Bank Se Loan Kaise Le

बैंक से Personal Loan कैसे ले | Bank Se Loan Kaise Le ब्याज दर? सिर्फ 5 मिनट में पैसा आपके खाते में और ऐसे लोगों का लोन माफ

bank se loan kaise le, 50000 का लोन कैसे मिलता है ! Bank Se Loan Kaise Le

Table of Contents

 

बैंक से Personal Loan कैसे ले, personal loan,personal loan kaise le,

Bank Se Loan Kaise Le अगर आप अभी यह सर्च करते हैं, महिला पर्सनल लोन, सरकारी बैंक से लोन, भारतीय स्टेट बैंक से लोन लेना है, बैंक ऑफ़ इंडिया लोन स्कीम, मोबाइल से लोन कैसे ले, मुझे तुरंत लोन चाहिए, 5 मिनट में लोन कैसे लें?, महिला पर्सनल लोन, सरकारी बैंक से लोन, भारतीय स्टेट बैंक से लोन लेना है,

Join Telegram Group

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

बैंक ऑफ़ इंडिया लोन स्कीम, मोबाइल से लोन कैसे ले, मुझे तुरंत लोन चाहिए, 5 मिनट में लोन कैसे लें?, मुझे तुरंत लोन चाहिए, महिला पर्सनल लोन, 50000 का लोन कैसे मिलता है, सरकारी बैंक से लोन, भारतीय स्टेट बैंक से लोन लेना है, 5 मिनट में लोन कैसे लें?, बैंक ऑफ़ इंडिया लोन स्कीम, मोबाइल से लोन कैसे ले, बैंक से लोन कैसे ले,

बैंक से लोन लेना है, पर्सनल लोन कैसे मिलेगा, पर्सनल लोन बैंक लिस्ट, बैंक से लोन कैसे मिलेगा, ऑनलाइन लोन, 10000 का लोन कैसे ले, तुरंत लोन कैसे मिलेगा ! तो आज के इस आर्टिकल में इन सभी के बारे में जानकारी मिलेगी आप लोन कैसे लेंगे? वह भी घर बैठे और क्या-क्या डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होगी? और इसका पूरी प्रक्रिया क्या होगी?

और कितने दिन मैं आपको यह लोन मिलेगा! तो आइए जानते हैं! और इसकी संपूर्ण जानकारी लेने के लिए आपको हमारे आज के इस आर्टिकल में मेरे साथ लास्ट तक! बने रहें! और संपूर्ण जानकारी आपको मिल जाएगी! तो आइए जानते हैं! विस्तार से बैंक से लोन कैसे लें!

 

bank se loan kaise le? bank se Personal Loan kaise le?

दोस्तों आज के जमाने में  Bank Se Loan Kaise Le लोन लेने का तरीका बदल गया है! पहले हमें बैंक का चक्कर लगाना पड़ता था! और लंबी-लंबी लाइनें में लग कर के बार-बार बैंक जाते थे! पर बैंक से लोन ले नहीं पाते थे! लेकिन आज के जमाने में बैंक से लोन लेने के लिए आपको पहले जितना परेशानी नहीं होगी!

और अब आप आसानी से बैंक से Personal Loan कैसे ले, Bank Se Loan Kaise Le ले सकते हैं कभी-कभी ऐसा हो जाता है! जो हम अपने रिश्तेदार या फिर आस-पड़ोस के लोगों से जरूरत होने पर पैसा मांगते हैं! लेकिन नहीं हो पाते के कारण जरूरत के समय नहीं मिल पाता है! ऐसी स्थिति में हमें सिर्फ एक ही रास्ता बचता है! और आप भी खोजते होंगे बैंक से पर्सनल लोन कैसे ले हालांकि बैंक बहुत प्रकार की लोन का सुविधा देते हैं!

और आज के जमाने में ऐसे कई साइट और एप्लीकेशन आ गया है! जिसके सहारे आप मिनटों में लोन ले सकते हैं! और आप जरूरत को पूरा कर सकते हैं! और आप पर लोन लेते हैं! तो उसके लिए आपको, पर्सनल लोन लेने पर ब्याज दर,

पात्रता और लोन लेने के लिए आवश्यक डाक्यूमेंट्स इन सभी के जानकारी आपको नीचे पूरे विस्तार से दिया गया है! और हर एक जानकारियां लेने के लिए आपको इस आर्टिकल में आपको अंत तक बने रहना होगा! और उसके बाद आप बैंक से पर्सनल लोन कैसे ले की जानकारी आपको मिल जाएगी!

Personal loan kya hai (What is Personal Loan) instant personal loan,online personal loan

 

Bank Se Loan Kaise Le
आपको बता दें पर्सनल लोन बैंक और विभिन्न संस्थाओं द्वारा व्यक्तिगत ऋण दिया जाता है! और कम ब्याज दर भी लिया जाता है! और आप बैंक या वित्तीय संस्था से आप पर्सनल लोन ले सकते हैं! और इस लोन को आप अपने पर्सनल जिंदगी में हो रही!

\परेशानियों को दूर करने में आप इसका खर्च कर सकते हैं! जैसे घर बनाने में बच्चे को पढ़ाने में कोई बिजनेस करने में या आपके साथ दैनिक जीवन में कोई ऐसा घटना घट जाती है! जिसमें आपको पैसे की सख्त जरूरत होती है! आप उस जरूरत को इस लोन के सहारे पूरा कर सकते हैं!

सबसे खास बात यह होती है जो यह लोन आपको कम समय में ही मिल जाएगी! और इसके लिए पहले की तरह आपको बैंक का चक्कर लगाना नहीं पड़ेगा! आपको बताते चलें! और कोई ऋण मे ऐसा नहीं होता है! लेकिन आप पर्सनल लोन को छोड़ कर के दूसरा लोन लेते हैं! तो उसमें ऐसा नहीं होता है! उनके लोन जिस उद्देश्य के लिए लिया जाता है,

ये भी पढ़े :-  BGMI Lite Release Date 2022 : बीजीएमआई लाइट को लेकर क्या हैं संभावनाएं, कब होगी रिलीज, जानें डिटेल

वह उन्हें अनिवार्य रूप से पूरा करना होता है! पर्सनल लोन के अंतर्गत प्राप्त धन का प्रयोग आप अपने गृह निर्माण, शादी, बच्चों की पढ़ाई, घरेलू उपकरणों की खरीद तथा चिकित्सा आदि के लिए कर सकते है! और आसानी से अपने दैनिक जीवन में हो रहे परेशानियों से आप मुक्त हो सकते हैं !

 

Personal loan ka option Kyo chune (Why Choose Personal Loan Option)

आपको बताते चलें पर्सनल लोन के लिए आपको ज्यादा समय इंतजार नहीं करना पड़ेगा! और यह लोन आपको 2 से 3 दिन में ही मिल जाएगी! और यह लोन बैंक और वित्तीय संस्थाओं के द्वारा प्रदान किया जाता है! और सबसे बड़ी बात है!

इससे लोन के लिए आपको लगातार बैंक का चक्कर काटना नहीं होगा! बस कुछ नियम को आप फॉलो करके इस पर्सनल लोन ले सकते हैं! और उसके बाद आपको बता दें आपको कुछ छोटी-छोटी किस्त के माध्यम से यह लोन को आपको चुकाना होता है!

जो मासिक वेतन अगर आपको कुछ भी मिलता है! उसमें से थोड़ा थोड़ा बचा करके आप इस पर्सनल लोन को आप भर सकते हैं! और बिना परेशानी के आप इस लोन की चुकता भी कर सकते हैं!

 

Personal loan lene ki prakriya, For Personal Purposes

 

पर्सनल लोन आप अपने दैनिक जीवन में किसी प्रकार की कठिनाईयों को दूर करने के लिए आप यह लोन ले सकते हैं ! और इस लोन के लिए आपको कोई अलग से ग्रुप नहीं देना होगा ! और जैसे इसके मुकाबले दूसरा लोन अगर आप लेते हैं !

तो उसका सारा डिटेल में दिया जाता है ! जैसे बिजनेस लोन हुआ ! इत्यादि लेकिन आप पर्सनल लोन लेते हैं! तो आपको बैंक के इसका डिटेल नहीं मांगा जाएगा ! आप किस काम के लिए लोन ले रहे हैं ! लेकिन आपको वह लोन दे दिया जाएगा !

और आप आसानी से यह लोन ले सकते हैं ! और आप अपने दैनिक जीवन में हो रही परेशानी जिस वजह से आप ले रहे हैं ! आप तो परेशान हैं उस कार्य को आप कर सकते हैं ! और उसके बाद आप किस्त के रूप में आपको पैसा भर सकते हैं ! और इस प्रकार से आपको लाभ ले सकते हैं !

 

पर्सनल लोन में गारंटर आवश्यक नहीं (No Guarantor Required in Personal Loan)

bank se loan kaise le अगर आप बैंक से पर्सनल लोन लेते हैं! या फिर किसी वित्तीय संस्था से आप पर्सनल लोन लेते हैं! तो इसमें सबसे खास बात यह है! क्या जो आपको गारंटर की जरूरत नहीं पड़ेगी! और ना ही कोई आपको जमीन की कि कागजात देनी होगी!

और बैंक से अगर आप लोन लेते हैं! पर्सनल लोन तो आपको बता दें इसमें आपको कोई व्यक्तिगत गारंटर की जरूरत नहीं पड़ेगी! जैसे बैंक द्वारा आप लोन लेते हैं! तो उसमें आपको 2 से 3 घंटे की आवश्यकता होती है! और बैंक से लोन लेने वाले व्यक्ति अगर लोन को अगर चुकता नहीं करता है!

तो गारंटर से वसूला जाता है! या फिर जो जमीन का कागज दिया जाता है! उस पर बैंक का कब्जा हो जाती है लेकिन आप पर्सनल लोन लेते हैं! तो इस प्रकार की कोई बातें नहीं होने वाला है! और आसानी पूर्वक आप पर्सनल लोन ले सकते हैं!

 

कम ब्याजदर के साथ किश्तों की सुविधा (Installment Facility with Low Interest Rate)

 

अगर आप बैंक से पर्सनल लोन लेते हैं! तो आपको बता दें इसमें बैंक का ब्याज दर बहुत ही कम लगता है! जैसे आप पहले बैंक से लोन लेते होंगे! और उसका ब्याज दर भी अधिक लगता होगा! और आप को एक साथ आपको जमा करना पड़ता होगा! लेकिन आप अगर बैंक से पर्सनल लोन लेते हैं!

तो आपको अपनी सुविधा के अनुसार आप कम किस्त करके आप अधिक समय में इस लोन को चुकता आप कर सकते हैं! आप अपने अनुसार किस्त लेंगे जो सबसे अधिक हो! और मंथली आपको कम रुपए देना पड़े और इस तरह से आप अपना लोन भी समाप्त कर लेंगे!

और किसी प्रकार की आपको परेशानी भी नहीं होगी! इसके लिए बैंक और अलग-अलग वित्तीय संस्था के द्वारा पर्सनल लोन दिया जाता है! और इसका लाभ आप चाहे तो उठा सकते हैं ! और आप अपनी निजी जिंदगी में हो रही! परेशानी को आप कम कर सकते हैं! इस पर्सनल लोन के सहारे तो आइए जानते हैं! क्या-क्या डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होती है! बैंक से पर्सनल लोन लेने में!

 

कागज रहित दस्तावेज (Paperless Document)

 

बैंक से अगर आप या वित्तीय संस्था से आप पर्सनल लोन लेते हैं! तो आपको जायते डॉक्यूमेंट देने की आवश्यकता नहीं होती है! कुछ डॉक्यूमेंट की ही आवश्यकता होती है और जिसे अगर आप पर्सनल लोन नहीं लेते हैं! कोई और लोन लेते हैं!

तो उसमें आपको बहुत प्रकार किए डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है! लेकिन आपको बता दें जो पर्सनल लोन अगर आप लेने के लिए जाते हैं! तो आपको सिर्फ लिमिटेड ही कुछ डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होती है! और उसके बाद आप पर्सनल लोन बैंक से ले सकते हैं!

आपके पहचान का प्रमाण

\

  • आधार, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड
  • आपके घर/ निवास का प्रमाण
  • आधार कार्ड, पासपोर्ट, रेजिडेंशियल सर्टिफिकेट

आपके आय का प्रमाण

  • पिछले 3 माह की सैलरी स्लिप के साथ-साथ 3 महीने का बैंक स्‍टेटमेंट
    पासपोर्ट साइज की फोटो
    मोबाइल नंबर

 

पर्सनल लोन हेतु पात्रता (Personal Loan Terms & Eligibility)

 

ये भी पढ़े :-  Bank Of Baroda Se E Mudra Loan Kaise Le: BOB बैंक दे रही है 5 मिनट मे 50,000 तक का लोन, यहां से करें आवेदन

बैंक से अगर आप पर्सनल लोन लेते हैं! तो इसके लिए कुछ नियम और शर्तों की आवश्यकता रहती है! और जिसको आपको फॉलो करना ही होगा! आपको बता दें बैंक पर्सनल लोन देने से पहले बैंक मैनेजर आपका वेरीफाई करेंगे! जो आपका बिजनेस क्या है!

और 3 महीना का इनकम देखा जाएगा ताकि ग्राहक जो बैंक से पर्सनल लोन ले रहे हैं! वह कैसे भरेंगे वापसी करेगे! इसकी जानकारी और वेरीफाई करना बैंक का काम होता है! और और यह सारी जानकारियां वेरीफाई कर लेने के बाद बैंक मैनेजर लास्ट चरण में वह अप्रूवल दे देता है!

उसके बाद ही आपका बैंक पर्सनल लोन पास हो पाता है! अगर आपकी उम्र 21 वर्ष से कम है! और 60 वर्ष से अधिक उम्र है तो आपको बैंक पर्सनल लोन नहीं देगी! और यह एक बैंक का रूल है सिर्फ 21 वर्ष से लेकर के 60 वर्ष की व्यक्तियों को बैंक के द्वारा पर्सनल लोन दिया जाता है! तो आइए कुछ नियम और शर्तों को देख लेते हैं!

आवेदक को भारतीय नागरिक होना आवश्यक है

 

  • पर्सनल लोंन लेने वाले व्यक्ति की आयु 21 वर्ष से 60 वर्ष के मध्य होनी चाहिए
  • यदि आप किसी प्राइवेट संस्था में नौकरी करते है, तो आपका मासिक वेतन 15 हजार रुपये से कम नहीं होना चाहिए
  • यदि आप एक बिजनेसमैन है, तो आपकी मंथली इनकम 18 हजार रुपये प्रतिमाह से कम नहीं होनी चाहिए
  • आवेदक के पास कम से कम 1 वर्ष का कार्य अनुभव होना आवश्यक है,
  • पर्सनल लोन हेतु आवश्यक दस्तावेज, personal loan eligibility

अगर आप ऊपर दिए गए जानकारियां से आप संतुष्ट हैं! और आपको पर्सनल लोन लेने के लिए आप चाहते हैं! और यह भी आप जानने की कोशिश करेंगे! जो पर्सनल लोन लेने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होती है! तो आइए हम जानते हैं! क्या-क्या डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होगी!

जब आप को बैंक से पर्सनल लोन लेंगे! तो उस समय तो इसकी जानकारी आपको नीचे ही पूरी विस्तार से दे दिया गया है! जो आपको किस-किस डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होगी! तो आइए जानते हैं! विस्तार से

  • फोटो पहचान पत्र – वोटर ID / पासपोर्ट / ड्राईविंग लाइसेंस / आधार कार्ड़ की फोटो कॉपी। यह अनिवार्य है!
  • निवास का प्रमाण – राशन कार्ड़ / बिजली बिल /निवास प्रमाण पत्र यह सभी होना बहुत ही जरूरी है!
  • आय प्रमाण –अंतिम 6 महीने की आपके बैंक विवरण की कॉपी आय प्रमाण पत्र के बिना आपको पर्सनल लोन नहीं दिया जा सकता है! इसलिए आप करंट का आय प्रमाण पत्र बनवा लें
  • रोजगार प्रमाण पत्र – एक वर्ष के निरंतर रोजगार का डॉक्यूमेंट, रोजगार प्रमाण पत्र अगर आप कोई रोजगार करते हैं! और उसका प्रमाण पत्र आपको दिया गया है! तो यह डॉक्यूमेंट आपको देना जरूरी है!

 

बैंक से पर्सनल लोन कैसे ले (How to Take Personal Loan From Bank)

बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए आपको अपनी बैंक से संपर्क करना होगा! या आप किसी वित्तीय संस्था से आप पर्सनल लोन लेने के लिए चाहते हैं! तो आप उस संस्था में जाकर के वहां के मैनेजर से आप कांटेक्ट करेंगे! आपको बता दें आप ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन के माध्यम से आप बैंक से या किसी वित्तीय संस्था से आप पर्सनल लोन ले सकते हैं!

इसके लिए ऑनलाइन आवेदन भी करके और आप ऑनलाइन के माध्यम से आपको पर्सनल लोन ले सकते हैं! अगर आप पर्सनल लोन बैंक से जाकर के लेने के लिए जाते हैं! तो आप ऑनलाइन ही आवेदन देंगे उसके बाद ऊपर बताएंगे सारे डॉक्यूमेंट को लगाने के बाद आप उसमें यह पर्सनल लोन का फायदा ले सकते हैं!

ICICI BANK WEBSITE LINK click here

पर्सनल लोन ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया (Personal Loan Online Application Process)

 

अगर आप को बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए चाहते हैं! वह भी ऑनलाइन आवेदन करने के माध्यम से तो आपको बता दें सबसे पहले आप बैंक को सेलेक्ट करेंगे यानी आप किस बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए चाहते हैं! उस बैंक में ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन करने की सुविधा है!

इसको पहले आप जानकारी ले लेंगे जैसे आईसीसी बैंक स्टेट बैंक अन्य बैंक में ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से आप पर्सनल लोन ले सकते हैं! और सारे कई ऐसे बैंक होते हैं! जहां पर आप ऑफलाइन ही आवेदन कर सकते हैं! ऑनलाइन की सुविधा नहीं होती!

हालांकि अभी के समय के अनुसार सभी बैंक में ऑनलाइन सुविधा प्रदान कर दी गई है! लेकिन आप सबसे पहले अपने बैंक में पता कर ले वहां पर ऑनलाइन आवेदन लिया जाता है! या नहीं लिया जाता है! उसे तो आपको बता दें बैंक के अलावा कुछ विद्या कंपनी है!

जैसे बजाज फाइनेंस और कई एजेंसियां होती है! जो पर्सनल लोन उपलब्ध कराती है! उस बैंक से आप ऑनलाइन आवेदन करके पर्सनल लोन ले सकते हैं! अगर आप बैंक के अलावा किसी और वित्तीय कंपनी से आपको पर्सनल लोन लेते हैं! तो उनके एजेंट से आपको संपर्क करना पड़ेगा!

और उसके बाद आपको पर्सनल लोन मिलेगा जब एजेंट पूरी भी कर लेंगे तो आइए जानते हैं! अगर आप आईसीसी बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करेंगे!

 

ICICI BANK से पर्सनल लोन कैसे ले

 

Bank Se Loan Kaise Le

  • सबसे पहले आपको आईसीआईसीआई बैंक के अधिकारी की वेबसाइट को विजिट करना होगा! जिसका लिंक आपको नीचे दिया गया है!
  • क्लिक करने के बाद आईसीआईसीआई बैंक का अधिकारिक वेबसाइट के होम पेज खुलेगा और ऑनलाइन अप्लाई वाले लिंक पर क्लिक करेंगे
  • Bank Se Loan Kaise Le
  • अप्लाई वाले लिंक पर क्लिक करने के बाद पर्सनल लोन का ऑप्शन दिखेगा आप उसी पर क्लिक करेंगे
  • फिर आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन मिलेगा जैसे Savings Accounts, Home Loans, Personal Loan, Car Loan लेकिन आपको पर्सनल लोन वाले लिंक पर क्लिक करना होगा
  • Bank Se Loan Kaise Le
  • उसके बाद Net Banking, Credit Card, Debit Card, Loan Account मे से किन्ही एक option को चुनें अगर आप उस बैंक के ग्राहक नहीं है तो इसे कुछ नहीं करे और आगे बढ़ जाए
  • और अब आप आगे फॉर्म को सारी जानकारी के अनुसार आप भरेंगे जैसे आपको नीचे फोटो दिखता है! उस फॉर्म को सही से सारी मांगे गई जानकारी को भरना अनिवार्य है!
    अगर आप कुछ गलती करते हैं! तो आपका फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा! इस लिए ध्यान पूर्वक फॉर्म भरे
ये भी पढ़े :-  Bank se loan kaise, 2022 मे फ्री मे लोन मिल रहा है, Last Date?

Bank Se Loan Kaise Le

अंत में आपका form को Verification किया जाएगा! और आपके द्वारा दी गई जानकारियां को वेरीफाई करने के बाद अगर सही पाया जाता है! तो आपके फॉर्म को अप्रूवल उसी टाइम दे दिया जाएगा! उसके बाद लोन का राशि आपके खाते में कुछ दिन के बाद भेज दिया जाएगा! और आप इसी प्रकार से पर्सनल लोन ले सकते हैं! बैंक से

Bank Se Loan Kaise Le
पर्सनल लोन ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया (Personal Loan Offline Application Process)personal loan online,loan,

किसी बैंक से अगर आप पर्सनल लोन लेने के लिए चाहते हैं! और ऑफलाइन लोन लेने के लिए चाहते हैं! तो आप सबसे पहले अपने ब्रांच में जाकर के मैनेजर से कांटेक्ट करेंगे! और मैनेजर से कांटेक्ट करने के बाद आपको पर्सनल लोन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म आपको मिलेगा!

एप्लीकेशन फॉर्म भरने देने के बाद आप जमा करेंगे! जमा करने के बाद आपका जो ऊपर दिया गया डॉक्यूमेंट है! इनमें से अगर एक भी डॉक्यूमेंट गलत पाया जाता है! या फिर यह डॉक्यूमेंट आपके पास नहीं है! तो फिर आपको लोन नहीं दिया जाएगा! अगर आप डॉक्यूमेंट सभी सही-सही लगाते हैं!

और उसके बाद मैनेजर की सहमति बन जाती है! तो फिर यह लो ना आपको दे दिया जाएगा और कोई तरह की परेशानी नहीं होगी! अगर आपके दी गई जानकारी से मैनेजर संतुष्ट नहीं होती है! और कुछ वहां पर गलतियां होती है! तो फिर आपको लोन नहीं दिया जाएगा!

बैंक जाने से पहले आप ऊपर बताए गए! सभी जानकारियां को पहले हासिल कर लेंगे! उसके बाद दो डॉक्यूमेंट ऊपर बताया गया! वह डॉक्यूमेंट को पहले आप पूरी तरह से तैयार कर लेंगे! उसके बाद ही आप ब्रांच जाए और फॉर्म ऑनलाइन आवेदन अगर नहीं कर सकते हैं! तो ऑफलाइन आवेदन आप अपने बैंक से करके और पर्सनल लोन ले सकते हैं! आसानी से..

पर्सनल लोन कैसे ले मोबाइल से personal loan,personal loan kaise le

अगर आप किसी कंपनी से पर्सनल लोन लेने के लिए जाते हैं! जैसे बजाज फाइनेंस से अगर आप लोन लेने के लिए चाहते हैं! तो आइए जानते हैं आप किस प्रकार से बजाज कंपनी से आप पर्सनल लोन ले सकते हैंl

पर्सनल लोन लेने के लिए आपको कुछ बजाज कंपनी का गाइडलाइन को आपको ध्यानपूर्वक देखना होगा! उसके बाद आपको बजाज कंपनी के एप्लीकेशन को डाउनलोड लोड करेंगे! और डाउनलोड करने के बाद नीचे बताए गए तरीके से आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं!

जानकारी के लिए आपको बता दें अगर आप टीवी मोबाइल या कोई उपकरण खरीदने के लिए चाहते हैं! या फिर परसनल लोन लेने के लिए चाहते हैं! तो आप बजाज कंपनी से पर्सनल लोन भी ले सकते हैं! या फिर कोई शॉपिंग भी कर सकते हैं! और इसके लिए आपको किस्त के रूप में लोन को पूरा करना होगा!

जो साधारण किस कंपनी के द्वारा दिया जाता है! जिसमें आपका ब्याज के साथ जो कुल मूलधन होती है! और ब्याज होती है उसको कंपनी पहले ही किस्त बना दिया जाता है! उस अनुसार से आपको प्रत्येक महीना अपना किस्तों पे कर सकते हैं! उसके अनुसार आप अपना लोन को समाप्त कर सकते हैं!

 

  • सबसे पहले आप बजाज कंपनी के एप्लीकेशन को डाउनलोड करेंगे अपने मोबाइल में
  • App डाउनलोड करने के बाद ऑनलाइन फॉर्म पर क्लिक करके ऑनलाइन अप्लाई करने पर क्लिक करेंगे!
  • उसके बाद आपसे कुछ आप का विवरण मांगा जाएगा जो कि अपने फोन पर भेजे गए! ओटीपी को डालकर के पहले आपको ओटीपी को वेरीफाई करना होगा!
  • ओटीपी वेरीफाई करने के बाद आप अपना केवाईसी और आय से संबंधित सभी जानकारियों को आपको सही से भरना होगा!
  • उसके बाद आप जिस लोन राशि को उधार लेने के लिए चाहते हैं! उसको आप सेलेक्ट कर लेंगे वहां पर कई सारे ऑप्शन दिया जाता है! और आप उसे अच्छी तरह से समझ कर के उसके बाद आप जो भी लोन लेने के लिए चाहते हैं! उस लोन पर आपके लिए कर करके उसे आज सेलेक्ट कर लेंगे!

 

अंत में आप फाइनल सबमिट कर देंगे! सबमिट करने के बाद बजाज कंपनी के द्वारा आपको 24 घंटे में अगर फार्म पर अप्रूवल हो जाती है! तो आपके अकाउंट में पैसा भेज दिया जाएगा! और आप इसी प्रकार से जो है बजाज कंपनी से लोन ले सकते हैं!

 

paytm personal loan kaise le,sbi personal loan,personal loan app,personal loan apps,instant personal loan app,pnb se personal loan kaise le

,hdfc bank se personal loan kaise le,paytm bank se personal loan kaise le,hdfc se personal loan kaise le,axis bank personal loan,hdfc bank hdfc bank me personal loan kaise le,instant loan

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *