Bseb Final Admit Card 2023

Bihar Board Class 12th 10th 2023 ka Original Admit Card Kab Tak aayega/ Bseb Final Admit Card 2023

बिहार बोर्ड इंटर मैट्रिक परीक्षा 2023 का प्रवेश पत्र ( Admit Card ) कब तक जारी होगा 

आप सभी दोस्तों को पता है कि बिहार बोर्ड प्रत्येक वर्ष इंटर और मैट्रिक का परीक्षा आयोजित करती है, हर बार की तरह इस बार भी मैट्रिक का परीक्षा 1 फरवरी से आयोजित की जाएगी और वही बात की जाए मैट्रिक के तो कुछ अलग हटकर 14 फरवरी से आयोजित की जाएगी। इंटर का प्रायोगिक परीक्षा 10 जनवरी से 20 जनवरी तक आयोजित की जाएगी वही मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा के बाद की जाए तो 19 जनवरी से आयोजित की जाएगी। इंटर मैट्रिक के सभी परीक्षार्थी जो क बोर्ड एग्जाम 2023 में अपना एग्जाम देने वाले हैं अपने प्रवेश पत्र को लेकर बहुत ही ज्यादा चिंतित हो रहे हैं क्योंकि प्रवेश पत्र के बिना परीक्षा केंद्र पर उन्हें परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा। बिहार बोर्ड ने ट्वेल्थ क्लास के सभी परीक्षार्थियों का प्रैक्टिकल एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिया है। और अब बारी है फाइनल एडमिट कार्ड की तो बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बताया कि –बहुत से परीक्षार्थी ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक अपना परीक्षा शुल्क जमा नहीं किए हैं जिसके कारण एडमिट कार्ड में देरी हो रहा है बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर जी सभी जिला के पदाधिकारियों को यह निर्देश दिए हैं कि जिन परीक्षार्थियों का अभी तक शुल्क बकाया है उनका शुल्क जल्द से जल्द जमा करवाया जाए नहीं तो वैसे परीक्षार्थी को परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा और उनका एडमिट कार्ड भी जारी नहीं होगा। इस साल सभी परीक्षार्थियों का फाइनल प्रवेश पत्र जनवरी महीने के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा। मैट्रिक का प्रवेश पत्र जारी होने में अभी समय है सबसे पहले मैट्रिक का प्रायोगिक प्रवेश पत्र जारी होगा उसके बाद फाइनल एडमिट कार्ड बिहार बोर्ड जारी करेगा। अभी इंटर का ओरिजिनल एडमिट कार्ड के लिए लिंक एक्टिव कर दिया है जहां परीक्षार्थी अपना नाम, स्कूल कोड , परीक्षार्थी के पिता का नाम और जन्मतिथि दर्ज कर कर अपना ओरिजिनल एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Join Telegram Group
ये भी पढ़े :-  बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का हुआ समय सारणी जारी विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी – 2022-23 Bihar Board Matric Exam Datesheet

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

बिहार बोर्ड इंटर मैट्रिक परीक्षा केंद्र ( center List ) कैसे डाउनलोड करें

बिहार बोर्ड से 2030 में परीक्षा देने वाले लाखों छात्र छात्राएं अपने परीक्षा केंद्र को लेकर बहुत ज्यादा चिंतित हो रहे हैं की परीक्षा केंद्र कब जारी होगा कहीं परीक्षा केंद्र दूर तो नहीं मिलेगा तो उन सभी स्टूडेंट्स के लिए बिहार बोर्ड ने जारी किया ऑफिशल नोटिस और बताया कि घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि बिहार बोर्ड इस बार आप सभी इंटर मैट्रिक के परीक्षार्थियों का परीक्षा केंद्र 25 से 26 किलोमीटर के बीच देगा और यह भी बताया कि परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले परीक्षा केंद्रों पर क्लिक करें उसके बाद जिला को चुने उसके बाद अपने स्कूल का नाम चुनकर डाउनलोड का ऑप्शन पर क्लिक कर दे। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बताया कि आप सब इंटर मैट्रिक के स्टूडेंट का परीक्षा केंद्र एडमिट कार्ड से पहले जारी किया जाएगा जो की ऑफिशियल वेबसाइट के द्वारा आप लोग को डाउनलोड होने वाला है आप लोगों को नीचे लिंक दिया गया है उसी पर क्लिक कर कर डाउनलोड करें।

Important Links 

12th Admit Card  Link 1

Link 2

Link 3 

10th Admit Card  Link 1

Link 2 

Center List  Download 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *