अलमारी में पड़ा हुए पुराना नोट बना देगा मालामाल, फटाफट जानें तरीका

अगर आपके घर में पुराने से पुराने नोट रखा हुआ है और आप या नोट संभाल कर के अपने अलमारी या अपने गुल्लक में रखे हुए हैं तो आपको बता दें कि यह नोट आपको रातों-रात अमीर बना देगा जी हां देशभर में अगले पुराने नोट की खरीद बिक्री बहुत तेजी से हो रही है और लगातार इस पर अपडेट आ रही है आपको बताते चलें की जानकारी के मुताबिक आप पुराने से पुराने नोट को दिए गए जानकारी के मुताबिक आप नोट को बेच सकते हैं संपूर्ण जानकारी लेने के लिए आप सभी को इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ना चाहिए

इस तरीके के साथ घर बैठकर आपको फायदा होने जा रहा। वहीं इसको लेकर आपको कहीं भी जाना नहीं रहता है। अगर आपने शौक के तौर पर 1, 5, 10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपये नोट्स रखा हुआ है और 786 नंबर दिया रहता है तो आपको भी लाखपति बन सकते हैं। इन नोट्स की वैल्यू बाजार को लेकर काफी अधिक होती है। यूनिक नंबर्स वाले नोट्स को आप ऑनलाइन बेचने के बाद फायदा मिलना शुरु हो जाता है। आइए जान लेते हैं कि इसकी प्रक्रिया के बारे में।

नोट को बेचने का जानें तरीका

आज हम आपको कुछ टिप्स की मदद से आपको मालामाल होने का लाभ होने वाला है कि बाजार में कुछ ऐसे पुराने नोट है जिसकी मदद से लाखों में कमाई हो जाती है। आप लिस्ट को देख लें जिसमें सारे नोट मौजूद रहते हैं। तो जल्दी से जल्दी बाजार में बेच कर लाखों रुपए तक कमाई करने का मौका मिल जाता है। आपको बता दें कि ₹50 के 1 नोट के साथ लाखों में कमाई कर पाएंगे।

सबसे अहम ये होता है कि 786 वाले नोट काफी खास होता है। अगर यह नंबर आप के नोट मौजूद है तो आपको लाभ मिलने जा रहा है। आज के दौर में लाखों लोग तैयार हो जाते हैं। वहीं मुस्लिम लोगों के लिए 786 काफी लकी समझा जाता है। ऐसे में अगर आपके पास भी 786 नंबर का नोट उपलब्ध हो जाता है। तो उसे जरूर भेजकर लाभ मिल जाता है।

ये भी पढ़े :-  Bihar State Result Download 2023 – Scorecard, Cut-Off, BSEB State Result 2023

पुरानी नोट और सिक्कों को बेचने का क्या होता है तरीका

इस प्रक्रिया को आसानी के साथ चेक किया जा सकता है। आप ऑनलाइन के माध्यम से पुराने नोट और सिक्के से बेचा जा रहा है। इस प्रोसेस के बारे में विस्तार से जानकारी देने जा रहे हैं।

जिनको पास नोट या शिक्का ₹5 रुपया वाला ट्रैक्टर नोट होता है जिसमें लाखों तक का फायदा होता है।

-सबसे पहले आपको उन वेबसाइट पर जाने के बाद पुराने नोट औऱ सिक्कों को खरीदना काफी आसान होता है।

– आप सबसे पहले उन वेबसाइट पर अकाउंट बनाया जा सकता है।

– अकाउंट को बनाने के बाद आपके पास जो भी नोट है उसकी फोटो को अपलोड कर सकते हैं।

– आप अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी को रजिस्टर कर सकते हैं।

– रजिस्टर करने के बाद इस वेबसाइट पर डिटेल्स दिखना शुर हो जाती है।

– जिस किसी को भी सिक्का खरीदना रहात है वो आपको संपर्क करता है।

– ध्यान रहे आप अपने अनुसार इन सिक्कों को और नोट को बेचकर फायदा मिल जाता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *