PAK vs BAN: बांग्लादेश कर सकती है चमत्कार, जानिए हेड टू हेड रिकॉर्ड

PAK vs NED: सुबह 9.30 बजे से पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच मुकाबला होगा तो वहीं 1.30 बजे से टीम इंडिया जिम्बाब्वे के खिलाफ मुकाबला करेगी। इसके बाद शाम 5.30 बजे से साउथ अफ्रीका-नीदरलैंड के बीच मैच होगा।

टी 20 वर्ल्ड कप में रविवार का दिन बेहद खास होगा। रविवार को ग्रुप 2 के तीन अहम मुकाबले खेले जाएंगे। जहां सुबह 9.30 बजे से पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच मुकाबला होगा तो वहीं 1.30 बजे से टीम इंडिया जिम्बाब्वे के खिलाफ मुकाबला करेगी। इसके बाद शाम 5.30 बजे से साउथ अफ्रीका-नीदरलैंड के बीच मैच होगा। तीनों ही मुकाबले सेमीफाइनल के लिए दो टीमें तय कर देंगे।

Join Telegram Group

तस्कीन अहमद को चमत्कार की उम्मीद 

पॉइंट टेबल के अनुसार, टीम इंडिया 6 पॉइंट के साथ टॉप पर है। जबकि साउथ अफ्रीका 5 पॉइंट के साथ दूसरे, पाकिस्तान 4 पॉइंट के साथ तीसरे और बांग्लादेश 4 पॉइंट के साथ चौथे स्थान पर है। बांग्लादेश को इस मुकाबले में चमत्कार की उम्मीद है। बांग्लादेश के गेंदबाज तस्कीन अहमद कह चुके हैं कि टी 20 क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है। ऐसे में वे इस मुकाबले में बड़ी जीत दर्ज करना चाहेंगे।

हालांकि उनके लिए सेमीफाइनल में जगह बनाना आसान नहीं होगा क्योंकि जिम्बाब्वे भारत को और नीदरलैंड साउथ अफ्रीका को हरा दे ये थोड़ा कम मुमकिन होगा। हालांकि साउथ अफ्रीका-नीदरलैंड मुकाबला बारिश से धुलता है और इधर बांग्लादेश पाकिस्तान को हरा देती है तो उसका काम बन सकता है। हालांकि उसकी मौजूदा रन रेट -1.273 की चल रही है।

ये भी पढ़े :-  Bihar Ration Vitran 2022 Latest News – सभी राशन कार्ड धारकों को मिलेगा, दिसंबर तक फ्री राशन सरकार की बड़ी घोषणा

PAK vs BAN हेड टू हेड रिकॉर्ड

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच अब तक टी 20 के कुल 17 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें पाकिस्तान ने 15 मैचों में जीत दर्ज की है। बांग्लादेश को सिर्फ 2 मुकाबलों में जीत मिली है। हालांकि उलटफेर संभव है। यदि पाकिस्तान इस मैच को जीतती है तो वह सेमीफाइनल की रेस में आ सकती है क्योंकि उसकी मौजूदा नेट रन रेट काफी बेहतर है। पाकिस्तान के पास 4 अंक और +1.117 की एनआरआर है।

कैसी है पिच और वेदर

मौसम की रिपोर्ट के अनुसार, 6 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड शहर का तापमान दिन में 26 डिग्री सेल्सियस और रात में 17 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा। दिन में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और रात में साफ रहेगा। बारिश की संभावना रात में सिर्फ 1% है। चूंकि मैच सुबह खेला जाएगा, इसलिए मैच पर बारिश का असर नहीं होगा। ऑस्ट्रेलिया का एडिलेड स्टेडियम T20I में औसत स्कोरिंग मैदान है। T20I में स्टेडियम में पहली पारी का औसत 154 है जबकि दूसरी पारी का औसत कुल 142 है। स्टेडियम ने अब तक 10 T20I खेलों की मेजबानी की है।

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *