GAS की डीलरशिप कैसे ले! Open Agency LPG Dealership कैसे ले!

यह रूपये कमाने का एक अच्छा तरीका है! और इसके जरिये आप ग्राहकों के द्वारा अपने रूपये कमा सकते है! तो आप यदि किसी भी company का लीडरशिप लेना चाहते है! तो यह योजना आपके लिए फायदे मंद होगी!

Eligibility and documents to open! Lpg Vitrak Chayan Gas 

दोस्तों यदि आप भी Gas Agency Lpgvitarakchayan.In के जरिये से लेना चाहते हैं! तो इसके लिए सबसे पहले आपको यह जानना होगा! कि Lpgvitarakchayan.In की WEBSITE पर कोई! Advertising का NOTIFICATION  दिया गया है! या नही यदि आपके जिले में Lpgvitarakchayan.In के द्वारा! कोई एलपीजी गैस एजेंसी लीडरशिप के लिए notification दिया गया है! तब जाकर आप भी गैस एजेंसी के लिए apply कर सकते है!

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

Essential condition for Lpg Gas Agency

  • दोस्तों और आपको इसी के साथ बता दे! की यही आप एलपीजी गैस डीलरशिप लेना चाहते है! तो इसके लिए सबसे पहले सबसे बड़ा इसका यह शर्त है! की आप जहाँ पर भी डीलरशिप के लिए apply किया है! वहां के आप रहने वाले हो!
  • इसके लिए की आप उस क्षेत्र के निवासी है! तो उसके लिए जरुरी मांग Permanent Address और उस जमीन की होती है जहाँ पर आप रह रहे होते है! 
  • यदि कोई भी व्यक्ति LPG gas DEALERSHIP लेने के लिए apply करना चाहते है! तो उसके लिए उसके पास एक Permanent Address होना चाहिए! 
  • इसके अलावा उस्क्से पास office के लिए gas एजेंसी और गोदाम के लिए भी जमीन होनी चाहिए!

    How To Apply For LPG Gas Agency

  • दोस्तो आपको बता दे की gas एजेंसी open करने के लिए! सबसे पहले apply करने के लिए उसको पहले  Lpgvitarakchayan.In की जानकारी लेनी चाहिए!
  • और Lpgvitrakchayan.In से आप HP Gas Agency  Indian Gas Agency, Bharat Gas Agency! इन में से किन्ही 1 Gas Agency के लिए आवेदन कर सकते हैं!
  •  आप Lpgvitarakchayan.In की सहायता से आप भारत! में तीन गैस एजेंसियों में से किसी एक के लिए apply  कर सकते हैं!
ये भी पढ़े :-  BSNL 5g के तगड़े धमाके से जियो-एयरटेल का छूटा पसीना, इस दिन लॉन्च होगी 5जी सर्विस

Required documents and requirements! for taking gas agency

  1. यदि आप भी एलपीजी गैस डीलरशिप लेना चाहते है! तो इसके लिए कम से कम 10वी पास होने चाहिए!
  2. दोस्तों सबसे पहले आप यदि आप डीलरशिप लेना चाहते है! तो LPG Gas Distributorship लेने के लिए सबसे पहले! Education Qualification Graduation की Qualification लेते थे! पर अब ऐसे घटा कर केवल 10वी पास ही ले रहे है! यदि आप केवल 10वी ही पास है! तो भी आप  LPG Gas Agency लेने के लिए apply कर सकते हैं! 
  3. इसमे 60 साल की उम्र वाले व्यक्ति भी शामिल हो सकते हैं!
    1. और साथ ही बता दे! की पहले की अपेक्षा इस नियम में भी बदलाव आयल कम्पनी की तरफ से जारी! guidline के मुताबिक किया गया है! पहले एलपीजी गैस एजेंसी का संचालन 21 वर्ष से 45 वर्ष के बीच के लोग कर पाते थे! लेकिन अब ऐसे बढाकर 60 वर्ष कर दिय है!
    2. और साथ ही यह भी जान ले! की LPG Gas Dealership लेना इतना आसान नहीं है! इसीलिए Lpg Gas Dealership , Lpgvitrakchayan.In से apply करने से पहले कुछ चीज अपने पास अवश्य रख ले!

    Lpgvitrakchayan.in एलपीजी गैस एजेंसी आवेदन प्रक्रिया

    • दोस्तों सबसे पहले आप Lpgvitrakchayan.In की OFFICIAL WEBSITE पर जाएँ! 
    • और साथ Lpgvitrakchayan.In WEBSITE पर जाने के साथ ही! आपको 2 option मिलेंगे पहला होगा! login दूसरा होगा register! 
    • इसके बाद आपको open new gas agency की जगह में register के button पर click करे!
    • register के button पर click करते ही! आपके सामने Lpg Gas Agency Registration Form open होकर अ जायेगा! जिसमे आपको सभी जानकारी आपको फिल करना होगा! 
    • इसके बाद form भरने के बाद! आपके द्वारा दी गईmobile number पर एक otp भेजा जाएगा! इस otp को दर्ज कर सबमिट करते ही! आपको एक login id और password दे दिया जाएगा!
    • इसके बाद आपको Login Id And Password मिल जाने के बाद! आप Lpg Gas Agency के लिए अपने form की proses को आगे बढ़ा सकते है! 
    • Lpgvitrakchayan.In से Lpg Gas Agencyके लिए apply के कुछ फीस होती है! यह फीस आपके जाति के आधार पर अलग अलग हो सकती है!

    Which companies provide LPG distributorship in India

    दोस्तों यदि आप भी भारत में LPG GAS DISTRIBUTE लेना चाहते है! तो आप इस तरीके से आप ३ ही company ओ के जरिये ही कर सकते है! और भी कई सारी company है! जो gas DISTRIBUTE देती है लेकिन ये ३ company भारत में बहुत ही बड़े स्थान पर अपना कार्य कर रही है! और इनकी पहुँच भी सबसे ज्यादा है! 

    1.  Bharat Gas Agency
    2.  Indian Gas Agency
    3.  HP Gas Agency
ये भी पढ़े :-  सभी शहर में फिर से लागू हुआ पेट्रोल डीजल के नए दाम देखे अपने शहर का लिस्ट

और दोस्तों अलग अलग कंपनियों के लिए अलग अलग शर्ते दी हुई होती है! जिनको उस हिसाब से पूरा करना पड़ता है! तो आप जिस भी company से LPG Gas Agency apply आवेदन करना चाहते हैं! तो इसके लिए आपको उस कम्पनी के दिए हुए! सारे नियम अच्छे से पढना होगा औए उसी के हिसाब से  apply करना होगा! उपर दी हुई! Bharat Gas Agency, Indian Gas Agency, HP Gas Agency! इन कंपनियो म जिस भी कम्पनी से कोई एक company के LPG Gas Dealership के लिए! apply Lpgvitrakchayan.In  के ऑफिसियल WEBSITE पर जाकर कर सकते है!

How to take LPG Gas Dealership through Common Service Center

दोस्तों क्या आप जानते है जो csc है! ओ अब हमारे हमारे भारत की सबसे बड़ी जानी मानी संस्था बन चुकी है! इस के द्वारा भी आप LPG Gas Dealership पाने के लिए apply आप भी कर सकते है! परन्तु csc LPG Gas Dealership लेनें के लिए कुछ नियम शर्ते दी होती है! जिनको follow करना जरूरी है!

सीएससी एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरशिप लागू

  • दोस्तों आपको LPG Gas Distributorship! लेने वालों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी यह है! कि अब आप Lpg Gas Distributorship के लिए Common Service Center के जरिये! से भी apply कर सकते हैं! दोस्तों साथ ही csc के द्वारा इस चलाने वाले लोगो को मुफ्त में! LPG Gas Distributorship गी जा रही है! csc के जरिये से यदि आप LPG Gas Distributorship लेते है! तो इसके लिय आपको कोई extra charge नही देना होगा!
  • पर इस बात का ध्यान देना होगा! आपको की csc से LPG Gas Distributorship लेने के लिए सबसे  पहले आपके पास कॉमन सर्विस सेंटर की id होना जरूरी है! यदि आपके पास कॉमन सर्विस सेंटर की id  नही है! तो आप csc लेने की जानकारी  ले ले! 
  • LPG Gas Distributorship लेने के बहुत सारे फायदे हैं! और यह बहुत ज्यादा चलने वाला बिजनेस भी है!
ये भी पढ़े :-  Petrol Diesel Lpg Price: 7वें आसमान से पेट्रोल-डीजल गैस के दाम में भारी गिरावट ।।

How to apply for taking gas agency from CSC

  • सबसे पहले आपको कॉमन सर्विस सेंटर से LPG Gas Distribution! लेने के लिए सबसे पहले आप सभी को Https://Digitalseva.Csc.Gov.In/ की official website  पर जाकर! अपनी csc की id और password के जरिये page को login कर सकते है! 
  • इसके बाद कॉमन सर्विस सेंटर portal login हो जाने! के बाद LPG Gas Distribution registration page पर आपको जाना होगा! जिसका लिंक हम आपको यहाँ पर दे रहे है! जिसकी सहायता से आप Https://Services.Csccloud.In/MOP open कर सकते है! 
  • जैसे ही आप इस लिंक पर click करते है! आपके सामने एक LPG Gas Distribution registration page open हो जायेगा! फिर आपको इसके बाद  LPG Gas Distribution click here पर आप click कर सकते है! 
  • इसके बाद आपको click here के button पर click करते है! आपके सामने LPG Gas Distribution registration form open होके अ जायेगा! जिस को भर कर आपको submit करना होगा! LPG Gas Distribution registration form submit करने के पहले आपको यह भरा हुआ! form एक बार सही से देख लेना है! 
  • फॉर्म को भर लेने के बाद यदि सब कुछ आपने सही से भरा हुआ है! तो आपके जिले में available LPG Gas Distributor के साथ आपका agreement होगा! उसके बाद LPG Gas Distributor company आपको gas silender मौजूद कराएगी! और इस gas silendr जो आप  Common Service Center के जरीये से ग्राहकों तक पहुंचाएंगे! जिसकी वजह से आप एक अच्छे तरीके से आप अच्छी कमाई कर सकते है!

Keep some things in mind while doing CSC LPG Dealership Agreement

  1. दोस्तों सबसे पहले आप जिस भी company के LPG Gas Dealership लेना चाहते है! उस company का सबसे पास के उपस्थित Distributor से आपको जानकारी लेनी होगी! 
  2. Common Service Center के द्वारा जो agreement का format दिया गया है! उस format को 100 ले stam पेपर पर लिख कर dealar से  सायन कर वाना होगा! 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *