best tips how to win cricket batting

क्रिकेट बैटिंग कैसे जीते बेस्ट टिप्स 

 

क्रिकेट लवर्स जो इस क्षेत्र में सट्टेबाजी करना चाहते है जानिए क्रिकेट बैटिंग से जुड़ी टिप्स जो करेगी आपकी मदद।

 

ऑनलाइन क्रिकेट का मैच देखना और ऑनलाइन क्रिकेट  बैटिंग करना कुछ एक जैसा ही लगता है थोड़ी सी जानकारी के साथ क्रिकेट खेल पर सट्टेबाजी करना काफी आसान है। एक तरह जहां ऑनलाइन गैंबर्स की संख्या में वृद्धि हुई हैं, वही इसी के साथ क्रिकेट बैटिंग साइट की संख्या बढ़ती गई है। बेस्ट भारतीय क्रिकेट साइट के साथ क्रिकेट पर सट्टेबाजी करना एक आसान प्रक्रिया बन चुकी है।

 

क्रिकेट सट्टेबाजी साइट पर दांव लगाने से पहले आपको क्रिकेट मैच से जुड़ी और इसपर सट्टेबाजी से जुड़ी बातों की जानकारी अवश्य होनी चाहिए। तभी आज क्रिकेट खेल पर सट्टेबाजी करके जीत पाएंगे। हर सट्टेबाज सट्टेबाजी  जीतने के लिए करता है, लेकिन सारे सट्टेबाज नही जीतते हैं। आज हम आपको कुछ बेस्ट टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको क्रिकेट बैटिंग जीतने में मदद करेगी। तो चलिए शुरुआत करते हैं।

 

1. सट्टेबाजी साइट का चुनाव 

 

इंडियन बैटिंग साइट क्रिकेट मैच के लिए काफी  पॉपुलर हैं। वैसे आपके सामने कई सारे विकल्प हैं लेकिन उनमें से सही विकल्प चुनने आप के हाथ में होता हैं। आपके लिए चुनने के लिए भारत में क्रिकेट के लिए कई सट्टेबाजी साइटें उपलब्ध हैं। सही चुनना एक कठिन निर्णय हो सकता है जिसके लिए बेटिंग साइट के काम करने के तरीके के आसपास के कई कारकों पर बहुत विचार करने की आवश्यकता होती है, जिसमें शामिल हैं।  ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी साइट के लिए आप बैंकिंग विकल्प , मुफ्त दांव और ग्राहक सेवा को चेक कर सकते हैं।

2 – एक छोटी सी टीम रिसर्च

 

 सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट सट्टेबाजी का चुनाव करने के बाद जब किसी टीम पर जीतने के लिए दांव लगाने की बात आती है, तो आपको यह देखने की जरूरत है कि उसने हाल ही में कितने गेम जीते हैं। आपको यह भी देखना होगा कि उन्होंने उन खेलों में कैसा खेला है। उदाहरण के लिए, यदि उन्होंने अपने पिछले पांच मैचों में अपने विरोधी टीम को मैदान से बाहर कर दिया है, तो वे स्पष्ट रूप से शानदार फॉर्म में हैं और जीतने के लिए उन पर दांव लगाना एक बुद्धिमानी भरा निर्णय होगा ।

 

यह शायद सबसे अच्छा क्रिकेट सट्टेबाजी टिप्स  है जो आप ऑनलाइन साइट पर भी मिल सकती है। काफी साइट भविष्यवाणी भी करती हैं आप चाहे तो साइट पर जाकर देख सकते हैं। आपको भाग लेने वाले खिलाड़ियों पर भी एक नज़र डालनी चाहिए। मैच में और साथ ही जिस प्रकार की पिच पर वे खेलने जा रहे हैं। कुछ खिलाड़ी किसी भी सतह पर खेल सकते हैं, जबकि कई अन्य विशेष सतहों पर संघर्ष करते हैं। इसलिए, यदि आप मैच में सबसे अधिक रन बनाने वाले या विकेट लेने वाले खिलाड़ी के रूप में दांव लगाने की सोच रहे हैं, तो आपको उन खिलाड़ियों के आंकड़ों पर करीब से नज़र डालनी चाहिए जो आपको दिलचस्प लगते हैं। आपके लिए आवश्यक सभी जानकारी इंटरनेट पर काफी आसानी से मिल सकती है, इसलिए ऐसा नहीं है कि आपको आवश्यक जानकारी खोजने में कठिनाई होगी। इस अतिरिक्त प्रयास को करने से सट्टेबाजी में आपके जीतने की संभावना बढ़ सकती है।

 

3 – ध्यान रखे सट्टेबाज की पसंदीदा टीम हमेशा नहीं जीतता

 

यह हमारे लिए एक स्पष्ट बात की तरह लग सकता है, लेकिन आपको आश्चर्य होगा कि कितने लोग एक टीम पर जीतने के लिए शर्त लगाते हैं क्योंकि वे जिस स्पोर्ट्सबुक का उपयोग कर रहे हैं वह उन्हें पसंदीदा के रूप में देखते है। यह  इसका एक अच्छा उदाहरण है। जब श्रीलंका ने 2019 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में इंग्लैंड का सामना किया, तो स्पोर्ट्सबुक में इंग्लैंड प्रबल पसंदीदा था। यह समझ में आया क्योंकि इंग्लैंड के पास एक शानदार टीम है। श्रीलंका की जीत की संभावना और भी बढ़ गई, जब इंग्लैंड ने उन्हें 232 रन पर आउट कर दिया।

 

 इस तरह की घटनाएं आईपीएल जैसे कॉम्पिटिशन में भी होती हैं। तो इसका मतलब यह हैं कि जरूरी नही जो पसंदीदा टीम हो वही जीते गेम पर नजर रखने से ही आप सही सट्टेबाजी कर पाएंगे।

4 – सिर्फ एक बुकमेकर का उपयोग नही करना चाहिए।

 

ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी साइट की दुनिया में, वफादारी एक ऐसी चीज है जिसका गहरा सम्मान किया जाता है। इस क्षेत्र की प्रतिस्पर्धात्मकता के कारण, कंपनियां हमेशा यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करेंगी कि आप केवल उनके साथ ही दांव लगाएं। यह एक क्रिकेट बेटिंग फ्री टिप्स में से एक हैं।  वे लॉयल्टी योजनाओं का उपयोग करके या आपको नियमित रूप से दिलचस्प प्रचार प्रदान करके ऐसा करेंगे। हालाँकि, आपको उन्हें यह विश्वास नहीं करने देना चाहिए कि क्रिकेट के लिए कई सट्टेबाजी साइटों पर दांव लगाना गलत है । 

5 – कम दांव जीतने की बेहतर संभावना 

 

यह सामान्य ज्ञान की तरह लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में ऐसा कुछ है जिसे पंटर्स अक्सर भूल जाते हैं। यदि आप पैसा कमाने के लिए दांव लगा रहे हैं, तो आपको छोटा सोचने की जरूरत है। तीन या चार चयन निश्चित रूप से एक एक्यूलेमटर बेट के लिए पर्याप्त से अधिक हैं। यदि आप अक्सर 20 गुना एक्यूलिमेटर रखते हैं, तो आप वास्तव में अपना पैसा नाले में फेंक रहे हैं। ठीक है, संभावित रिटर्न बहुत लुभावना हो सकता है, लेकिन आपके इस तरह के दांव जीतने की संभावना बेहद कम है। यह एक ज्ञात तथ्य है कि स्पोर्ट्सबुक एकल दांव से सबसे अधिक पैसा खो देते हैं।

 

6.जीतने के अवसरों के लिए हमेशा कम स्पष्ट क्रिकेट सट्टेबाजी बाजारों पर एक नज़र डालें

 

वैसे तो भारत में कई बेटिंग साइट पर साइन अप बोनस मिलता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं की आप सिर्फ उनके द्वारा दिखाई गई बैटिंग देखे। हाँ, यह वह शब्द शोध फिर से है। एक बार जब आप पर्याप्त सर्च कर लेते हैं, तो आपको वास्तव में क्रिकेट के इन और आउट्स को अच्छी तरह से जानना चाहिए, जिससे  सट्टेबाजों द्वारा प्रदान किए जाने वाले विभिन्न बाजारों में मूल्यवान बाधाओं का पता लगाने में सक्षम हो सकें। कुछ लोग कह सकते हैं कि कई अलग-अलग बाजारों का होना आपको पैसे खोने के और तरीके देने का सिर्फ स्पोर्ट्सबुक का तरीका है, लेकिन हम इसे और अधिक दांव जीतने के साधन के रूप में देखते हैं।

 

7 – अपने दिमाग से दांव लगाएं, अपने दिल से नहीं

 

आप शायद चाहते हैं कि आपकी पसंदीदा टीम  ही विजयी हो। वास्तव में, आप चाहते हैं कि वे इतनी बड़ी   जीतें हो कि आप खुद को यह विश्वास दिलाना शुरू कर दें कि यह वास्तव में काफी संभव है और फिर धमाकेदार, आपने जीतने के लिए उन पर कुछ पैसे लगाए हैं। यहां आपने दिल से दांव लगाया है, दिमाग  से नहीं। सट्टेबाजों को यह पसंद है क्योंकि वे हर साल अपनी टीम पर दांव लगाने वाले खेल प्रशंसकों से जीत के लिए बहुत सारा पैसा कमाते हैं। इसलिए, इससे पहले कि आप अपनी टीम को जीतने के लिए दांव लगाएं, इसके बारे में सोचने के लिए कुछ समय निकालें। वास्तव में, आपकी टीम के पास गेम जीतने की क्या संभावनाएं हैं?

 

8  बेटिंग करने के लिए अवसर चुनें

 

ऑड्स नियमित रूप से बदलते हैं, इसलिए यह जानना हमेशा आसान नहीं होता है कि आपको अपना दांव कब लगाना चाहिए। यहां हमारी सलाह है कि जब आपके सामने कोई ऐसी स्थिति आए, जिसे स्वीकार करने में आपको खुशी हो, तो आप अपना दांव लगाएं। यदि आप पहले से दांव लगाते हैं और फिर आपको पता चलता है कि अगले दिन ऑड्स बढ़ गए हैं, तो इसके बारे में विलाप न करें क्योंकि ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे आप इसे बदलने के लिए कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.