LPG Cylinder Price: दिवाली बाद गैस सिलेंडर ग्राहकों की जागी किस्मत, 350 रुपये सस्ते में जल्द करें खरीदारी

LPG Cylinder Price: एक पुरानी कहावत है की दरिया में अगर कोई डूब रहा है तो उसे तिनके का ही सहारा बचा लेता है। यह कहावत हमारी इस खबर पर सौ फीसदी सच बैठ रही है, क्योंकि इन दिनों पूरे देशभर में महंगाई चरम पर है, जिसके चलते पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ एलपीजी सिलेंडर की कीमतें भी बेलगाम हैं।

गैस सिलेंडर की कीमत अधिक होने से आम लोगों की जेब का दम निकल रहा है, रसोई का बजट भी बिगड़ गया है। गरीबी श्रेणी में जीवन यापन करने वाले लोग तो खाना बनाने में लकड़ी ईंधन का प्रयोग कर रहे हैं। इस बीच यह खबर एलपीजी सिलेंडर खरीदारों के लिए बहुत ही कीमती साबित होने जा रही है।

Join Telegram Group

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

आप अब सिलेंडर को करीब 350 रुपये सस्ते में खरीदने का सपना साकार कर सकते हैं। इन दिनों 750 रुपये वाला एलपीजी सिलेंडर मार्केट में धूम मचा रहा है। यह कंपोजिट सिलेंडर ने जो सरकार ने कुछ महीने पहले ही लॉन्च किया है, जिसकी डिलीवरी अब बड़े शहरों में शुरू कर दी गई है।

●जानिए सामान्य सिलेंडर की कीमत

वर्तमान समय में भारत में सामान्य गैस सिलेंडर की कीमतें सातवें आसमान पर हैं। राष्ट्री राजधानी दिल्ली में 14.2 किलो के सिलेंडर के दाम 1053 रुपये दर्ज किये जे रहे हैं। बाकी कुछ शहरों में तो इसकी कीमत 1100 रुपये तक देखने को मिल रही है। ऐसे में लोगों की सहूलियत के लिए सरकारी कंपनी इंडेन की तरफ से 750 रुपये में सिलेंडर उपलब्ध कराया जा रहा है। यह आपको सामान्य सिलेंडर से काफी सस्ते में मिल रहा है। खास बात यह है कि कंपोजिट सिलेंडर में मात्र 10 किलो गैस होती है, जिसे अकेला व्यक्ति उठाकर दूसरे स्थान तक ले जा सकता है।

ये भी पढ़े :-  Reliance Jio Cheapest Recharge ये हैं जियो के सबसे सस्ते प्लान, केवल15 रुपये में पाएं भरपूर डेटा! यूजर्स बोले – अब क्या करेंगे एयरटेल…

●जानिए सिलेंडर की कीमत

सरकारी संस्था इंडेन ने ग्राहकों के लिए कंपोजिट सिलेंडर की सुविधा का आरंभ किया हुआ है। इसकी खरीदारी को सिर्फ 750 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इस सिलेंडर की खासियत यह है कि इसे आप आसानी से एक जगह से दूसरी जगह उठाकर लेकर जा सकते हैं। इसमें मात्र 10 किलो गैस भरी जाती है। बता दें कि इस सिलेंडर की वजह भी सामान्य सिलेंडर से कम है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *