Bihar Board 12th Result 2022 : इस दिन जारी! Bihar Board 12th Result kab aayega 2022, टॉपर लिस्ट Release

l Bihar board 12th Result 2022 : आपने भी बिहार बोर्ड वार्षिक परीक्षा 2022 का इंतजार कर रहा हैं! और आप यह जानकारी लेने के लिए चाहते हैं? Bihar board 12th ka Result kab aayega 2022? तो आपको इस पोस्ट में संपूर्ण जानकारी मिल जाएगी! Bihar Board 12th Result 2022 की

 

Bseb 12th result 2022
bseb 12th result 2022

आज के इस पोस्ट में  बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा देने वाले सभी परीक्षार्थियों के लिए रिजल्ट से संबंधित संपूर्ण जानकारी प्रदान किए हैं! जिसमें बताए हैं! बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा इंटर का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा! और कितने बजे जारी किया जाएगा और बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2022 कैसे डाउनलोड करेंगे! इसकी जानकारी हम पूरे विस्तार से इस पोस्ट में दिए हुए हैं!

और आशा करते हैं जो आप लोग इंतजार कर रहे हैं! Bihar Board 12th Result kab aayega 2022! बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2022 का और परेशान हो रहा है! और आपको जानकारी सही से नहीं मिल रही है तो आप इस पोस्ट में अंत तक बने रहे! और बिहार बोर्ड के अधिकारी की वेबसाइट http://secondary.biharboardonline.com/ से अपना रिजल्ट भी चेक कर सकते हैं! तो आइए जानते हैं! आप का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा!

Bihar board 12th Result 2022

 

बिहार परीक्षा समिति पटना के द्वारा Bihar Board 12th Result 2022 बिहार बोर्ड इंटर का एक्जाम फरवरी माह में लिया गया और यह परीक्षा 14 फरवरी को सफलतापूर्वक संपूर्ण करा लिया गया उसके बाद लगातार स्टूडेंट का इंतजार है! Bihar Board 12th ka Result kab aayega 2022!

 

तो आपको बता दे बिहार बोर्ड इंटर का एग्जाम देने वाले सभी परीक्षार्थियों बिहार बोर्ड के अधिकारी http://secondary.biharboardonline.com/ के लिंक के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे! इसके लिए पूरे विस्तार से नीचे लिंक दिया गया है!

 

बिहार इंटर रिजल्ट इस दिन तक हो सकता है! जारी
Bihar board 12th result 2022 kab aayega?

 

बिहार बोर्ड के द्वारा इंटर की वार्षिक परीक्षा को सफलतापूर्वक 14 फरवरी तक समाप्त करा लिया गया! उसके बाद लगातार स्टूडेंट सवाल पूछते रहते हैं! और उनके माइंड में चलते रहता है! Bihar board 12th result 2022 kab aayega?अगर आप के मान में यह सवाल उठ रही है! तो आपको सभी जानकारी हम इसी पोस्ट में दे रहे हैं!बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा इंटर की परीक्षा खत्म होने के बाद इसकी कॉपी का चेकिंग का काम भी चालू कर दिया गया था! जो 26 फरवरी से लेकर के 5 मार्च के बीच बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2022 की कॉपी का मूल्यांकन का काम चला ऐसे में देखा जाए

तो इंटर की कॉपी का मूल्यांकन का काम खत्म हो गया है!अब बिहार बोर्ड के द्वारा सभी विद्यार्थियों का कॉपी चेक होने के बाद रिजल्ट की तैयारी में लग गया है!Bihar board 12th ka exam 2022 ka result का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों लगातार हम कोशिश करते रहते हैं! BSEB Result 2022 kab aayega  की जानकारी के लिए हमारे पोस्ट में आप बने रहें और लगातार अपडेट के लिए लगातार आप विजिट करते रहें! STB EXAM और बिहार बोर्ड से संबंधित हर एक जानकारी हम आप तक पहुंचाते ही रहेंगे!

 

Inter ka result kab aaega 2022?How to check Inter result

 

Bihar board inter result 2022 का इंतजार करने वाले छात्र छात्राओं को जानकारी देते अब बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा रिजल्ट तैयार करने की तैयारी जोरों शोरों से कर रही है! और बहुत जल्द टॉपर के लिस्ट भी तैयार कर लिया जाएगा! और उम्मीद है ! 20 मार्च तक सभी टॉपर का लिस्ट तैयार कर लिया जाएगा! और उसके बाद मार्च के लास्ट तक सप्ताह तक   Result घोषित कर सकते हैं!

बिहार बोर्ड अध्यक्ष श्री आनंद किशोर जी ने एक मीडिया से बातचीत के दौरान बताए थे! जो बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट मार्च के लास्ट सप्ताह तक जारी करने की उम्मीद है! और इसकी तैयारी बिहार बोर्ड के द्वारा तेजी से की जा रही है! ताकि समय रहते हुए बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा इंटरमीडिएट का रिजल्ट प्रकाशित कर दिया जाना सुनिश्चित करेंगे! और अभ्यार्थी बिहार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइटhttp://secondary.biharboardonline.com/ के माध्यम से अपना रिजल्ट भी चेक कर पाएंगे!

How to check & Download Bihar board 12th Result 2022?

बिहार बोर्ड 12th वार्षिक परीक्षा 2022 देने वाले सभी परीक्षार्थी अपना रिजल्ट बहुत ही आसानी से ऑनलाइन देख सकते हैं! और अपना रिजल्ट डाउनलोड भी कर सकते हैं जिसकी प्रक्रिया की संपूर्ण जानकारी हमें नीचे दिए हैं? तो आइए जानते हैं? बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2022 कैसे चेक करेंगे?

1.result 2022 का देखने के लिए सबसे पहले अभ्यार्थियों को बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट क्यों होम पेज पर जाना होगा!

2. होम पेज पर जाने के बाद विद्यार्थियों के सामने एक नया विंडोज खुलेगा! जिसमें Result का सेक्शन दिखेगा उसी पर क्लिक करना होगा!

3. अब आपके सामने कुछ इस प्रकार से दिखेगा! और जिस में बताया जाएगा! जो स्टूडेंट अपना रोल कोड रोल नंबर और कैप्चा कोड को फील करने के लिए कहा जाएगा! जिससे आपको सही से फिल करना होगा!

4. इंटर वाले विद्यार्थी अपना रोल कोड रोल नंबर और कैप्चा कोड को डालने के बाद फाइनल सबमिट कर देना होगा! और आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिखेगा!

अंततः आप अपना रिजल्ट को प्रिंटआउट करके रख ले ताकि भविष्य में जरूरत होने पर वह जरूरत के समय काम आ जाए!

Topper List Download  Download

14 फरवरी

Board Ka Name BSEB
Result Type 12th
Courses? i.sc ,i.a ,i.c.com
session 2021-22
Result date 17 march soon
Result check link click here
Official Website click here
Teligram Link click here

check matric scholarship payment list release click here

 

इंटरमीडिएट के छात्र छात्राएं कुछ सवाल करते रहते हैं! तो आइए जानते हैं इस प्रश्न का उत्तर क्या है जो हम लोग शार्ट में देखेंगे!

1. Bihar board 12th result कब आएगा?
Ans:- bihar board inter result 2022 कब आएगा का संपूर्ण जानकारी आपको STB EXAM पे मिल जाएगी!

2.bihar board 12th result 2022 कैसे चेक करें मोबाइल से

ANS :- बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट चेक करने की पूरी प्रक्रिया ऊपर बता दिया गया है आप ऊपर एक बार विजिट कर ले सही से!

3 what is bihar board 12th date?
Bseb 12th result 2022 Release the last week of March

 

बिहार 12th मे कम नंबर आने पे क्या करे?What to do when there is less number in the difference, how the number will increase

बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा इंटर की रिजल्ट जारी करने के बाद कुछ स्टूडेंट के मन में यह सवाल उठेंगे जो हमें नंबर कम मिला है! तो आइए जानते हैं! अगर आपको कम नंबर मिला है तो आपको क्या करना चाहिए!

Bihar board exam 2022 इंटर के विद्यार्थियों को परीक्षा में कम नंबर मिलने या अपने नंबर से संतुष्ट नहीं है! ऐसे परीक्षार्थियों के लिए बिहार बोर्ड के द्वारा विगत वर्षों से एक नया ऑप्शन दिए जा रहे हैं! जिसके तहत आप चैलेंज कर सकते हैं और स्कूटनी के लिए अप्लाई भी कर सकते हैं!

 

अगर आपको भी कम नंबर मिला है! या अपने नंबर से संतुष्ट नहीं है! तो ऐसे स्टूडेंट बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन चैलेंज या स्कूटनी के लिए आवेदन करेंगे!

 

बिहार बोर्ड जैसे ही रिजल्ट जारी करेंगे! इंटर का उसके बाद स्कूटनी के ऑनलाइन आवेदन का डेट भी जारी करेंगे! उसके बाद जो स्टूडेंट अपने रिजल्ट से खुश नहीं है वह इसके लिए आवेदन करेंगे! उसके बाद उनका कॉपी का फिर से Recheck किया जाएगा! Recheck करने के बाद फिर से दोबारा रिजल्ट जारी किया जाएगा!

 

बिहार बोर्ड इंटर कंपार्टमेंट क्या है? और इसका एग्जाम कब होगा 2022

 

बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के द्वारा स्टूडेंट के लिए कंपार्टमेंट एग्जाम कंडक्ट कराया जाता है! जिन्होंने बिहार बोर्ड इंटर एग्जाम 2022 का परीक्षा दिए हैं! और एक या दो सब्जेक्ट में फेल हो गया! तो ऐसे स्टूडेंट कंपार्टमेंट एग्जाम 2022 मैं बैठ सकेंगे! और दोबारा से पास कर सकेंगे !

 

रिजल्ट आने के बाद इसका डेट भी जारी किया जाएगा! और उससे पहले आपको बता दें कुछ fee भी आपको जमा करनी होगी! जो बोर्ड के द्वारा निर्धारित किया जाएगा! ऑनलाइन आवेदन करने के कुछ महीने बाद कंपार्टमेंट का एग्जाम लिया जाएगा!

 

और कॉपी चेकिंग करने के बाद पुनः रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा! अगर जो स्टूडेंट कंपार्टमेंट एग्जाम में फेल हो जाते हैं! वह अगले वर्ष यानी 2023 में फिर से बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट का एग्जाम दे सकते हैं!

 

 

 

 

 

 

 

1 thought on “Bihar Board 12th Result 2022 : इस दिन जारी! Bihar Board 12th Result kab aayega 2022, टॉपर लिस्ट Release”

  1. Pingback: Bihar Board 12th Result 2022 कल जारी, फैल वाले छात्रों को मिलेगा ग्रेस अंक -

Leave a Comment

Your email address will not be published.