anganwadi bharti: आंगनबाडी में इस साल की सबसे बड़ी(96000)पदों पर भर्ती,बिना परीक्षा के होगा चयन यहा से करे ऑनलाईन आवेदन|

अगर आप भी आंगनवाड़ी वैकेंसी का इंतजार कर रहे हैं तो आप तमाम अभ्यार्थियों के लिए खुशखबरी आ गया है आपको बता दें जो अभ्यार्थी आंगनवाड़ी भर्ती 2022 का इंतजार कर रहे हैं वह सभी इस फॉर्म को भर सकते हैं आप सभी को बता दें कि आंगनबाडी भर्ती अधिसूचना अलग-अलग जिलों के अनुसार अलग-अलग जारी की जा रही है.महिला एवं बाल विकास विभाग, भारत सरकार राज्य के सभी जिलों में एकीकृत बाल विकास सेवा (आईसीडीएस) चलाने के लिए लगभग 96,000 रिक्त पदों पर भर्ती करने जा रही है, वर्तमान में कुछ जिलों में आंगनवाड़ी भर्ती 2022 अधिसूचना जारी की गई है। लेकिन कुछ अन्य जिलों की अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी। anganwadi bharti और आपको बता दें इसी प्रकार से जॉब अपडेट के लिए आप लगातार हमारे वेबसाइट को समय-समय पर विजिट करते रहेंगे साथ ही टेलीग्राम ग्रुप को अवश्य ज्वाइन कर लेंगे ताकि आप सभी को समय पर इसकी अपडेट मिलते ही रहेगी और आप आज तक इस आर्टिकल में बने हैं आपको इससे संबंधित सभी जानकारी प्राप्त हो जाएगी

अंगणवाडी भरती का ऑनलाइन आवेदन का फॉर्म डाउनलोड करने के लिए या क्लिक करे

Join Telegram Group

आंगनवाड़ी भर्ती

के लिए ऑनलाइन आवेदन 29 अगस्त 2022 से शुरू हो गया है और अधिसूचना में ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि का उल्लेख किया गया है। आंगनबाडी भर्ती 2022 से जुड़ी पूरी जानकारी जैसे आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, आवेदन शुल्क आदि इस लेख के माध्यम से जान सकते हैं।

अंगणवाडी भरती कि ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहा क्लिंक कर

आंगनवाड़ी भर्ती 2022 अधिसूचना अलग-अलग जिलों के अनुसार अलग-अलग जारी की जा रही है। यह भर्ती प्रत्येक जिले के प्रत्येक गांव की पंचायत समिति के आधार पर की जा रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से प्रत्येक जिले के लिए अलग से अधिसूचना प्राप्त कर सकते हैं। ये अधिसूचना तालुकों के उन गांवों के लिए जारी की जा रही है जहां आंगनवाड़ी पद खाली हैं।

अंगणवाडी भरती की ऑफिशियल वेबसाईट पर जाने के लिए यहा क्लिंक करे

हम आपको बता दें कि बेरोजगार महिला उम्मीदवारों के लिए यह बहुत ही अच्छी और खुशखबरी है। आगामी आंगनवाड़ी भर्ती 2022 का बेसब्री से इंतजार है। आंगनवाड़ी भर्ती प्रक्रिया 21 में इच्छुक और योग्य महिला उम्मीदवार इस डब्ल्यूसीडी आंगनवाड़ी भर्ती 2022 के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से निर्धारित तिथियों के भीतर ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं।

राजस्थान आंगनवाड़ी भर्ती प्रक्रिया से संबंधित अतिरिक्त महत्वपूर्ण जानकारी जैसे जिलेवार रिक्तियों की सूची, पात्रता मानदंड, चयन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क, आवेदन प्रक्रिया आदि नीचे दिए गए पूरे लेख में प्रस्तावित है।

ठिबक सिंचन योजनेचा ऑनलाईन अर्ज करण्याच्या वेबसाईटवर जाण्यासाठी येथे क्लिक करा

पात्रता

ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में आंगनबाडी केन्द्र के लिए चयनित महिलाएँ उस रात गाँव और वार्ड की स्थानीय निवासी होनी चाहिए क्योंकि उनके गाँव की आंगनबाडी में काम करना अनिवार्य है। उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं 10वीं 12वीं या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए, कृपया अधिक जानकारी के लिए आगामी भर्ती विज्ञापन को ध्यान से पढ़ें।

आंगनवाड़ी सेविका, आंगनवाड़ी हेल्पर जॉब्स के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 8वीं, 10वीं और 12वीं पास होना चाहिए। महिला पर्यवेक्षक: कोई भी स्नातक डिग्री.

आयु सीमा

आंगनवाड़ी भर्ती प्रक्रिया के लिए महिला उम्मीदवार की आयु 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। लेकिन अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के व्यक्तियों के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष होगी और विधवाओं, तलाकशुदा अन्य स्थितियों के लिए अधिकतम आयु 45 वर्ष होगी। कृपया विवरण के लिए अधिसूचना देखें।

🔰अधिक जानकारी और सहायता के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

महत्वाचे दस्तऐवज

  •  शैक्षिक योग्यता मार्क शीट – प्रमाण पत्र
  • सेकेंडरी मार्क शीट / सर्टिफिकेट होना चाहिए
  • कार्य अनुभव प्रमाण पत्र और सहायक आशा सहयोगी / सतीना / ज्योति योजना लाभार्थी के रूप में 1 वर्ष का

कार्य अनुभव।

  • डोमिसाइल प्रूफ, वोटर आईडी कार्ड, राशन कार्ड, आधार कार्ड किसी एक दस्तावेज की आवश्यकता है
  • आरएससीआईटी प्रशिक्षण प्रमाणपत्र अनुसूचित जाति/पिछड़ा वर्ग/अल्पसंख्यक प्रमाण पत्र
  •  बीपीएल कार्ड की सत्यापित फोटोकॉपी [केंद्र सरकार की सूची में शामिल] और आवश्यक दस्तावेज।

निवड प्रक्रिया

आप सभी को बता दें कि आंगनबाड़ी भर्ती प्रक्रिया 2022 में उपयुक्त पदों पर संविदा नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा/साक्षात्कार/योग्यता के आधार पर किया जाएगा.

अर्ज फी: कोणतेही अर्ज शुल्क आकारले जाणार नाही.

आवेदन कैसे करें

आप सभी को बता दें कि आंगनबाडी भर्ती 2022 के योग्य उम्मीदवार अपने पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र को दो प्रतियों में दस्तावेजों की सत्यापित प्रतियों के साथ कार्यालय में जमा कर दें जो कार्यालय अधिसूचना में शाम 5:00 बजे तक दिया जाता है।कृपया ध्यान दें कि एक बार आवेदन जमा करने या जमा करने के बाद, कोई संशोधन या परिवर्तन की अनुमति नहीं दी जाएगी। अंतिम तिथि के बाद किसी भी शर्त के तहत आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे, जिसके बाद आवेदन जमा नहीं किया जा सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *