Petrol Price Today: पेट्रोल-डीजल के आज के दाम हो गए अपडेट, यहां चेक करें लेटेस्ट रेट

Petrol Price Diesel Rate Today: राष्ट्रीय बाजार में करीब छह महीने से पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव (Crude Oil Price) में गिरावट के बाद भी देश में पेट्रोल और डीजल सस्ता नहीं हुआ है. भारतीय तेल कंपनियों के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, दिल्ली से लेकर मुंबई और कोलकाता से लेकर चेन्नई तक देश के सभी शहरों में पेट्रोल-डीजल का भाव आज, 9 नवंबर को भी स्थिर है.

iocl.com, Petrol-Diesel Price Today Updates: भारतीय ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने हर रोज की तरह आज (बुधवार), 9 नवंबर के लिए वाहन ईंधन (Fuel Price) पेट्रोल और डीजल के दाम अपडेट कर दिए हैं. राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में (Petrol and Diesel Prices) कोई बदलाव नहीं हुआ है. जबकि बीते दिनों में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) के भाव में गिरावट आई लेकिन देश में पेट्रोल सस्ता नहीं हुआ है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, दिल्ली से लेकर मुंबई और कोलकाता से लेकर चेन्नई तक देश के सभी शहरों में पेट्रोल-डीजल के भाव स्थिर हैं.

Join Telegram Group

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

जानें महानगरों में पेट्रोल-डीजल का ताजा भाव
दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल और डीजल की कीमतें इस प्रकार हैं…

शहर का नाम पेट्रोल रु. प्रति लीटर डीजल रु. प्रति लीटर
दिल्ली 96.72 89.62
मुंबई 106.31 94.27
चेन्नई 102.63 94.24
कोलकाता 106.03 92.76
भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम पर आधारित होती हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती हैं. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं.

ये भी पढ़े :-  Jio का सबसे तगड़ा 231 रुपये का प्लान, 11 महीने जितनी मर्जी करें बातें, नहीं कटेगा फोन, SMS और डेटा भी मुफ्त

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *