Old Time Note Sell

One Rupee Old Coin Selling: ये एक का सिक्का आपको बना देगा करोड़पति

1 Rupees Old Coin Selling Online 2022 :

अगर आपके पास ऐसा कोई सिक्का ( Old Coin ) है तो आपको इतना कुछ करने की जरूरत नहीं है कि आप करेंसी के बारे में ऑनलाइन पोस्ट करके पैसे कमा सकते हैं । जिस सिक्के (One Rupee Coins) का हम लेख में जिक्र कर रहे हैं, वह आरबीआई द्वारा 1990,1994, 1995, 1997 या 2000 में प्रचलन में आ जाना चाहिए था । ऐसे सिक्के ऑनलाइन बहुत मांग में हैं । ऐसे विशेष सिक्कों (Unique Coin) के लिए कलेक्टर फिलहाल लाखों रुपए देने को तैयार हैं ।

Join Telegram Group

किस सिक्के के बदले मिलेंगे करोडो रूपए : One Rupee Coins ?

एक समय की बात है जब माता-पिता बच्चे को टॉफी खाने के लिए 1 या 2 रुपये का सिक्का ( One Rupee Coins ) देते थे । तब बच्चे इससे बहुत खुश होते थे, लेकिन 2 रुपये और लाखों रुपये के सिक्के की कीमत ( Rare Coin Price ) हो गई है । दुनिया में कई लोगों को अनोखी चीजें इकट्ठी करने का शौक होता है।

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

अगर यह एक अनोखी चीज में बहुत पुराना सिक्का ( Old Coin ) है, तो आपको इसकी अत्यधिक कीमत मिल सकती है । ऑनलाइन के जरिए कई वेबसाइट पर सिक्कों ( Ancient Coin ) की बिक्री खुलेआम चलती है । जहां आपको मिल सकता है लाखों रुपये कमाने का सुनहरा मौका।

ये भी पढ़े :-  Jio One Year Sasta Recharge Plan : Jio अपने User के लिए 149 मे दे रहे हैं पूरे 365 दिन वैधता यहां से करें रिचार्ज New Best लिंक

आजादी से पहले ₹1 के चांदी के सिक्के के लिए आपको 2 लाख रुपये मिल सकते हैं, हालांकि यह बिक्री विक्रेता और खरीदार के बीच निर्भर करती है । दुनिया में ऐसे सिक्कों ( Unique Coin ) की काफी डिमांड है, जिसके लिए मात्र ₹2 के बदले लाखों रुपये मिल सकते हैं।

पुराने सिक्को को बेचने के लिए इन सभी स्टेप्स को फॉलो करें-

 

1. एक सिक्का ( Antique Coin ) बेचने के लिए आप सबसे पहले यह जान सकते हैं कि आपके पास कौन सा सिक्का है । पहले सिक्के की कीमत का पता लगाया जाता है । फिर डेट और मिनट रूट पर ध्यान दें । यह सारी जानकारी कहीं न कहीं सिक्के पर ही होगी, फिर आप इन्हें एक ऑनलाइन सर्च इंजन में टाइप करके बेच सकते हैं।

2. सिक्के ( Old Coins ) को बेचने की स्थिति कीमत को प्रभावित करती है सिक्के के दोनों तरफ देखें और देखें कि क्या यह गंदा या क्षतिग्रस्त दिखता है । आपको अपने सिक्के का मूल्य कम मिलेगा जैसा कि सिक्का होगा।

3. एक बार जब आप जान जाते हैं कि आपके पास कौन सा सिक्का है, तो आप उसके सिक्के के मूल्य का अनुमान लगा सकते हैं।

4. सिक्का ( One Rupees Coin ) मूल्यों के बारे में अधिक जानकारी हाल की बिक्री के लिए खोज कर प्राप्त की जा सकती है । हेरिटेज ऑप्शन जैसी साइटें भी सभी तरह के सिक्के ( 1 Rupees Coins ) बेचती हैं इसका एक ओर उन सिक्कों के लिए कितना भुगतान कर रहा है । उसी तरह से सिक्के खोजें और बेचें।

ये भी पढ़े :-  ट्रैक्टर वाला 5 रुपये का खास नोट पलक झपकते ही बना सकता लाखो रुपये का मालिक, इस स्किम से नोट बेचकर कमाए पैसे, जाने कैसे

एक सिक्का आपको बना देगा करोड़पति

वैष्णो देवी के चित्र वाले सिक्के को माना जाता है शुभ यदि आपके पास माता वैष्णो देवी के चित्र वाला कोई विशेष सिक्का ( Antique Coin ) हो तो आप ₹1000000 तक कमा सकते हैं । मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिस सिक्के ( Ancient Coin ) के बारे में बताया जा रहा है । इसके एक तरफ माता वैष्णो देवी का चित्र अंकित है ।

साथ ही, यही कारण है कि कई लोग इसकी उचित कीमत ( 2 Rupees Old Coin Price ) चुकाने को तैयार हैं । ऐसे सिक्कों की खरीद के लिए लोग लाखों रुपये तक देने को तैयार हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक कई सिक्के करीब 10 लाख रुपये में बिक चुके हैं. जिनके पास इस प्रकार का सिक्का है वे बहुत पैसा कमा सकते हैं।

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *