IND vs ENG: सेमीफाइनल में हार के बाद सुनील गावस्कर का बड़ा बयान- ये खिलाड़ी बन सकता है कप्तान

IND vs ENG: मैच के बाद भारत के पूर्व कप्तान Sunil Gavaskar ने ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की शर्मनाक हार पर बड़ा बयान दिया।

भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। भारतीय ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 168 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड के ओपनर एलेक्स हेल्स और कप्तान जोस बटलर ने तूफान मचाते हुए 16 ओवर में ही 10 विकेट से जीत दिला दी। मैच के बाद भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की शर्मनाक हार पर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि इस हार के तुरंत बाद कुछ ‘रिटायरमेंट’ हो सकते हैं।

Join Telegram Group

हार्दिक पांड्या को मिल सकती है कप्तानी

गावस्कर ने यह भी कहा कि हार्दिक पांड्या के खेल के सबसे छोटे प्रारूप में कप्तान के रूप में पदभार संभालने की संभावना है क्योंकि उन्होंने कप्तान के रूप में अपने पहले वर्ष में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीतकर

खुद को एक लीडर के रूप में साबित किया था।

 

30 साल पार के खिलाड़ी ले सकते हैं संन्यास

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर मैच के बाद के शो में कहा- “कप्तान के रूप में अपने पहले असाइनमेंट पर इंडियन प्रीमियर लीग जीतने के बाद उन्होंने (BCCI) हार्दिक पांड्या को अगले कप्तान के रूप में चिह्नित किया होगा। हार्दिक पांड्या निश्चित रूप से भविष्य में टीम की कमान संभालेंगे। इसके साथ ही कुछ रिटायरमेंट भी होंगे।”

 

 

दिग्गज क्रिकेटर ने आगे अपनी बात पर जोर देकर कहा कि अधिकांश खिलाड़ी अपने 30 के दशक के मध्य में हैं और उन्हें यकीन नहीं है कि वे इस प्रारूप में कब तक खेलना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा- “खिलाड़ी इस पर विचार कर रहे होंगे। 30 के दशक के मध्य में कई खिलाड़ी हैं जो भारतीय T20I टीम में अपनी स्थिति पर पुनर्विचार करेंगे।” क्रिकेट फैंस ने भी गावस्कर का पक्ष लिया। अगला टी 20 विश्व कप 2024 में खेला जाएगा और तब तक कई खिलाड़ी 40 के करीब होंगे। देखना होगा कि टीम इंडिया में अब किस तरह का बदलाव नजर आता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *