CTET 2022 Notification Out: सीटेट परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करे ऑनलाइन आवेदन पूरी प्रक्रिया Live देखे

CBSE CTET 2022 Notification: सीटेट 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 31 अक्‍टूबर से शुरू होगी. उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर रजिस्‍ट्रेशन कर सकेंगे. ऑनलाइन आवेदन दर्ज करने की लास्‍ट डेट 24 नवंबर है. इच्‍छुक उम्‍मीदवार सभी जरूरी जानकारियां नीचे दिए गए नोटिफिकेशन में देख सकते हैं.

CBSE CTET 2022 Notification: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) ने सेंट्रल टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्‍ट (CTET 2022) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. लंबे समय से नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे उम्‍मीदवारों के लिए अच्‍छी खबर है. सीटेट दिसंबर परीक्षा में शामिल होने के इच्‍छुक उम्‍मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकेंगे.

जरूरी डेट्स और एग्‍जाम फीस
उम्‍मीदवार 24 नवंबर तक ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन कर सकेंगे. रजिस्‍ट्रेशन फीस जमा करने की लास्‍ट डेट 25 नवंबर होगी. बता दें कि अनारक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के एक पेपर की एप्लिकेशन फीस 1000/- रुपये और दोनो पेपर की 1200/- रुपये है, जबकि आरक्षित कैटेगरी के लिए एक पेपर की फीस 500/- रुपये और दोनो पेपर की फीस 600/- रुपये है.

Join Telegram Group

कब आयोजित होगी परीक्षा
जारी नोटिस के अनुसार, CTET Dec 2022 परीक्षा दिसंबर 2022 से जनवरी 2023 के बीच आयोजित की जाएगी. उम्‍मीदवारों को उनकी एग्‍जाम डेट की सटीक जानकारी उनके एडमिट कार्ड पर मिलेगी. एडमिट कार्ड परीक्षा से पहले तय डेट पर जारी कर दिए जाएंगे.

 

Petrol Diesel Lpg Price: 7 वें आसमान से पेट्रोल-डीजल गैस के दाम में भारी गिरावट ₹620 में मिलेगा गैस पेट्रोल ₹80 लीटर डीजल ₹75 लीटर।।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *