NTPC Result 2021 ! RRB NTPC Result 2021 ! date resele

RRB NTPC रिजल्ट 2022

 

 

 

RRB NTPC रिजल्ट की इंतजार students बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं! और बोर्ड exam लेने के बाद अभी तक रिजल्ट घोषित नहीं किया है! लेकिन Students लगातार इंतजार कर रहे हैं! लेकिन आपको इसी पोस्ट में रिजल्ट से संबंधित सारी जानकारी मिल जाएगी! सिर्फ आप पोस्ट में आंत तक बने रहिए!

 

 

 

 

NTPC EXAM 2021

 

 

आपको बता दें! की rrb ntpc का परिक्षा रेल्वे रिक्रूटमेंट बोर्ड परिक्षा 7 फेस मे लिया गया था! और ये परीक्षा 28 दिसंबर से 31 जुलाई तक चली थी! परीक्षा देने के बाद! करोड़ों छात्रों का इंतजार था!

 

आखिर रिजल्ट कब आएगी! ऐसी बहुत सारी न्यूज भी आयी थी! जिसमें रिजल्ट की सम्भावित तिथि भी बताया गया था! लेकिन रिजल्ट जारी नहीं हुआ! रिजल्ट को लेकर छात्रों ने एक ट्वीटर अभियान भी किए! उसके बाद बोर्ड ने Ans key जारी किया.! और CBT-2 परीक्षा की तिथि भी जारी कर दिया! CBT-2 परीक्षा की DATE जारी होने के बाद से ही छात्रों को रिजल्ट का इंतजार और बढ़ गया!

NTPC CBT-1 रिजल्ट कब आएगा.!

 

click here

 

आपको बताते चले कि रेल्वे बोर्ड के official notification अभी नहीं जारी किया गया है! लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आपका रिजल्ट 15 जनवरी तक रिजल्ट घोषित करने की बात कही जा रही है! लेकिन RRB के दुआरा बहुत जल्द ही कोई नोटीफिकेशन जारी किया जाएगा.!

 

और आपको इसी पोस्ट के माध्यम से देखने को मिलेगा! तो आप पोस्ट को लगातार विजिट करते रहे! वैसे आपको हम बता दें! जो स्टूडेंट CBT-1 पास कर लेगे! वैसे स्टूडेंट को CBT-2 परीक्षा में बैठने की मौका दिया जाएगा.!

RRB NTPC Fee रिफंड.!

 

 

Ntpc ने जो स्टूडेंट्स CBT-1 परीक्षा में शामिल हुए थे! उन सभी स्टूडेंट का fee रिफंड भी कर दिए हैं.!

चयन कि प्रक्रिया क्या है!

जो students CBT-1 का परीक्षा दिया है! और वो CBT-1 परीक्षा पास कर लेते हैं! उसके बाद उन को CBT-2 Exam मे बैठने का मौका मिलेगा! उसके बाद जब CBT-2 Exam पास करते हैं! तो फिर उन सभी Students को स्किल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, और मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा!

 

सभी वेरिफिकेशन के बाद ही उन्हें जॉगिंग लिया जाएगा.! आपको बता दें! कि RRB NTPC मे कुल रिक्त सीटों की संख्या 35208 है! और इसके लिए आवेदन करने वाले स्टूडेंट की कुल संख्या 12630885 है!

 

NTPC CBT-2 exam date!

 

आपको बता दें कि जब CBT-1 का Anskey जारी किया गया! उसके बाद बोर्ड की ओर से एक नोटिस जारी किया! और बताया कि!

 

CBT-1 परीक्षा के रिजल्ट आने के बाद जो स्टूडेंट CBT-1 Exam पास करते हैं! उनका CBT-2 परीक्षा लिया जाएगा! और CBT-2 exam 14 फरवरी 2022 से शुरू होगा! और ये exam 18 फरवरी को खत्म होगा!

 

Chek RESULT 

 

 

नीचे दिए गए! Step को फ्लो कर के आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं! जो निम्न है!

1. सबसे पहले आप आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in विजिट करे!

2. उसके बाद एक होम पेज खुलेगा! और वहीं पे आपको रिजल्ट या स्कोर कार्ड के लिंक मिलेगा बस उसी पे click करना होगा!

3. उसके बाद आप मांगी गई जानकारी भरे गे! और लॉगिन करेगे!

4. उसके बाद आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पे दिखेगा !

 

NTPC Result chek  click here
CBT -2 EXAM DATE 14 to 18 february 
Official website  click here

 

 

1 thought on “NTPC Result 2021 ! RRB NTPC Result 2021 ! date resele”

  1. Pingback: ESIC MTS UDU Stenographer online apply !

Leave a Comment

Your email address will not be published.