Railway Group D Answer Key 2022 : परीक्षा ख़त्म होते ही Answer Key हुई जारी, यहाँ देखें सबसे पहले

Railway Group D Answer Key : जैसा कि रेलवे ग्रुप डी के पांचवें और अंतिम फेज की परीक्षा 6 अक्टूबर से शुरू हुई थी जो की 11 अक्टूबर 2022 तक चलेगी. साथ ही इसके बाद अब अभ्यर्थियों को इंतजार है उनके आंसर की का, तो आप सभी के लिए रेलवे की तरफ से खुशखबरी आ गयी है और आपकी परीक्षा ख़त्म होते ही आपकी रेलवे ग्रुप डी आंसर के भी जारी कर दी गयी है.

साल 2019 में जारी हुई रेलवे ग्रुप डी भर्ती की इस परीक्षा के लिए लाखों की संख्या में अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था और आंकड़ों के अनुसार लगभग 60 प्रतिशत उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल भी हुए हैं. तो आप सभी को बता दें कि अब आपके इंतजार की घड़ियाँ ख़त्म हो चुकी है, और आपकी रेलवे ग्रुप डी Answer Key बहुत ही जल्द जारी होने वाली है. हमने इस पेज में Railway Group D 2022 के बारे में सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की है जो उम्मीदवारों को उनकी उत्तर कुंजी देखने / डाउनलोड करने में मदद करेंगे ।

Join Telegram Group

ये भी पढ़े :- रेल्वे न्यू भर्ती 2022-23 टोटल रिक्त पद 1.5 लाख 

जैसा की रेलवे ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा में लाखों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल हुए हैं, और अभी भी ये परीक्षा चल रही है. आपकी जानकारी के लिए बता दें मौजूदा समय में रेलवे की ओर से फेज 5 की परीक्षाएं आयोजित करायी जा रहीं है, जिसे की 11 अक्टूबर तक कराया जायेगा

Railway Group D : कब आएगी Answer Key ?

अब बात करते हैं आपके रेलवे ग्रुप डी आंसर की के बारे में, जिसका की अभ्यर्थियों को बेसब्री से इंतजार है, तो अब आपको ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, और जैसा की सूत्रों से मिल जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है कि जैसे ही सभी चरणों की परीक्षा पूरी हो जाने के बाद आरआरबी एक या दो सप्ताह के भीतर उत्तर कुंजी जारी करेगा।. जिसे चेक करने के लिए हमने लिंक आपको इस पेज में उपलब्ध करा दी है. साथ ही अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे किसी भी तरह की अफवाह में ना पड़ें और सटीक और सही जानकारी के लिए दी गयी लिंक को अपने पास सेव कर लें.

Railway Group D : आंसर की के खिलाफ उठा सकेंगे आपत्ति

जैसे ही आपकी रेलवे ग्रुप डी परीक्षा की आंसर की जारी की जाएगी, उसमे अपने उत्तर मिलाने के बाद यदि आपको कोई अनुपयुक्त उत्तर मिलता है तो वे केवल उन उत्तरों के विरुद्ध अपनी आपत्ति ऑनलाइन मोड द्वारा भी प्रस्तुत कर सकते हैं जिनमें उन्हें संदेह है।

रेलवे ग्रुप डी Answer Key, यहाँ देखें सबसे पहले – Click Here

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *