LPG Price 2022: आज से लागू होगी नई गैस सिलेंडर की दरे, सभी राज्यों ने जारी की लिस्ट

सिलेंडर खरीदना अक्षर ही प्रतीत होता है, जिससे कि उनके वास्ते मुश्किल और भी अधिक बढ़ जाती है.

अगर कमर्शियल गैस सिलेंडर की बात की जाए तो इसके दामों में इस महीने की कमी देखने को मिली है. दिल्ली में और 4 मेट्रो शहरों में 25.5 रुपए की कटौती की जा चुकी है और वही अगर बात करें चेन्नई की तो यहां पर 35.5 रुपए की कटौती की जा चुकी है, पिछले बीते 1 साल में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के मूल्यों में किसी भी प्रकार के परिवर्तन नहीं किए गए हैं. LPG Price 2022

Join Telegram Group

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

इस परिवर्तन से लोग हैं ना खुश :-

वैसे तो हर एक चीज को जनता की प्रसन्नता तथा सुविधा को ध्यान में रखकर ही किया जाता है. लेकिन इस परिवर्तन से  जनता खुश नहीं है क्योंकि एलपीजी गैस सिलेंडर प्रत्येक घर में प्रयोग में लाया जाता है. ऐसे में अगर इसकी कीमतों को बढ़ा दिया जाता है तो अमीर वर्ग के लोगों को तो कोई खास दिक्कत नहीं होगी.

लेकिन अगर वही बात करें निम्न वर्गीय तथा पिछड़े वर्ग के परिवारों की जिनके पास आय का स्रोत उतना अधिक प्रबल नहीं है. जितना कि अमीर वर्ग के लोगों के लिए तो उनके लिए गैस सिलेंडर को खरीद पाना और भी ज्यादा कठिन हो जाता है.

एक बर फिर से पेट्रोलियम कम्पनियों के द्वारा मुंबई में सीएनजी एवं पीएनबी के मूल्य बढ़ाए गए, नए रेट देखने के लिए हमारे इस आर्टिकल को महंगा हुआ रसोई गैस और CNG जरूर पढ़े.

ये भी पढ़े :-  Jio Recharge का 6 महीने फ्री रिचार्ज ऑफर, मौका न जानें दे हाथ से

अतः इस बात को कहा जा सकता है कि इस परिवर्तन से हमारे देश की जनता पूरी तरह से नाखुश है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *