Bihar Board 12th Result 2023

Bihar Board 12th Result: खत्म हुआ इंतजार! जल्द जारी होने वाला है Bihar Board 12th Result, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

Bihar Board 12th Result: खत्म हुआ इंतजार! जल्द जारी होने वाला है Bihar Board 12th Result, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

 

Bihar Board 12th Result  : नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं रिजल्ट 2023 के बारे में तो दोस्तों अगर आप भी बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं रिजल्ट 2023 के बारे में जानना चाहते हैं तो आप हमारे पेज को जरूर फॉलो करें और दिए गए पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े थे ताकि बिहार बोर्ड रिजल्ट से संबंधित पूरी जानकारी अच्छी तरह मिल पाए

Join Telegram Group

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

बोर्ड परीक्षाओं का सीजन शुरू हो गया है. वहीं बिहार हर साल सबसे पहले परीक्षा का आयोजन करता है और रिजल्ट जारी करता है. इस साल भी बिहार बोर्ड ने सबसे पहले परीक्षा का आयोजन किया और कक्षा 12वीं की परीक्षा 11 फरवरी तक खत्म हो गई है.

बोर्ड परीक्षाओं का सीजन शुरू हो गया है. वहीं बिहार हर साल सबसे पहले परीक्षा का आयोजन करता है और रिजल्ट जारी करता है. इस साल भी बिहार बोर्ड ने सबसे पहले परीक्षा का आयोजन किया और कक्षा 12वीं की परीक्षा 11 फरवरी तक खत्म हो गई है. अब माना जा रहा है कि जल्द ही बिहार बोर्ड का बहुत जल्द ही रिजल्ट आने वाला है. बिहार बोर्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजे जारी कर देगी.

Bihar Board 12th Result कब जारी हो सकते हैं रिजल्‍ट 

हर साल, बिहार बोर्ड सबसे पहले बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करता है और सबसे पहले एग्‍जाम रिजल्‍ट जारी करता है. इस वर्ष, बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं परीक्षा 01 फरवरी से 11 फरवरी, 2023 तक आयोजित की गई थीं. संभव है कि परीक्षा के रिजल्‍ट फरवरी के अंतिम सप्‍ताह तक जारी कर दिए जाएंगे.

ये भी पढ़े :-  Bihar Board Inter Sent UP Exam 2023 : बिहार बोर्ड इंटर सेन्ट अप परीक्षा का Date हुआ जारी, 12th Sent-up Admit card kab aaega 2022 यहां से करे Download रूटीन

Bihar Board 12th Result इतने नंबर लाने होंगे जरूरी

रिजल्‍ट की डेट की घोषणा बोर्ड पहले ही कर देगा. उम्‍मीदवारों को अपने एग्‍जाम रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक करना होगा. बिहार बोर्ड ने इस वर्ष 10 से 20 जनवरी, 2023 तक कक्षा 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं आयोजित की हैं. परीक्षा पास करने के लिए उम्मीदवारों को कुल मिलाकर और प्रत्येक विषय में न्यूनतम 33 प्रतिशत नंबर स्‍कोर करने होंगे.

 

रिजल्ट देखने के लिए रोल कोड और रोल नंबर की पड़ेगी जरूरत

बता दें कि बीते साल बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा में 13 लाख 45 हजार 939 स्टूडेंट्स ने एग्जाम में हिस्सा लिया था. अब जल्द ही 12वीं का रिजल्ट जारी होने वाला है. छात्रों के साथ-साथ स्कूल के शिक्षक भी बच्चों के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. कक्षा 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को रोल कोड और रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी. इस आधिकारिक वेबसाइट – biharboardonline.com के माध्यम से देख व डाउनलोड कर सकेंगे. जानकारी के अनुसार, कक्षा 12वीं परीक्षा के नतीजे मार्च और अप्रैल में जारी हो सकते हैं. बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने की तारीख का ऐलान अभी तक नहीं किया है.

ऐसे करें कक्षा 12वीं का रिजल्ट चेकBihar Board 12th Result 

  • – सबसे पहले बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाए.
  • – आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
  • – अब अपना रोल कोड और रोल नंबर सबमिट करें.
  • – सबमिट का बटन क्लिक करने के बाद नए पेज पर आपका रिजल्ट खुल जाएगा.
  • – अब आप अपना रिजल्ट देख सकते है.
  • – इसके बाद भविष्य के लिए इसे डाउनलोड कर लें या फिर प्रिंट आउट निकलवा लें
ये भी पढ़े :-  Bihar Board Last 10 Years Model Paper Download PDF | बिहार बोर्ड पिछले 10 साल का मॉडल पेपर डाउनलोड

तो दोस्तों हमें उम्मीद है कि यह पोस्ट आपको बहुत अच्छा लगा होगा तो आप हमारे इस पेज को जरूर फॉलो करें ताकि आपको बिहार बोर्ड से संबंधित हर एक अपडेट आपको अच्छी तरह मिल पाए

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *