Bihar Board 12th Compartment Exam 2023 : बिहार बोर्ड इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा को आवेदन Link Activet

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट के साथ ही बिहार बोर्ड ने कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि जारी कर दी है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 23 मार्च से शुरू होगा। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया

Bihar Board 12th Compartmental Exam 2023: बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट के साथ ही बिहार बोर्ड ने कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि जारी कर दी है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 23 मार्च से शुरू होगा। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि कि जो छात्र दो विषय में असफल हुए है, वो कंपार्टमेंटल परीक्षा में शामिल होंगे। वहीं जिन छात्रों ने इंटर का रजिस्ट्रेशन तो करवाया, लेकिन किसी कारणवश परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए, वो विशेष परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा का रिजल्ट मई तक जारी होगा।

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

कोई विद्यार्थी अपने किसी एक विषय या किसी भी विषय के प्राप्तांक से संतुष्ट नहीं हैं, तो उनके लिए समिति द्वारा स्क्रूटिनी का अवसर प्रदान किया जा रहा है।  ऐसे विद्यार्थी अपने उस विषय की उत्तर पुस्तिका के स्क्रूटिनी हेतु दिनांक 23.03.2023 से 29.03.2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड, बीएसईबी इंटर मीडिएट, कक्षा 12वीं परीक्षा के लिए स्क्रूटनी / री-चेकिंग प्रक्रिया के लिए आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov पर आवेदन कर सकते हैं। स्क्रूटनी प्रक्रिया के लिए आवेदन करने के लिए छात्रों को 70 रुपये का शुल्क देना होगा। कक्षा 12वीं की उत्तर पुस्तिकाओं की स्क्रूटनी या पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन करने के लिए, छात्रों को पहले पंजीकरण करना होगा और अपनी आवेदन आईडी जनरेट करनी होगी।

ये भी पढ़े :-  BSEB 12th Final Result 2022 : Link Active इंटर का रिजल्ट अभी-अभी जारी - यहां से करो Download

टॉपर को मिलेंगे एक लाख रुपए व लैपटॉप

इंटर के तीनों संकायों में प्रथम स्थान प्राप्त टॉपर को एक-एक लाख रुपये का इनाम मिलेगा। इसके अलावा एक लैपटॉप व एक किंडर ई-बुक रीडर दिया जाएगा। वहीं मेधा सूची में दूसरे स्थान प्राप्त करने वाले परीक्षार्थी को 75 हजार रुपये, एक लैपटॉप और एक किंडर ई-बुक रीडर और तीसरे स्थान प्राप्त करने वाले परीक्षार्थियों को 50 हजार रुपये के अलावा एक लैपटॉप और किंडर-ई-बुक रीडर दिया जाएगा। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इंटर वार्षिक परीक्षा के तीनों संकाय मेधा सूची में इस बार छठे स्थान प्राप्त छात्र को भी शामिल किया गया है। चौथे, पांचवे और छठे स्थान प्राप्त छात्र को 15-15 हजार रुपये, एक-एक लैपटॉप और किंडर-ई-बुक रीडर दिया जाएगा।

12th Scrutiny Online Apply Link -1

Link-2 

 

 

Download 12th Result 

Link-1 Link-2 

Link -3

Link -4

Link-5

Jion Telegram Group  Click Here
Official Website  Click Here

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *