IND vs ENG

IND vs ENG: भारत की जीत में भी विलेन बना ये प्लेयर, England के खिलाफ सेमीफाइनल से बाहर करेंगे रोहित शर्मा!

India vs England: जिम्बाब्वे के खिलाफ एक स्टार खिलाड़ी ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस प्लेयर को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं.

India vs England ICC T20 World Cup 2022: भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. भारत टीम ने टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया. एडिलेड के मैदान पर 10 नवंबर को भारतीय टीम का सामना इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम से होगा, लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ एक स्टार भारतीय खिलाड़ी ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है. ऐसे में सेमीफाइनल मैच में कप्तान रोहित शर्मा इस प्लेयर को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में.

Join Telegram Group

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

इस प्लेयर ने किया खराब प्रदर्शन 

जिम्बाब्वे के खिलाफ स्टार स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने बहुत ही बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए. वह अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. एक तरफ रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) जहां बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे थे. वहीं, अक्षर पटेल खूब रन लुटाए. उन्होंने अपने 3.2 ओवर में 40 रन दिए. उनके खिलाफ जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए. वह टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी बन गए हैं.

टी20 वर्ल्ड कप में नहीं दिखा दम 

अक्षर पटेल टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) के लिए बिल्कुल उपयोगी साबित नहीं हुए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने एक ओवर में 21 रन दिए. नीदरलैंड के खिलाफ जरूर उन्होंने चार ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ एक ओवर में 6 रन दिए. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में कप्तान रोहित शर्मा अक्षर पटेल की जगह युजवेंद्र चहल को शामिल कर सकते हैं.

शानदार लय में हैं चहल 

ये भी पढ़े :-  1 Old Coin Sell 1 रुपये का ये एंटीक सिक्का खोल देगा कुबेर के खजाने का दरवाजा, रातो रात करा देगा लाखो की कमाई , बस करना होगा ये काम

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) बहुत ही शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा 27 विकेट हासिल किए थे. उनकी गेंदों को बिल्कुल आसान नहीं है. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं और काफी किफायती साबित होते हैं. वह अपने खिलाफ विरोधी बल्लेबाजों को खुलकर स्ट्रोक नहीं लगाने देते हैं. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 69 टी20 मैचों में 85 विकेट हासिल किए हैं.

टीम इंडिया है खिताब की प्रबल दावेदार 

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार हैं. इंग्लैंड के ज्यादातर बल्लेबाज लेग स्पिन में दिक्कत महसूस करते हैं. इसलिए भी कप्तान रोहित शर्मा स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल को मौका दे सकते हैं. चहल (Yuzvendra Chahal) को टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक एक भी टी20 मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *