Gold Price Today: नए साल से पहले 5400 रुपये सस्ता हुआ सोना, कम दाम में गोल्ड खरीदने का सुनहरा मौका

Gold Price Latest: सर्राफा बाजार में आज सोमवार को सोने के भाव में  हल्की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले रविवार को सोने के दाम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सोने के भाव में सोमवार को आई बढ़त के बाद भी अभी सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है.

सर्राफा बाजार में आज सोमवार को सोने के भाव में  हल्की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले रविवार को सोने के दाम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सोने के भाव में सोमवार को आई बढ़त के बाद भी अभी सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है. आइए जानते हैं सर्राफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव:

Join Telegram Group

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

बाजार में आज ये रहा सोने का भाव

सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के भाव में कुछ बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, रविवार को सोने के भाव में कोई वदलाव नहीं देखने को मिला था और 22 कैरट सोने का भाव 49,850 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. वहीं शनिवार को सोने के भाव में 150 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली थी और 22 कैरट सोने का भाव 49,850 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, आज सोमवार को 22 कैरट सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद आज सोने का भाव 49,950 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है.

ये भी पढ़े :-  Gold Price Update: सोना 2202 रुपये हुआ सस्ता, अब 31589 रुपये में खरीदें 10 ग्राम

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी सोमवार को कुछ बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले रविवार को सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. आज सोमवार को 24 कैरट सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली है, जिसके बाद अब सोना 54,480 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है.

रिकॉर्ड रेट से इतना गिरा सोने का भाव

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 49,950 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 5, 450 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *