IAS Tina Dabi : टीना डाबी की 12वीं की मार्कशीट हुई वायरल, जानिए कितने अंक किए थे हासिल

IAS Tina Dabi 12th Marksheet: टीना डाबी की सोशल मीडिया पोस्ट तो अक्सर वायरल होती है, लेकिन फिलहाल उनकी 12वीं की मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. आइए निचे खबर में जानते है टीना डाबी के 12वीं में कितने अंक आए थे। IAS Tina Dabig\
आईएएस टीना डाबी देश की सबसे चर्चित आईएएस अधिकारियों में से एक हैं. सोशल मीडिया पर भी उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. टीना डाबी की सोशल मीडिया पोस्ट अक्सर वायरल होती हैं, लेकिन बीते कुछ दिनों से उनकी 12वीं की मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल होने का दावा किया जा रहा है.

कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि यूपीएससी टॉपर (UPSC Topper)IAS Tina Dabi होने से पहले टीना 12वीं में सीबीएसई टॉपर (CBSE Topper) भी रही हैं. इसमें कोई शक नहीं है कि टीना डाबी (IAS Tina Dabi) अपने स्कूल-कॉलेज के दिनों में काफी होशियार रही हैं लेकिन उनकी 12वीं की मार्कशीट कभी भी कहीं शेयर नहीं की गई है. टीना डाबी की बहन रिया डाबी (IAS Ria Dabi) भी आईएएस ऑफिसर हैं.

टीना डाबी को 12वीं में कितने मार्क्स मिले थे?

Table of Contents

Join Telegram Group

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि टीना ने 12वीं बोर्ड परीक्षा  में पॉलिटिकल साइंस एवं हिस्ट्री, दोनों विषयों में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए थे. हालांकि उनके सोशल मीडिया अकाउंट से लेकर उनके किसी फैन अकाउंट तक भी, कहीं पर भी मार्कशीट देखने को नहीं मिली है.

ये भी पढ़े :-  Jio Book Laptop: Jio ने लॉन्च किया 2022 का सबसे सस्ता लैपटॉप Jio Book! इतने रुपये है कीमत, मिलते हैं दमदार फीचर्स यहां से अप्लाई करें New Direct Best Link !!

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

इसलिए इसको लेकर कोई दावा नहीं किया जा सकता है. टीना ने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन किया था और यूपीएससी परीक्षा (UPSC Exam) में ऑप्शनल विषय के तौर पर भी इसी को चुना था (Tina Dabi Optional Subject).IAS Tina Dabi

टीना डाबी ने इस स्कूल से की पढ़ाई-

आपकी जानकारी के लिए बता दें, टीना का जन्म 9 नवंबर 1993 को भोपाल में हुआ था. उन्होंने दिल्ली के जीसस एंड मैरी स्कूल (Jesus & Mary School) से शुरुआती पढ़ाई की थी.

उसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज (Lady Shri Ram College- Delhi University) से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की थी. वह वर्तमान में राजस्थान के जैसलमेर में पोस्टेड हैं (Tina Dabi Current Posting). हाल ही में उन्होंने आईएएस प्रदीप गवांडे (IAS Pradeep Gawande) से दूसरी शादी की है.IAS Tina Dabi

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *