Online Coin Sell

आपके पास भी इस तरह का सिक्का हैं तो आप रातों-रात लाखों के मालिक बन सकते हैं, जाने पूरी जानकारी

Online Coin Sell: जैसे कि हम सभी जानते हैं कि आज के इस भाग दौड़ जमाने में लोग शार्ट को रास्ता अपना रहे हैं अमीर बनने का या नया नया तरीका ढूंढ रहे हैं अमीर बनने के लिए। अगर आप भी इसी प्रकार के रास्ता ढूंढ रहे हैं तो आप बिलकुल सही जगह पर आए हैं क्योंकि आज कि इस पोस्ट में हम आपको एक आसान तरीका बताएंगे लाख पति बनने का जिसकी पूरी जानकारी विस्तार से जानने के लिए पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। Online Coin Sell

आपको बता दें कि इसके लिए आपके पास इस तरह के स्पेशल पुराने या नए सिक्का व नॉट होना। जिसकी कीमत बाजार में लाखों के दामों में बिक रहे हैं वह कौन सी सिक्का हैं जो बाजार में लाखों में बिक रही हैं और लोग क्यों ऐसे सिक्के खरीदना चाहते हैं या खरीद रहे हैं इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट के अंत तक बताया गया हैं।

पुराने सीक्के व नॉट से लाखपति कैसे बने?

आपको बतातें चलें कि आज से कुछ साल पहले सिक्का ज्यादा मात्रा में चल रही थीं, लेकिन अब उन सभी सिक्कों की जगहों को धीरे धीरे नोटों ने ले रही हैं अर्थात कह सकते हैं कि उन सिक्कों के जगह अब नॉट ले ली हैं, वहीं आपको बता दें कि वर्तमान समय में सिक्का कि बात करें तो सिर्फ 1, 2, 5, 10 व 20 के नए सिक्कों का ही चलन है।

ये भी पढ़े :-  Gold Price Update: नए साल में सोना 1300 तो चांदी 11800 रुपये मिल रही है सस्ती

वहीं जो पुराने जमाने के सिक्के थे, जैसे अठनी, चरनी, दस पैसे इत्यादि। इन सभी सिक्को को भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने बंद कर दिया, लेकिन अगर आपके पास अभी भी इसी प्रकार के पुराने सिक्का या नॉट हैं तो आपको वह एक सिक्का लाखों रुपये दिला सकती हैं। कैसे लाखो रुपये दिलाएंगे एक सिक्का आपको इसकी पूरी जानकारी विस्तार से जानने के लिए पोस्ट को पढ़ना जारी रखें।

Join Telegram Group

Join Our Telegram Group – Click Here

5 व 10 रुपये के सीक्के में क्या है खासियत ?

आपको जानकारी के लिए बतातें चलें कि यदि आपके पास 5 व 10 रुपये के पुराने सिक्के हैं, जिस सिक्का पर माता वैष्णो देवी की तस्वीर बनी हुई है, तो यह सिक्का आपको लाखों रुपये दिला सकती हैं। आपको बता दें कि यह 10 रुपये के सिक्के 2002 में भारतीय रिज़र्व बैंक के द्वारा जारी किए गए थे। लेकिन अभी के समय मे ये सीक्का मिलना लोगों के लिए काफी काफी मुश्किल हो गया हैं। मौजूदा वक्तकि बात करें तो यह सिक्का आप ई-कॉमर्स साइटों पर बेच कर लाखों रुपए क्मा सकते हैं।

 

 

दरअसल इस सिक्के के बदले लोग लाखों रुपए देने को तैयार हैं इसलिए क्योंकि हिंदू धर्म में माता वैष्णो देवी की काफी मान्यता है, और जिसके कारण लोग इस सिक्का को सुभ मांगते हैं और इसी वजह से लोग इन सिक्कों की तलाश कर रहे हैं। कुछ साइटों पर इन सिक्को की दाम 2 लाख से 5 लाख रुपये तक रखे गए हैं।

जाने 1 रुपये के सिक्के की कीमत ?

आपको बता दे कि माता वैष्णो देवी के इन  सिक्के के अलावा 1 रुपये के ये खास सिक्के को भी काफी ज्यादा डिमांड है। ये सिक्का 1913 में जारी किया गया था। और अभी के समय में जो सिक्के जारी होते हैं, वो मिश्र धातुओं के रहते हैं, जबकि 1913 वाला सिक्का शुद्ध चांदी का बना था। जिसे विक्टेरियन कैटेगरी में शामिल भी कर दिया गया है। यह 1 रुपये के सीक्के 100 साल से भी ज्यादा पुराना होने की वजह से बहुत ही रेयर यानी दुर्लभ हो गए है, जिसके वजह से Indiamart वेबसाइट पर इसकी कीमत 24 लाख से भी ज़्यादा है। अगर आपके पास भी इस प्रकार के सिक्का है, तो इस सिक्का के बदले आप मिंटो में ऑनलाइन 24 से 25 लाखों रुपये तक कमा सकते है।

ये भी पढ़े :-  BSNL Recharge Plan: 15 दिसंबर से पहले करे रिचार्ज, 275 रुपये में पाएं 75 दिनों तक Free Calling और 3300GB Data

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *