REET 2022 Result

REET 2022 Result: रीट परीक्षा का रिजल्ट अभी-अभी जारी ,रातों रात घोषित ऐसे कर पाएंगे चेक

REET 2022 Result: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (BSER) द्वारा जल्द ही REET 2022 रिजल्ट आज देर शाम तक जारी किया जाएगा और जो अभ्यर्थी राजस्थान माध्यमिक शिक्षक पात्रता रिजल्ट का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं उनका इंतजार आज फाइनल रूप से खत्म हो जाएगी क्योंकि राजस्थान शिक्षा बोर्ड के द्वारा रीट का रिजल्ट आज जारी कर देगी आपको बता दें रीट का रिजल्ट फाइनल रूप से अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा और अभ्यार्थी नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर पाएंगे आपको बता दें रीट का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट सेलिंग के नीचे बॉक्स में दे दिया गया है और आप उसे क्लिक करके उसके बाद आप अपना रिजल्ट आसानी पूर्वक डाउनलोड कर सकेंगे रिजल्ट डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया को साफ शब्दों में बताया गया है तो आप इस पोस्ट को पढ़ें और अब तक मैं आपको संपूर्ण जानकारी मिल जाएगी

रिपोर्टों के अनुसार, REET परिणाम 2022 जानकारी के लिए आपको बताते चलें प्रीत का परीक्षा 2 अगस्त के अंतिम सप्ताह में ही जारी होने वाली थी लेकिन बोर्ड के द्वारा नीट का रिजल्ट जारी नहीं किया गया और इससे अभ्यार्थियों का इंतजार और ज्यादा बढ़ गया लेकिन आपको बता दें स्थानीय मीडिया रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि बीएसईआर अजमेर 8 सितंबर, 2022 को आरईईटी परिणाम जारी करेगा। हालांकि, उम्मीदवार अभी भी परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

REET Level 1 & Level 2 Scorecard 2022 Download Link

 

जिन उम्मीदवारों ने आरईईटी 2022 के लिए पंजीकरण किया था, वे अपने परिणाम जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जो अब कभी भी जारी किया जा सकता है। घोषणा के बाद उम्मीदवारों के लिए अपने आरईईटी स्तर 1 और स्तर 2 स्कोरकार्ड 2022 ऑनलाइन की जांच करने के लिए यहां कुछ सरल चरण दिए गए हैं। पिछले कुछ वर्षों में आरईईटी के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की संख्या सबसे अधिक थी और इस वर्ष राजस्थान आरईईटी परीक्षा में लगभग 16 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए थे।

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (आरईईटी) के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार अपना रोल नंबर और अन्य विवरण दर्ज करके आधिकारिक वेबसाइट से अपना परिणाम चेक और डाउनलोड करेंगे। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान, बीएसईआर अजमेर अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही आरईईटी परिणाम 2022 डाउनलोड लिंक घोषित करने के लिए तैयार है। आधिकारिक वेबसाइट – reetbser2022.in पर परिणाम जारी होने के बाद , उम्मीदवार आरईईटी परिणाम 2022 ऑनलाइन चेक और डाउनलोड कर सकेंगे

उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे नीचे दिए गए चरणों का पालन करके अपना परिणाम देख सकते हैं।

REET 2022 result: ऐसे कर पाएंगे चेक

 

  • आरईईटी की आधिकारिक साइट reetbser2022.in पर जाएं।
  • होम पेज पर आरईईटी 2022 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • रिजल्ट चेक करें और पेज डाउनलोड करें।

बीएसईआर ने राज्य भर में 23-24 जुलाई, 2022 को आरईईटी 2022 परीक्षा आयोजित की। प्रारंभिक उत्तर कुंजी 19 अगस्त, 2022 को जारी की गई थी और आपत्ति विंडो 25 अगस्त, 2022 को बंद कर दी गई थी।

आरईईटी 2022 परिणाम फाइनल आंसर-की जारी होने के तुरंत बाद जारी किया जाएगा। REET प्राथमिक और माध्यमिक स्तर पर शिक्षण पदों के लिए उम्मीदवारों की पात्रता निर्धारित करने के लिए एक राज्य स्तरीय परीक्षा है।

Name of Exam REET Exam 2022
Reet Exam Date July 2022.
REET RESULT  Click Here
Reet level 1 Result 2022. Click Here
Reet Result level 2  Click Here
Offcial reetbsee.in

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.