inter scrutiny result 2022

inter scrutiny result 2022, इंटर स्क्रुटनी रिजल्ट 2022 जारी ! आ गया लिंक

scrutiny ka result kab aayega 2022, 12th scrutiny result 2022

 

बिहार बोर्ड इंटर स्कूटनी का रिजल्ट को लेकर के जो अपडेट आप सभी को इस आर्टिकल में दिया जा रहा है! उस अपडेट से आप लोग बहुत ही खुश होंगे! क्योंकि स्टूडेंट लगातार परेशान हो रहे हैं! और लगातार सर्च करते रहते हैं!

inter scrutiny result 2022, scrutiny result 2022, bihar board 12th scrutiny result 2022, scootny ka result kab aaega अगर आप भी यह बातें सर्च करते रहते हैं! तो आपको बता दें बिहार बोर्ड इंटर स्कूटनी रिजल्ट 2022 जारी होने के संबंध में संपूर्ण जानकारी विस्तार से आप सभी को देने वाले हैं!

और लगातार स्टूडेंट परेशान रहते हैं! जो मेरा नंबर बढ़ेगा या नहीं बढ़ेगा बढ़ेगा! तो कितना नंबर बढ़ेगा तो आपको इसकी भी जानकारी विस्तार से नीचे दी गई है! तो आइए जानते हैं! inter scrutiny result 2022 कब आएगा.!

scootny result kab aaega, skutni ka result kab aayega, bseb 12th scrutiny result 2022, 12th scrutiny result kab aayega

 

inter scrutiny result 2022 का इंतजार करने वाले छात्र-छात्राओं का इंतजार फाइनल रूप से खत्म हो गई है! क्योंकि इंटर स्कूटनी का रिजल्ट बिहार बोर्ड कभी भी जारी कर सकती है! और इसका लिंक नीचे दिया गया है आप कैसे चेक करेंगे! इसकी भी जानकारी देंगे लेकिन उससे पहले आइए जानते हैं !

किसका नंबर बढ़ेगा! और किनका नंबर नहीं बढ़ेगा! अगर आप भी इंटर का एग्जाम दिए थे! 2022 में और रिजल्ट आपका भी आया था! जिसमें आपको लगा हमें जितना नंबर मिलना चाहिए था! उस अनुसार से हमें नंबर नहीं दिया गया है! और आप भी स्कूटनी या कॉपी रिचेकिंग के के लिए ऑनलाइन आवेदन किए थे!

और उसके बाद आप भी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं! और सोच रहे हैं! आखिरकार inter scrutiny result 2022 कब जारी किया जाएगा! तो आपको बता दें बिहार बोर्ड के द्वारा साफ-साफ बता दिया गया है! जो स्टूडेंट अपने नंबर से खुश नहीं है! वह स्कूटनी के लिए 23 मार्च से लेकर के 30 मार्च के बीच है!

ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं! और बिहार बोर्ड के द्वारा बताया गया! बहुत जल्द ही कॉपी चेक करके उसके बाद रिजल्ट का प्रकाशित कर दिया जाएगा! लेकिन सभी स्टूडेंट का नंबर नहीं बढ़ेगा! जिन का कॉपी पहले गलत से हुआ है! उन्हीं का सिर्फ नंबर बजेगा तो आइए जानते हैं! विस्तार से…..

Name of Exam  Bihar School Examination Board
BSEB 12th Scrutiny Form Date 23 to 30 march 
online charge  par copy 70 
online last date  30/03/2022
12th scrutiny result notice download click here

scrutiny ka result kab aayega 2022 12th, bihar board 12th result 2022 scrutiny, bihar board scrutiny result 2022

inter scrutiny result 2022. का इंतजार करने के साथ-साथ स्टूडेंट यह भी पूछते रहते हैं! औरों सोचते हैं मेरा नंबर बढ़ेगा या नहीं बढ़ेगा! तो आपको बता दें बिहार बोर्ड के अध्यक्ष श्री आनंद किशोर जी ने रिजल्ट जारी! होने के समय साफ-साफ उन्होंने कहा दिए थे! वहीं से स्टूडेंट्स को अपने नंबर से खुश नहीं है! और उनको लगता है

हमें और नंबर ले लेना चाहिए! इस अनुसार से हम परीक्षा हॉल में क्वेश्चन का हल किए थे! उस अनुसार से हमें नंबर नहीं दिया गया! उसे स्टूडेंट स्कूटनी के लिए आवेदन 23 मार्च से 30 मार्च के बीच कर सकते हैं! और उनका स्कूटनी का काम चालू कर दिया जाएगा! और रिजल्ट भी अप्रैल के तीसरे सप्ताह तक जारी कर दिया जाएगा!

ऐसे में देखा जाए तो बहुत सारे स्टूडेंट का नंबर भी सकता है! और बहुत सारे स्टूडेंट का नंबर नहीं बढ़ेगा! अगर आपका कॉपी पूर्व में गलत चेक हो गया था! इस स्थिति में जितना नंबर आपको मिलना चाहिए था! उतना नंबर आपको फिर से दे दिया जाएगा! और उसके बाद सभी छात्र-छात्राओं जिन्होंने स्कूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन किए थे! उनका रिजल्ट का प्रकाशन भी कर दिया जाएगा!

इंटर स्कूटनी का रिजल्ट कब आएगा 2022?

inter scootny ka result kab aaega, inter scootny result, inter scootny result kab aaega, inter scrutiny ka result kab aayega 2022, scootny result, scotney ka result kab aaega, scrutiny result kab aayega, दिन भर सभी छात्र छात्राएं लगातार बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं!

आखिर बिहार बोर्ड इंटर स्कूटनी रिजल्ट कब जारी! करेगी तो आपको बता दें बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा इंटर का कॉपी चेक कर लिया गया है! और रिजल्ट जारी करने की तैयारी चल रही है! और रिजल्ट कभी भी जारी कर दिया जा सकता है! इसलिए छात्र छात्राएं से अनुरोध है!

लगातार हमारे वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर विजिट करते रहेंगे! और आपको बता दे नीचे आपको ऐसे कई सारी लिंक दे दिया गया है! जिसके सहायता से आप अपना रिजल्ट नहीं चेक कर पाएंगे! और इंटर स्कूटनी का रिजल्ट किसी भी समय जारी किया जा सकता है! लेकिन बिहार बोर्ड के द्वारा अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं दिया गया है!

यह उम्मीद जताई जा रही है! बिहार बोर्ड कभी भी नोटिफिकेशन जारी कर सकती है! स्कूटनी रिजल्ट बिहार बोर्ड के अधिकारी के वेबसाइट के माध्यम से का प्रकाशन कर दिया जाएगा! और उसके बाद सभी छात्र छात्राएं अपना रिजल्ट देख सकते हैं!

और आपको बता दें बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के अधिकारिक वेबसाइट का लिंक नीचे दिया गया है! और नीचे आपको इंटर स्कूटनी रिजल्ट चेक करने की डायरेक्ट लिंक भी दिया गया है! जिसकी सहायता से आपको एक क्लिक में अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे!

 

Name of Exam  Bihar School Examination Board
BSEB 12th Scrutiny Form Date 23 to 30 march 
12th Result Date  16 march 
Bihar 12th Revaluation Result announcement Date April 2022
Exam Name Intermediate (Arts, Science

Commerce)

Scrutiny result check Server-1

Server-2

Server-3

sever-4

 

Article Category Bseb 12th scrutiny result 2022
Official Website
click here

 

 

scrutiny result 2022, 12th rechecking result 2022, 12th skutni result 2022, bseb scrutiny result 2022, 12th ka scootny ka result kab aaega

 

बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2022 का रिजल्ट 16 मार्च को जारी किया गया! और उसके बाद सभी स्टूडेंट ने अपना रिजल्ट 3:00 बजे दिन से देखना चालू कर दिए थे! और उसके बाद बहुत सारे छात्र छात्राएं अपने रिजल्ट से बहुत खुश हैं!

और बहुत सारी छात्र-छात्राएं अपने रिजल्ट से खुश नहीं थे! तो बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा ऐसे छात्र-छात्राएं जिन्होंने अपना रिजल्ट देख करके संतुष्ट नहीं हुए! और उनको लगा हमें नंबर कम दिया गया! वैसे छात्र छात्राओं के लिए बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा कॉपी रिचेकिंग

/स्कूटनी /चैलेंज के लिए ऑनलाइन अप्लाई चालू कर दिया गया था! और जो छात्र छात्राएं अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं थे! वैसे भी स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन किए थे! और अब इंतजार है! Bseb 12th scrutiny result 2022 कब आएगा तो आइए जानते हैं!

Bseb 12th scrutiny result 2022 का रिजल्ट कब तक जारी किया जाएगा! और संपूर्ण जानकारी के लिए आप इस आर्टिकल में अंत तक बने रहें और सभी जानकारियां दी गई है!

 

 

12th scootny ka result kab aaega, skutni ka result kab aayega 2022, ar carrier point, inter scrutiny result kab aayega, scootny ka result kab nikalega

 

बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा का 16 मार्च को ही जारी कर दिया गया! और उसके बाद से लगातार छात्र-छात्राएं Scrutiny के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि को लेकर फाइनल रूप से बिहार बोर्ड के द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया!

और 23 मार्च 30 मार्च के बीच जो स्टूडेंट Scrutiny के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए चाहते थे वैसे स्टूडेंट scrutiny के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते थे!

Bihar board inter scrutiny result 2022, bseb 12th scrutiny online apply fee 2022

Bihar board ने 12th scrutiny के लिए ऑनलाइन आवेदन चालू करने से पहले ही notificesion जारी किया जिसमें बताया गया था! जो स्टूडेंट scrutiny के लिए ऑनलाइन आवेदन देना चाहते हैं! वैसे स्टूडेंट आवेदन दे सकते हैं! और इसके लिए प्रत्येक subject के लिए 70-70 रू देना होगा! और स्टूडेंट online payment ही कर सकते हैं!

 

Scrutiny Result 12th 2022, What To Do After Failing In BSEB 12th Scrutiny Result?

 

Bseb 12th scrutiny result 2022 का रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं छात्र छात्राओं के लिए पहले ही इंटर स्कूटनी ऑनलाइन आवेदन लिया जा चुका है और आपको बता दें बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा इंटरमीडिएट के परीक्षा 1 फरवरी से चालू कीजिए! और 14 फरवरी तक एग्जाम चले

और राज्य के सभी जिले के विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया था! और सफलतापूर्वक 14 मार्च को परीक्षा संपन्न करा लिया गया! उसके बाद 26 फरवरी से लेकर के 7 मार्च तक कॉपी का चेकिंग का काम चालू कर दिया गया!

लेकिन उससे पहले बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2022 का ओएमआर शीट का उत्तर कुंजी का जारी कर दिया गया!Bihar board 12th result 2022

 

 

12th Scrutiny Result 2021 Sarkari Result, Bihar Board 12th Revaluation Result Date 2022

 

Bihar board 12th scrutiny result kab aaega 2022 की जानकारी लेने के लिए आप भी इंतजार कर रहे हैं! तो आपको बता दें कि bihar board 12th result 2022 जारी होने के बाद कॉपी चेकिंग (scrutiny) के लिए ऑनलाइन आवेदन 23 से 30 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन लिया गया था!

 

Biharboardonline bihar gov in 2022 scrutiny ! Bihar board 12th scrutiny apply online! Sarkari Result Bihar Board

 

Bihar board 12th scrutiny result 2022 के लिए छात्र-छात्राएं अक्सर सवाल पूछती रहती है! स्कूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने पर नंबर बढ़ेगा या नहीं बढ़ेगा! अगर बढ़ेगा तो कितना नंबर बढ़ेगा ! तो आपको बता दें कि जो स्टूडेंट bihar board inter result 2022 का इंतजार कर रहे हैं!

और इंटर मे फैल कर गए हैं! तो अगर आपका भी copy गलत पहले चेक हुआ होगा! तो आपका नंबर जरूर बढ़ेगा! और अगर आपका copy गलत चेक नहीं हुआ होगा! तो आपका नंबर नहीं बढ़ेगा!

Bihar Board 12th scrutiny result 2022 का रिजल्ट भी बहुत जल्द जारी करने की उम्मीद जताई गयी है! लेकिन biharboardonline.bihar.gov.in के माध्यम से आपना रिजल्ट भी चेक कर सकते हैं!

inter scrutiny result 2022

Bihar Board Online Bihar gov in 2022 12th scrutiny, Bihar Board Result

 

बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा स्टूडेंट जिन्होंने स्कूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन किए थे! उनका कॉपी का चेकिंग का काम चालू कर दिया गया है! और जैसे ही कॉपी रिचेकिंग का काम खत्म होगी! उसके बाद फिर से रिजल्ट तैयार किया जाएगा! बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा

और रिजल्ट तैयार होने के बाद बिहार बोर्ड के अधिकारी की वेबसाइट के माध्यम से रिजल्ट को प्रकाशित किया जाएगा! जिसका लिंक आपको बॉक्स में दिया गया है! आप ध्यान पूर्वक अपना रिजल्ट भी चेक कर सकते हैं! और रिजल्ट की जानकारी के लिए आप लगातार विजिट करते रहे!

stbexam.com को क्योंकि सबसे पहले यहीं पर अपडेट दिया जाता है! और आप लोग लगातार अपडेट के लिए हमारे youtu.be चैनल को सब्सक्राइब करके रख लें, ताकि आने वाले समय में जो भी बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा अधिकारी को सूचनाएं जारी की जाएगी! इसकी जानकारी आपको लगातार मिलते रहे!

inter scrutiny result 2022

Bihar Board Result 10th 2022! Bihar Board12th Result 2022 Kab Aayega

 

स्क्रुटनी 2022 के लिए जो छात्र छात्राएं ऑनलाइन आवेदन किए हैं! वहीं से छात्र-छात्राएं का इंतजार अब खत्म होने वाली है! आपको बता दें बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह में बिहार बोर्ड इंटर स्कूटनी रिजल्ट घोषित करने की बात कही गई है!

और रिजल्ट जारी होने के बाद फाइनल रूप से मार्कशीट सभी स्टूडेंट को दिया जाएगा! और जितना बढ़ा है नंबर उतना नंबर आपको मार्कशीट में बढ़ा कर दिया जाएगा! और इसकी मान्यता हर एक जगह होगी! इसलिए छात्र छात्राएं यह ना सोचें स्क्रुटनी वाले मार्कशीट का वैल्यू होता है!

या नहीं होता है! अक्सर स्टूडेंट यह सवाल पूछते रहते हैं! तो आपको बता दें अगर आप भी स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन किए हैं! और आपका नंबर बढ़ गया है! तो आप यह सोच रहे हैं! मेरा नंबर तो बढ़ गया लेकिन इसका भेजना होगा! या नहीं होगा! तो पहले ही आप सभी को बता चुके हैं!

बढ़ा हुआ मार्क्स को आपके नए मार्कशीट मैं जोड़ दिया जाएगा! और वह मार्कशीट आपके स्कूल के द्वारा आपको प्रदान की जाएगी! और आप लोग रिजल्ट देखने के कुछ दिन के बाद अपने स्कूल कॉलेज से संपर्क करेंगे! और आप अपना नंबर बढ़ा मार्कशीट को आप अवश्य प्राप्त कर लेंगे! और यह मार्कशीट याद रखें स्टूडेंट आपके अपने कॉलेज में ही मिलेगा !

Scrutiny Result 12th 2022 ! Bihar Board 12th Scrutiny Result 2022 ! 12th Scrutiny Result 2022 Sarkari Result ! Sarkari Result 12th ! 2022 Bihar Board ! Challenge 12th result 2022 ! Bihar Board 12th Result 2022

bihar board 12th compartmental online apply date 2022

 

Bihar board 12th result 2022 का प्रकाशन पहले ही कर दिया गया! बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा 16 मार्च 2022 को ही इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया! रिजल्ट जारी करने के बाद बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा निर्णय लिया गया

जो स्टूडेंट अपने नंबर से खुश नहीं है! वह स्कूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं! और बिहार बोर्ड परीक्षा समिति ने 23 मार्च से लेकर के 30 मार्च तक स्कूटनी के लिए ऑनलाइन अप्लाई भी चालू कर दिए! और जो स्टूडेंट अपने नंबर से खुश नहीं है!

वे इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं! लेकिन जो ए स्टूडेंट एक या दो सब्जेक्ट से फेल हो गए उनके लिए विशेष एग्जाम bihar board 12th compartmental exam 2022, Bseb 12th compartment exam date 2022,

के लिए ऑनलाइन अप्लाई करवाया जाएगा! Bihar Board inter supplement exam 2022 और ऑनलाइन आवेदन करने वाले स्टूडेंट का एडमिट कार्ड भी जारी किया जाएगा! और एग्जाम में बैठने का मौका दिया जाएगा!

Student लगातार ये सर्च करते रहते हैं!

bihar board 12th compartmental exam 2022
Bihar Board 12th exam date 2022 online apply
How to apply supplement exam 2022
Bihar Board 12th compartment form kaun bhar sakte hai 2022
Bihar Board 12th compartment online apply kab se hoga 2022
Bihar Board 12th supplement exam ke liye online kaise kare 2022
Bihar Board inter compartment exam time table 2022
Bihar Board 12th compartment 2022 online apply fee
bihar board 12th compartmental exam 2022

Bihar Board 12th compartment online apply date 2022

बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा का आयोजन फरवरी माह के पहले सप्ताह 1 फरवरी से लेकर के 14 फरवरी के बीच बिहार ने विभिन्न जिलों के विभिन्न संस्थानों में 14 फरवरी को परीक्षा सफलतापूर्वक संपूर्ण करा लिया गया!

उसके बाद बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा 26 फरवरी से लेकर के 7 मार्च के बीच इंटरमीडिएट की कॉपी का चेकिंग चालू किया गया! लेकिन उससे पहले बिहार बोर्ड परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 का ओएमआर शीट की आंसर की भी जारी कर दिए 3 मार्च को ही उसके बाद बात करें,

तो बिहार बोर्ड परीक्षा समिति ने टॉपर लिस्ट 12 मार्च को ही जारी कर दिए! और 16 मार्च को फाइनल रूप से इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2022 का फाइनल रिजल्ट भी जारी कर दिए! रिजल्ट जारी होने के बाद बहुत सारे छात्र छात्राओं ने बहुत अच्छी मार्क्स से खुश हुए और

बहुत सारे स्टूडेंट अपने नंबर से खुश नहीं है! वैसे स्टूडेंट के लिए बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा स्कूटनी के लिए ऑनलाइन अप्लाई चालू कर दिए हैं! और इसकी तिथि खत्म होने के बाद बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा

bihar board 12th compartmental exam 2022, और सप्लीमेंट्री एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन लेगी! तो आइए जानते हैं! बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा बिहार बोर्ड इंटर एग्जाम 2022 का कंपार्टमेंट एग्जाम कब से होगा!

Bihar Board inter supplementy form apply date 2022! bihar board 12th compartmental exam 2022

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष श्री आनंद किशोर जी ने साफ-साफ कह दिए! वैसे स्टूडेंट जो बिहार बोर्ड से इंटरमीडिएट का परीक्षा दिए हैं! और परीक्षा फल जारी होने के बाद अपने नंबर से खुश नहीं हैं! वैसे स्टूडेंट स्कूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर दें और जो एक या दो सब्जेक्ट में फेल कर गए हैं!

उनके लिए विशेष एग्जाम यानी कंपार्टमेंट एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन लिया जाएगा! आपको बता दें स्कूटनी के लिए अप्लाई 23 मार्च से 30 मार्च के बीच ऑनलाइन आवेदन लिया जा रहा है! और ऑनलाइन आवेदन की तिथि जैसे ही खत्म होती है!

उसके बाद बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा इंटरमीडिएट bihar board 12th compartmental exam 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन चालू कर देगी! कुल मिलाकर के देखा जाए तो अप्रैल के पहले सप्ताह में बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा बिहार बोर्ड 12th कंपार्टमेंट एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन चालू कर देगी!

और वैसे स्टूडेंट जो कंपार्टमेंट एग्जाम या सप्लीमेंट्री एग्जाम देने वाले हैं! वहीं से स्टूडेंट इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं! और आपको बता दें ऑनलाइन आवेदन करने के पश्चात आपको अलग से fee भी देना होगा!

 

Bihar Board 12th Compartmental exam form date 2022

बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा अप्रैल के पहले सप्ताह से कंपार्टमेंट एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन लेगी! और स्टूडेंट जो एक या दो सब्जेक्ट से फेल हैं! वह कंपार्टमेंट एग्जाम या सप्लीमेंट्री एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं!

और आपको इसके लिए अलग से चार्ज देना होगा बिहार बोर्ड परीक्षा समिति को और ऑनलाइन आवेदन करने के पश्चात अप्रैल के तीसरी सप्ताह में कंपार्टमेंट एग्जाम का एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया जाएगा! और उसके बाद स्टूडेंट bihar board 12th compartmental exam 2022

का परीक्षा दे सकते हैं! केवल वही स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन आवेदन करें जिनका एक या दो सब्जेक्ट में कुछ नंबर से फेल कर दिया गया है! अगर आपका दो सब्जेक्ट से अधिक में नंबर कम मिला है! तो आप अगले साल यानी 2023 में बिहार बोर्ड परीक्षा जो होने वाली है! उसमें आपको बैठने का मौका मिलेगा और आप 2023 में पास करेंगे!

How to apply online supplementy exam form 2022

bihar board 12th compartmental exam 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं! तो आपको नीचे दिए गए सभी जानकारी को आप को फॉलो करना होगा! उसके बाद आप अपने मोबाइल या आपके पास लैपटॉप है!

तो आप आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं तो आइए जानते हैं! बिहार बोर्ड इंटर कंपार्टमेंट एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करेंगे!

बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा इंटर की कंपार्टमेंट एग्जाम के लिए ऑनलाइन पहले आवेदन लेगी

बिहार बोर्ड कंपार्टमेंट एग्जाम के लिए आपको सबसे पहले ऑनलाइन आवेदन करना पड़ेगा
सबसे पहले आप दिए गए बॉक्स में बिहार बोर्ड के अधिकारी के लिंक पर क्लिक करें

क्लिक करने के पश्चात आपके सामने बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट का होम पेज खुलेगा

उसके बाद आप bihar board 12th compartmental exam 2022 या 12th supplementy online apply 2022 बाले लिंक पर क्लिक करेंगे

क्लिक करने के बाद आपके सामने एक फॉर्म खोल करके आएगा

उस फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी को आपको अच्छी तरह से समझ कर के भाग देना है

उसके बाद आप फाइनल सबमिट कर दें फाइनल सबमिट करने के बाद आपको पेमेंट करना पड़ेगा पेमेंट करने के बाद आप अपना रिसिविंग प्रिंटआउट करके अपने पास रख ले ताकि आगे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने और एग्जाम के टाइम हुआ आपके काम आ सके

bihar board 12th compartmental exam 2022, Compartmental online के समय क्या – क्या डॉक्यूमेंट लगेगा!

 

bihar board 12th compartmental exam 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए चाहते हैं और आपको यह जानकारी नहीं है बिहार बोर्ड इंटर कंपार्टमेंट एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के समय क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेगा तो आइए जानते हैं सप्लीमेंट्री फॉर्म भरते समय हमें क्या-क्या डॉक्यूमेंट देना होगा

  • फैल वाला मार्कशीट
  • वार्षिक एग्जाम एडमिट कार्ड
    रजिस्ट्रेशन कार्ड
    मोबाइल नंबर
    आधार नंबर
    पासपोर्ट साइज फोटो
    स्टूडेंट का ईमेल आईडी

 

Bihar board 12th compartmental & supplementy exam admit card kab aaega 2022

 

दोस्तों बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल परीक्षा का एडमिट कार्ड अप्रैल के लास्ट सप्ताह में जारी करेगी! और कंपार्टमेंट एग्जाम देने वाले सभी छात्र छात्राएं बिहार बोर्ड के अधिकारी की वेबसाइट के माध्यम से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं!

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद आप अपने स्कूल कॉलेज से मोहर और सिग्नेचर अवश्य करवा लें मोहर सिंह नेचर करवाने के बाद आप लोग परीक्षा हॉल में बैठ सकते हैं!

और आपको बता दें बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा बहुत ही जल्द इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी करने की डेट भी जारी कर देंगे लेकिन अभी इस प्लेट को इंतजार करना पड़ेगा!

 

Q. bseb 12th supplementary exam date 2022 kab tak aayega?
Q. bseb12th compartment exam date 2022 Is will release in the newspaper?
Ans. Yes, BSEB will release the notification in the newspaper also for compartmental exam of class 12th Bihar Board.
Q. compartmental exam kab se hai
Ans. Abhi tak Exam date jari nhi huya hai par yah anuman hai ki Exam July ke Last saptha tak ho sakenge.
Q. Bihar Board Inter 12th Compartmental Time Table 2022 abhi tak Subejct wise kyu nhi aaya?
Ans. Subject wise Exam Date Sheet jari karne ka abhi koi update nhi aaya hai.
Q. Bihar Board Inter Exam Time Table for Compartment / Supplementary exam will be mention in Admit Card.
Ans. Yes, Bihar Board will be issue admit card in which you can find subject wise date for exam and time.
Q. When will the compartment exams for Bihar Board class 12th be conducted?
Ans. Compartment Exams for Bihar Board class 12th be conducted from 00 April to 00 May 2022.
Q. When will time table for BSEB class 12th compartment will be released?
Ans. Time Table for Bihar Board 12th class compartment exams will be released in the month of April 2022
Q. What is the Scrutiny fees for BSEB class 12th?
Ans. Scrutiny Fees for Bihar Board 12th Class is Rs. 70

 

 

 

 

4 thoughts on “inter scrutiny result 2022, इंटर स्क्रुटनी रिजल्ट 2022 जारी ! आ गया लिंक”

  1. Pingback: inter scrutiny result 2022 || Bseb 12th scrutiny result Download, रिजल्ट लिंक अभी-अभी आया Result Check OUT -

  2. Pingback: OFSS Bihar Inter Admission 2022, 11th मे Admission इस दिन से Date हुआ जारी -

  3. Pingback: lnmu part 1 result 2022 ! lnmu part 1 result 2022 sarkari result, यहां से होगा Download -

  4. Pingback: Bihar board 12th compartmental admit card 2022 ! BSEB ने जारी किया कंपार्टमेंट & सप्लीमेंट्री का Admit Card and Center List Release -

Leave a Comment

Your email address will not be published.