बिहार के 25 लाख विद्यार्थियों को मिलेगा स्कॉलरशिप की राशि ऑनलाइन आवेदन इस तिथि से शुरू होगा। Bihar 10th 12th Scholarship 2022

Bihar 10th /12th pass scholarship 2022 : बिहार राज्य सरकार कल्याण विभाग द्वारा 25 लाख छात्र एवं छात्राओं को जल्द ही प्रोत्साहन राशि दी जाएगी नीचे पूरी जानकारी दिया गया है कि कब से ऑनलाइन आवेदन शुरू होगा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कौन कौन सा डॉक्यूमेंट की जरूरत होगी पूरी जानकारी यहां दिया गया है। bihar board matric / inter 1st division scholarship 2022 online apply.

bihar board 1st division scholarship 2022

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना के द्वारा जितने भी विद्यार्थी इस साल मैट्रिक या फिर इंटरमीडिएट परीक्षा दिए हैं। और पास हुए हैं वैसे छात्र एवं छात्राओं को बिहार सरकार कल्याण विभाग के द्वारा ₹10000 से लेकर ₹25000 तक की स्कॉलरशिप प्रोत्साहन राशि के रूप में दी जाती है नीचे पूरा डिटेल दिया हुआ है कि कैसे आप लोग ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Join Telegram

बिहार बोर्ड स्कॉलरशिप 2022 के ऑनलाइन आवेदन के लिए कौन-कौन सा दस्तावेज लगेगा नीचे लिस्ट दिया हुआ है।

📃 कक्षा 10वीं  का अंक प्रमाण पत्र
📃 कक्षा 12वीं का अंक प्रमाण पत्र
📃 छात्र का बैंक खाता संख्या
📃 बैंक शाखा का IFSC कोड
📃 विद्यार्थी का मोबाइल नंबर
📃 विद्यार्थी का आधार कार्ड नंबर
📃 विद्यार्थी का ईमेल आईडी
📃 पासपोर्ट साइज फोटो
📃 विद्यार्थी का आय प्रमाण पत्र

बिहार बोर्ड स्कॉलरशिप 2022 ऑनलाइन आवेदन के लिए कितना शुल्क लगेगा।

E kalyan bihar scholarship 2022: मुख्यमंत्री बालक/बालिका प्रोत्साहन योजना 2022 या मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन बिहार के कल्याण विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट पर होगा और इसके लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लगेगा। आपको सिर्फ साइबर कैफे का चार्ज लगेगा अगर आप खुद से ऑनलाइन आवेदन करते हैं तो आपका एक भी पैसा खर्च नहीं होगा।bihar board 1st division scholarship 2022

Bihar Board Matric 1st Division Scholarship 2022

 

Bihar Board 10th 1st Division Schlorship 2022:बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना के द्वारा जितने भी विद्यार्थी वर्ष 2022 में मैट्रिक की परीक्षा में पास हुए हैं वह विद्यार्थी इस योजना का लाभ ले सकते हैं जानकारी के लिए आपको बता दें कि अगर आप जनरल कैटेगरी से हैं तो प्रथम श्रेणी से पास होंगे तभी आपको इस योजना का लाभ मिलेगा लेकिन अगर आप अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति के कैटेगरी से बिलॉन्ग करते हैं तो द्वितीय श्रेणी से पास होने पर भी आपको स्कॉलरशिप की राशि दी जाएगी।

bihar board inter 1st division scholarship 2022

 

Bihar Board 12th 1st Division Schlorship 2022: बिहार बोर्ड के द्वारा इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 में पास सभी छात्राओं को ₹25000 स्कॉलरशिप राशि उनके सीधे बैंक अकाउंट में दिया जाएगा इसके लिए आपको ऑनलाइन आवेदन राज्य के कल्याण विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर करना होगा ऑफिशल वेबसाइट का लिंक नीचे दिया गया है जहां से सीधे आप लोग ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और वहां पूरी जानकारी इसके बारे में पढ़ सकते हैं।

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर स्कॉलरशिप 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन का लिंक यहां पर दिया गया है जहां से आप लोग ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 

bihar board 10th scholarship 2022 Apply Online
bihar board 12th scholarship 2022 Apply Online
Bihar E kalyan official website Click Here
BSEB Official Website Click Here

Note : बिहार स्कॉलरशिप 2022 के ऑनलाइन आवेदन करने के बाद अपना यूजर आईडी और पासवर्ड बैंक खाता संख्या मोबाइल नंबर तथा ईमेल आईडी किसी के साथ शेयर ना करें यह निर्देश राज्य के कल्याण विभाग द्वारा जारी किया गया है तो ऑनलाइन आवेदन करने के बाद यह सब जानकारी गुप्त रखें और किसी भी तरह का का डॉक्यूमेंट आपको अपने स्कूल या कॉलेज में जमा नहीं करना है।

kisan loan mafi ! 3 लाख रुपये तक के कर्ज पर दी गयी छुट की मंजूरी, लेकिन करना होगा यह काम

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.