Bihar board inter admit card 2022!! Inter admit card kaise download kare 2022

        बिहार बोर्ड admit card 2022

 

नमस्कार दोस्तों बिहार बोर्ड के दुआरा आज इंटर का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है! और आप लोग नीचे दिए गए! लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं! और इंटर परीक्षा 2022 से संबंधित पूरा जानकारी आपको इसी पोस्ट में मिल जाएगी!

 

आप पोस्ट में लास्ट तक बने रहे! और समय – समय पे update के लिए stb exam.com को विजिट करते रहे! तो आईये जानते हैं!

Inter admit card 2022

दोस्तों आपको बता दें कि! बिहार बोर्ड ने नोटिस जारी किया है! फाइनल एडमिट कार्ड को लेकर जिसमें बिहार बोर्ड के दुआरा बता गया है! की inter के सभी students अपना एडमिट कार्ड Download कर सकते हैं!

 

16 जनवरी से 31 जनवरी तक! और किसी भी समस्या के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है! हेल्पलाइन नंबर! 0612-2230039 और 2235161 नंबर पे Conteact कर सकते हैं! अगर एडमिट कार्ड मे कोई प्रॉब्लम है तो!

एडमिट कार्ड student download कैसे करे?

 

 

आपको बता दें कि आप अपने स्कूल /कॉलेज में जाकर वहीं से एडमिट कार्ड ले सकते हैं! बिहार बोर्ड ने आधिकारिक नोटीफिकेशन मे साफ साफ निर्देश दिए हैं! की सभी कॉलेज के अधिकारी एडमिट कार्ड Download करके और मोहर सिग्नेचर करके सभी छात्र /छात्राओं को उपलब्ध कराए!

 

और आपको बता दें कि! किसी स्टूडेंट को एडमिट कार्ड गुम हो जाए! या फिर कुछ त्रुटि रहे तो भी Exam दे सकते हैं! आधार कार्ड के माध्यम से ही! सिर्फ आप आधार कार्ड से भी दे सकते हैं! इसके लिए सभी परिक्षा सेंटर पे इलेक्ट्रॉनिक समान उपलब्ध रहेगा!

बोर्ड की माने तो! यह साफ हो गया है! की 12th का परिक्षा 1 फरवरी से ही होगा! और इसकी तैयारी भी पूरी कर ली गयी है! वैसे देखा जाए तो!

 

अभी Covid-19 की 3 तीसरी लहर तेजी से बढ़ रही है! ऐसे में स्टूडेंट्स के माता / पिता चिंतित हैं! इस महामारी के बीच कैसे होगा परीक्षा! लेकिन बोर्ड ने साफ – साफ बता दिए हैं! बिहार सरकार के गाइडलाइन के अनुसार परीक्षा लिया जाएगा!

 

ekalyan scholarship onlineclick here

 

क्या inter परीक्षा की तिथि बढ़ेगा!?

 

 

आपको बता दें कि अभी तक कोई नोटिफिकेशन बोर्ड ने जारी नहीं किया है! एक अधिकारी मीडिया से बातचीत के दौरान बताए हैं! बिहार बोर्ड inter की परीक्षा तय समय से ही लेगी! और Covid-19 की सभी गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए! परिक्षा कराईं जाएगी!

 

Inter की परीक्षा 1 फ़रवरी से चालू होगा और ये परीक्षा 14 फ़रवरी तक चलेगी! और बिहार बोर्ड ने कहा छात्रों को अपने साथ मास्क, सेनिटाईजर, लेकर आना जरूरी है! और एक बैंच पे केवल 2 स्टूडेंट ही बैठ सकेंगे! और परिक्षा दो पाली में होगी!

 

बिहार बोर्ड ने इस बार मार्किंग स्कीम भी लेकर आयी है! ताकि और बोर्ड की तरह बिहार बोर्ड के छात्रों को अधिक से अधिक अंक मिले! आपको बताते चलें कि! आप भी इन्टर की परीक्षा देने वाले हैं! तो ये न्यूज आपके लिए बहुत फायदे मंद है! बिहार बोर्ड ने कहा है!

 

की जैसे सीबीएसई /आईसीएसई बोर्ड जैसे मार्किंग स्कीम लागू किए हैं! उसी तरह बिहार बोर्ड भी लागू कर दीये है! जिससे स्टूडेंट को फायदा होगा! इसके तहत स्टूडेंट जितना question का उत्तर देगे उतना का नंबर मिलेगा!

 

(अगर आप किसी प्रश्न का जवाब पूरा नहीं जानते हैं! सिर्फ जितना जानते हैं! उतना ही जबाव दे फिर भी नंबर मिलेगा) ऐसे में देख जाए तो! छात्रों के लिए बहुत ही खुश खबरी है!

 

 

new link update click here
12th final admit card 2022 click here
official link click here
time table download click here
whatshapp group click here

Leave a Comment

Your email address will not be published.