IPL 2023

IPL 2023: रवींद्र जडेजा चेन्नई सुपरकिंग्स से हुआ बाहर देखे New Update, एमएस धोनी ने लगाया वीटो!

IPL 2023 News: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीजन के लिए खिलाड़ियों का मिनी ऑक्शन दिसंबर में होनाहै. इससे पहले सभी 10 टीमों को रिलीज किए गए खिलाड़ियों के बारे में बताना होगा. ऐसी खबरें है कि चेन्नई सुपर किंग्स स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को रिलीज कर सकती है. हालांकि, सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ऐसा नहीं चाहते हैं.

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर रवींद्र जडेजा को खेलने को लेकर संशय बना हुआ है. आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन दिसंबर में होना तय है. इससे पहले सभी दस टीमों को रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी होगी. आईपीएल 2023 में चेन्नई की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी ही करेंगे. इसकी पुष्टि सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन कर चुके हैं. रवींद्र जडेजा इस समय चोटिल हैं. इस वजह से वह टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा भी नहीं है. हालांकि, दिसंबर में होने वाले बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया में उन्हें जगह मिली है. चेन्नई के कप्तान एसएस धोनी चाहते हैं कि जडेजा सीएसके में बने रहे.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार, रवींद्र जडेजा को अगले सीजन के लिए ट्रेड नहीं किया जाएगा. वह टीम के साथ बने रहेंगे. महेंद्र सिंह धोनी भी जडेजा को टीम के साथ बनाए रखने के लिए तुले हुए हैं. धोनी ने सीएसके प्रबंधन को स्पष्ट कर दिया है कि जडेजा को मिनी ऑक्शन में टीम से रिलीज नहीं किया जा सकता है. वह सीएसके का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं.

Join Telegram Group

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

आईपीएल 2022 रहा रवींद्र जडेजा के लिए बेहद खराब
आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 से चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करने वाले धोनी ने पिछले सीजन के शुरू होने से 2 दिन पहले सीएसके कप्तानी छोड़ दी थी. उनकी जगह टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को कप्तानी सौंपी गई. लेकिन जडेजा के नेतृत्व में सीएसके का प्रदर्शन काफी खराब रहा था. जडेजा की कप्तानी में चेन्नई की टीम पहले 8 में से 6 मैच हार गई.

इसके बाद आईपीएल 2022 के दौरान ही जडेजा ने अपने खेल पर ध्यान देने की वजह का हवाला देकर कप्तानी छोड़ दी. बाकी बचे मुकाबलों के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई की कमान संभाली. चेन्नई की टीम 9वें स्थान पर रही थी. धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने चार बार आईपीएल का खिताब जीता है. इसके अलावा माही ने सीएसके को 2 बार चैम्पियंस लीग (2010 और 2014) का भी खिताब दिलवाया है.

ये भी पढ़े :-  Deled Course Closed : अब बीएड और डीएलएड कोर्स होंगे बंद, सरकार का आदेश जारी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *