JNVST Class 6th Waiting List 2022

JNV Class 6th Waiting List Official Update : जवाहर नवोदय विद्यालय समिति के द्वारा क्लास 6th का 2nd मेरिट लिस्ट को लेकर आया ऑफिशियल अपडेट

JNV Class 6th Waiting List Official Update :- जो भी छात्र एवं छात्राएं इस वर्ष क्लास 6 का जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा दिए हैं और उनका सिलेक्शन प्रथम मेरिट लिस्ट में नहीं हुआ है तो उन सभी छात्र छात्राओं के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय समिति के द्वारा सेकंड मेरिट लिस्ट को लेकर एक ऑफिशियल अपडेट जारी किया गया है जो कि इस आर्टिकल में आपको बताया गया है आप सभी इस आर्टिकल को एक बार शुरू से अंत तक ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ें।

JNV Class 6th Waiting List Official Update

दोस्तों जैसा कि आपको पता होगा जवाहर नवोदय विद्यालय समिति के द्वारा क्लास 6 का प्रथम मेरिट लिस्ट 8 जुलाई को ही जारी किया गया था परंतु बहुत सारे छात्र एवं छात्राओं का नाम प्रथम मेरिट लिस्ट में नहीं आया था वे सभी का इंतजार सेकंड मेरिट लिस्ट को लेकर किया जा रहा हैं।

कब तक प्रथम मेरिट लिस्ट में चयनित छात्रों का एडमिशन ली जाएगी

दोस्तों जवाहर नवोदय विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा प्रथम मेरिट लिस्ट में जिस भी छात्र एवं छात्राओं का सिलेक्शन हुआ था उन सभी का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है और इसके साथ ही साथ सभी छात्र एवं छात्राओं को जवाहर नवोदय विद्यालय में बुला ली गई है।

Join Telegram

आपको बता दें कि कुछ जवाहर नवोदय विद्यालय ऐसे हैं जिसके द्वारा अभी तक छात्रों को विद्यालय में बुलाया नहीं गया है उन सभी स्कूलों में 20 अगस्त के पहले तक बुलाने की संभावना है आपको बता दें कि 20 अगस्त के पहले सभी जेएनवी स्कूलों में प्रथम मेरिट लिस्ट से चयनित छात्रों को बुला ली जाएगी।

प्रथम मेरिट लिस्ट में नाम आने पर भी एडमिशन नहीं हुआ

जवाहर नवोदय विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि बहुत सारे छात्र एवं छात्राएं ऐसे थे जो वर्ष 2021 में क्लास 6 का प्रवेश परीक्षा का फॉर्म भरे थे और वही आधार कार्ड नंबर से वर्ष 2022 में भी प्रवेश परीक्षा के लिए फॉर्म भरे हैं उन सभी छात्र छात्राओं को जेएनवी के द्वारा एडमिशन नहीं ली गई है।

जवाहर नवोदय विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा यह ऐलान कर दिया गया है कि अगर आप वर्ष 2021 में जेएनवी के प्रवेश परीक्षा का फॉर्म भरे हैं और वही आधार नंबर से वर्ष 2022 में भी जेएनवी का फॉर्म भरे हैं तो आपका चयन होने के बाद भी एडमिशन नहीं ली जाएगी।

किस जवाहर नवोदय विद्यालय में कितना सीट खाली है।

आपको बता दे कि अभी बहुत सारे ऐसे जवाहर नवोदय विद्यालय हैं जहां पर 20 प्लस सीटें खाली रह चुकी है इन सभी सीटों पर एडमिशन के लिए सेकंड मेरिट लिस्ट जारी करने की संभावना है। क्योंकि बहुत सारे छात्र ऐसे थे जो वर्ष 2021 तथा वर्ष 2022 दोनों में जेएनवी प्रवेश परीक्षा का फॉर्म भरे थे और उनका रिजल्ट प्रथम मेरिट लिस्ट में हो गया था।

तो इन सभी छात्र छात्राओं को जवाहर नवोदय विद्यालय के द्वारा एडमिशन नहीं ली गई जिसके कारण जवाहर नवोदय विद्यालय में को 6 सीटें खाली रह चुकी है और कुछ स्टूडेंट को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में छाटा गया जिसके कारण भी जेएनवी में सीटें इस वर्ष खाली रह चुकी है।

JNV Class 6th First Merit List Download Click Here
JNV Class 6 Merit List PDF 2022 Download
Official Link Click Here

 

 

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.