Bihar board matric inter sent up exam 2023

Bihar board matric inter sent up exam 2023 class 12 sent up exam routine | Class 10th sent up exam

Bihar board matric inter sent up exam 2023 ;- यदि आप भी बिहार बोर्ड के मैट्रिक अर्थात इंटर का परीक्षा 2023 में देने तो आपके लिए कमल का पोस्ट क्योंकि आपको इस पोस्ट में बताने वाले हैं जो अपनों का सेंटर परीक्षा होने वाला है वह कब होगा।  और उसका पैटर्न क्या होगा और उसका जो क्वेश्चन पेपर आउट है वह कहां पर मिलेगा तो बिल्कुल आप पोस्ट को पूरा अंत तक बढ़िया आपको इस पोस्ट में संपूर्ण जानकारी दिया गया है। सबसे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दू कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा आप लोगों ने परीक्षा का रूटीन है वह जारी हो चुका है यदि अभी तक आप डाउनलोड नहीं कर पाए कोई ऐसी वेबसाइट के नीचे आपको लिंक मिलेगा उस लिंक पर क्लिक करके आप बिल्कुल एक क्लिक में डाउनलोड कर पाएंगे। उम्मीद है यह जानकारी आपको समझ आया होगा।

Bihar board matric inter sent up exam 2023

 

अब बात कर कर लेते हैं कि सेंट अप एक्जाम कब से होगा तो देखिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा घोषित डेट में बताया गया है कि आप लोग जो परीक्षा 20 अक्टूबर से शुरू हो रहा है लेकिन आपके स्कूल कॉल परदीप भी डिपेंड करता है कि आपका स्कूल कॉलेज कितना तारीख से आपका परीक्षा लेगा लेकिन यह स्पष्ट है कि आप लोगों परीक्षा जो है इसी मंथ में होने वाला है।

अब बात कर लेते हैं क्वेश्चन पेपर आउट कहां अभी आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि सबसे पहले आपको ऐसी पोस्ट के नीचे में 234 लिंक मिलेगा सब्जेक्ट वाइज जैसे उस लिंक पर क्लिक आपके सामने क्वेश्चन पेपर और आंसर खोल कर आ जाएगा। वहां से आप आसानी पूर्वक उसको लेकर जाकर अपने परीक्षा में 100 में 100 लिख सकते हैं कोई दिक्कत की बात नहीं है।

अब बात कर लेते यदि आप परीक्षा ही ना दे अर्थात परीक्षा में फेल हो जाएंगे तो क्या होगा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 2018 में बताया गया था यदि कोई विद्यार्थी सेंटर परीक्षा में भाग नहीं लेता है। तो उसका एडमिट कार्ड जारी नहीं होगा। लेकिन हमको ऐसा लगता नहीं है क्योंकि कितने भी विद्यार्थी अभी तक एग्जाम छोड़ चुके हैं लेकिन ऐसा कुछ होता नहीं है लेकिन आपसे निवेदन करना चाहता हूं यदि आप घर पर हैं और आपका सब कुछ सही है तो आप एग्जाम अवश्य दें क्योंकि एग्जाम देना जरूरी होता है कोई भी एग्जाम। अब बात कर ले तू फेल होने पर क्या होता है देखिए फिर तो कोई होता नहीं है सेंटर एग्जाम में पहली बात यह सुन लीजिए इस पोस्ट क्योंकि बिहार बोर्ड में हम को जहां तक लगता है कि अभी तक वही विद्यार्थी सेंटर एग्जाम में फेल ही नहीं हुआ है।

अब आपके दिमाग में सवाल चल रहा है क्या सर इसका रिजल्ट आएगा तो देखिए नहीं इसका कॉपी चेक होता है और न ही इसका रिजल्ट है क्योंकि बाबू फाइनल एग्जाम कभी कॉपी सही से चेक नहीं हो पाता है तो यह तो आपका सेंटर परीक्षा है इसमें कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है। कि आप लोगों का सेंटा परीक्षा का रिजल्ट आया। अर्थात कोई सेंटर परीक्षा में फेल हो जाए उम्मीद करता हूं कि आपको बहुत-बहुत धन्यवाद यदि आप पसंद हो तो अपने दोस्तों में शेयर कर दीजिएगा

CLASS 10TH SENT UP EXAM 2023
EXAM ROUTINE
DOWNLOAD
OFFICIAL UPDATE CLICK HERE
QUESTION PAPER CLICK HERE
ORIGINAL REGISTRATION CARD CLICK HERE
TELEGRAM CHANNEL JOIN

Bihar Board 12th Exam Form 2022 2023 Pdf Download Link 10th, 12th परीक्षा 2023 के लिए फॉर्म इस दिन से भरना चालू

Sentup Exam admit card 2023 – inter Sent Up exam Admit Card Download 2023 यहां से करे Download Admit card इस बार परिक्षा मे हुआ बदलाव

 

BSEB सेंट अप परीक्षा 2022 जारी किया बोर्ड इस प्रकार का प्रश्न पूछे गे छात्रों के लिए जानना जरूरी है

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.