PM Awas Yojana New List

PM Awas Yojana New List 2022:आवास योजना की नयी सूची हुई जारी , ऐसे चेक करें नाम

PM Awas Yojana New List : प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए अगर आप पहले से आवेदन किए हुए हैं ( Pradhan Mantri Awas Yojana ) तो आप भी नया सूची का इंतजार कर रहे होंगे ( PM Awas Yojana ) तो आपको बताते चलें प्रधानमंत्री आवास योजना का सूची का इंतजार करने वाले सभी व्यक्तियों के लिए अच्छी खबर निकर करके आ रही है ( PM Housig Scheme ) 2022 जारी की है । PMAY लाभार्थी सूची की स्थिति आप आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से देख सकते हैं और उसे डाउनलोड भी कर सकते हैं जिसकी पूरी प्रक्रिया को इस पोस्ट के माध्यम से बताया गया है वैसे आवेदकों के आवेदन पत्र और दस्तावेज पूरी तरह से सही थे, उनकी पीएमएवाई सूची जारी कर दी गई है।

आपको बताते चलें जिन आवेदकों यानी आप अगर आवेदन किए हैं प्रधानमंत्री आवास योजना ( Pradhan Mantri Awas Yojana ) और अगर आप का भी नाम लिस्ट में आ गया है तो आप आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से लिस्ट में नाम चेक कर पाएंगे और आपको बता दें जिनका भी नाम पीएम आवास योजना PM Awas Yojana ) के लिस्ट में नाम नहीं शामिल हुआ है उन सभी आवेदकों को फिर से आवेदन करना होगा अगर आप भी PMAY लिस्ट में अपना नाम चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

प्रधानमंत्री आवास योजनाPM Awas Yojana New List को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2022 तक सभी के लिए आवास के उद्देश्य से 2015 में शुरू किया गया था केंद्र सरकार के इस प्रमुख कार्यक्रम को लोगों ने सकारात्मक रूप से प्राप्त किया है और हजारों भारतीयों ने पहले ही PMAY के तहत लाभों के लिए आवेदन किया है। पीएम आवास योजना ( PM Awas Yojana ) का मूल उद्देश्य भारत के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के सभी लोगों को किफायती आवास प्रदान करना है।

नाम और आधार कार्ड से PMAY स्थिति की जाँच करें:

पीएम आवास योजना PM Awas Yojana New List में अब यदि आप ‘नाम से, पिता का नाम और मोबाइल नंबर’ चुनते हैं, तो आपको अपना नाम, पिता का नाम, मोबाइल नंबर, राज्य का नाम, अपने जिले का नाम, अपने शहर का नाम जैसे विवरण दर्ज करने होंगे। इसके अलावा, प्रधानमंत्री आवास योजना ( Pradhan Mantri Awas Yojana ) में आपको आईडी प्रकार (आधार, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, पैन कार्ड और अन्य) का विवरण देना होगा। अब एक बार जब आप यह सारी जानकारी सफलतापूर्वक सबमिट कर देते हैं !

तो आप अपने पीएम आवास योजना ( PM Awas Yojana ) आवेदन की स्थिति देख पाएंगे।जबकि यदि आप दूसरे विकल्प से जाते हैं, जो कि मूल्यांकन आईडी का है, PMAY तो आपको बस अपनी मूल्यांकन आईडी और मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। जैसे ही आप इसे सफलतापूर्वक सबमिट करते हैं, आपकी प्रधानमंत्री आवास योजना ( Pradhan Mantri Awas Yojana )आवेदन स्थिति प्रदर्शित होगी।

Download List  Click Here
Official Website  Click Here

PM Awas Yojana New List :आवास योजना की नयी सूची हुई जारी , ऐसे चेक करें नाम

Bank se loan kaise le, किसी भी बैंक से लोन लो सिर्फ 5 मिनट मे ब्याज दर ?

PM Awas Yojana New List :आवास योजना की नयी सूची हुई जारी , ऐसे चेक करें नाम

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.