bihar board exam 2022! bihar board 10th 12th exam 2022!

  • bihar board exam 2022! bihar board 10th 12th exam 2022!

नमस्कार दोस्तों अगर आप सभी बिहार बोर्ड से मैट्रिक या फिर इंटर का एग्जाम देने वाले हैं तो बिहार बोर्ड के द्वारा जारी की गई एग्जाम को लेकर के जो गाइडलाइंस दिया गया है कोविड-19 को देखते हुए उसे सभी स्प्लेंडर को फॉलो करना ही होगा!

 

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

 

अन्यथा आप एग्जाम से बाहर भी हो सकते हैं इसलिए आपसे भी पोस्ट को अंत तक जरूर देखिएगा और बिहार बोर्ड की ऑफिशल नोटिस के अनुसार हम आप सभी को वह सारी काट लें इस पोस्ट में बताने वाले हैं जो आप लोगों के लिए जाना बहुत ही जरूरी है!

 

बिहार बोर्ड कोविड-19 का प्रकोप को देखते हुए क्लास 10th और ट्वेल्थ की परीक्षा लेने का संदेश तो दे दिए हैं! लेकिन कोविड-19 की प्रकोप को देखते हुए कुछ दिशानिर्देश भी जारी किया है !आपको बता दें कि बिहार बोर्ड परीक्षा जनवरी के बाद फरवरी महीना में 1 फरवरी से इंटर की परीक्षा आयोजित करने जा रही है!

 

जिसके लिए प्रैक्टिकल का एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया और एग्जाम भी यानी प्रैक्टिकल का एग्जाम भी चालू है! और बोर्ड एग्जाम के लिए बिहार बोर्ड तैयारी भी पूर्ण करने जा रही है !आपको बताते चलें के इंटर की परीक्षा में लाखों छात्र छात्राएं भाग लेने वाले छात्रों का सेंटर लिस्ट भी अब जारी कर दिया गया है!

 

जिसमें मोतिहारी जिले का 54 केंद्रों का नाम पहले की जारी हो गई है केंद्र सूची को छात्र छात्राएं बिहार बोर्ड के अधिकारिक वेबसाइट से चेक भी कर सकते हैं! एडमिट कार्ड भी बिहार बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट डाउनलोड किया जा सकता है!

ये भी पढ़े :-  aadhar card link with mobile number, 2023! सिर्फ 5 मिनट मे

 

बोर्ड ने परीक्षार्थियों को करुणा से सावधानी बरतने के तौर-तरीके को कर दिए हैं! बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने विज्ञान और कला के परीक्षार्थियों को अलग-अलग शेड्यूल जारी कर दिए हैं1

 

उन्होंने बताया कि इंटर की परीक्षा प्रत्येक दिन दो पारियों में ली जाएगी लेकिन महामारी के बढ़ते मामले के चलते उम्मीदवारों को बिहार सरकार के द्वारा तैयार गाइडलाइंस के नियमों को पालन करना भी होगा जो निम्न है!

 

 

आपको बता दें बिहार बोर्ड के द्वारा इंटर के सेंटर प्रत्येक जिला में जो बनाया गया है लगभग 54 परीक्षा केंद्र होंगे 1 जिले में परीक्षार्थियों को अपने साथ एडमिट कार्ड लेकर जाना होगा!

  • BSEB Class 10th 12th Exam 2022

जैसा कि आप लोग जान ते हैं! की ओमिक्राँन का मामला प्रत्येक दिन तेजी से बढ़ता जा रहा है कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र एवं उनके माता-पिता महामारी के बीच होने वाली परीक्षा को लेकर बहुत ही चिंतित है !जो बिहार बोर्ड ने इंटर की परीक्षा 1 फरवरी से परीक्षा आयोजन करने जा रही है 1

 

यह चिंता का विषय है अभी तक बोर्ड ने इस पर कोई अधिकारिक सूचना जारी नहीं किया है बोर्ड अध्यक्ष ने परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार ही परीक्षा कराने का निर्णय करुणा गाइडलाइंस के नियमों का पालन करते हुए लिया जाएगा!

 

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड बीएसईबी कक्षा मैट्रिक की परीक्षा 17 फरवरी से और 12वीं के परीक्षा 1 फरवरी से शुरू करने जा रही है! परीक्षा का कार्यक्रम के अनुसार 12वीं कक्षा की प्रैक्टिकल की परीक्षा का आयोजन 10 जनवरी से 20 जनवरी 2022 तक आयोजित होगी!

ये भी पढ़े :-  Bihar STET 2023 Results: Direct Link & Scorecard Download | Official @Bsebstet.Com

 

 

कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण गाइडलाइंस!

 

इस कोरोनावायरस से बचने के लिए बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के द्वारा कुछ महत्वपूर्ण दिशा निर्देश जारी किया गया है!

 

सभी परीक्षार्थियों को मास्क लगाना अनिवार्य है

सैनिटाइजेशन के बाद ही परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश करने दिया जाएगा परीक्षा के समय चिकने या खास ने पर अपने मुंह पर रुमाल रखना जरूरी है

click here

परीक्षा हॉल के अत्यधिक ठंड के मध्य नजर रखते हुए परीक्षार्थियों को जूता मोजा पहनकर परिचय देने के लिए ही जाना चाहिए!

परीक्षा में कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा की व्यवस्था की जाएगी!

 

और बिहार बोर्ड के अनुसार परीक्षा केंद्र में एक बेंच पर केवल दो स्टूडेंट ही बैठ सकेंगे!

 

bihar board 12th admit card click here
bihar board 10th admit card click here
official link click here
telegram link click here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *