लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा। इसके अलावा एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थी 9 अगस्त सुबह 10 बजे से अपनी ट्रैवल अथॉरिटी भी डाउनलोड कर सकेंगे। ।

रेलवे नोटिस के अनुसार, “आधार (वित्तीय और अन्य सब्सिडी, लाभ और सेवाओं का लक्षित वितरण) अधिनियम, 2016 की धारा 4 की उप-धारा (4) के खंड (बी) के उप-खंड (ii) के अनुसरण में सुशासन के लिए आधार प्रमाणीकरण (समाज कल्याण, नवाचार, ज्ञान) नियम, 2020 के नियम 5 (संशोधित) के तहत रेलवे भर्ती बोर्डों को अभ्यर्थियों का आधार औथेंटिकेशन करने की अनुमति है। आधार का बॉयोमेट्रिक वेरीफिकेशन के जरिए परीक्षा में होने वाली धालियों को रोका जाएगा। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाएगा परीक्षा पारदर्शी तरीके से हो।”

परीक्षा कई चरणों में आयोजित की जाएगी. आरआरबी ग्रुप डी फेज 1 परीक्षा 17 अगस्त 2022 से 25 अगस्त 2022 तक होगी. अन्य चरणों की परीक्षा की तारीख भी समय के अंदर सूचित कर दी जाएगी.

चार दिन पहले एडमिट कार्ड

रेलवे भर्ती बोर्ड ने देशभर के विभिन्न शहरों में होने को प्रस्तावित ग्रुप डी परीक्षा (CBT) की डेट 30 जून को जारी कर दी। रेलवे भर्ती बोर्ड लेवल-1 के करीब 1.03 लाख पदों पर भर्ती के लिए कम्प्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) का आयोजन 17 अगस्त 2022 (संभावित तिथि) से कई चरणा में होगी। रेलवे ने इस परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के आधार वेरीफिकेशन को लेकर भी अहम सूचना दी है।

अगर पहले के नियमों और जारी किए गए एडमिट कार्ड के बारे में जानें तो परीक्षा से चार दिन पहले एडमिट कार्ड आता है. यानी 17 अगस्त को परीक्षा है तो एडमिट कार्ड आपको 13 या 14 अगस्त से मिलने लगेगा

Check Exam City / Date : Link activate, 9/08/2022

Download Railway Group D Phase 1 Exam Notice : Click Here

अप्रेंटिस कोटे वाले अभ्यर्थी 10 अगस्त तक अपलोड कर सकते हैं मार्क्स

प्रशिक्षित कोर्स कम्पलीटेड एक्ट अप्रेंटिस (सीसीएए) को एनसीवीटी परीक्षा से संबंधित अंकों की अपनी डिटेल्स संबंधित आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर 10 अगस्त तक अपलोड करनी है। लिंक उन सीसीएए के लिए है, जिन्होंने ग्रुप डी भर्ती के आवेदन की अंतिम तिथि (12 अप्रैल 2019) को या उससे पहले अपना अप्रेंटिसशिप (रेलवे प्रतिष्ठान) में पूरा कर लिया था और इस डिटेल्स को आवेदन में भर दिया था। रेलवे प्रतिष्ठानों में प्रशिक्षण प्राप्त अप्रेंटिस युवाओं को सीबीटी आयोजित होने के बाद फाइनल मेरिट बनाते समय वेटेज दिया जाएगा।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.